क्या यह मेरे कुत्ते के मांस और कच्ची मछली देने के लिए सुरक्षित है?

स्वस्थ जीवन का आनंद लेने के लिए हम अपने कुत्ते को जो भोजन देते हैं, वह उनके लिए आवश्यक है। हमें पता होना चाहिए कि अगर उन्हें मांस या मछली जैसे कच्चे भोजन दिए जाते हैं तो उनके लिए जोखिम हैं।

अपने आप से, विभिन्न प्रजातियों का मांस कुत्तों को पूर्ण पोषण प्रदान नहीं कर सकता है। मांस प्रोटीन में समृद्ध है लेकिन फॉस्फोरस के पक्ष में कैल्शियम / फास्फोरस अनुपात में पोषक असंतुलन का पक्ष लेता है, जो हड्डी चयापचय को बदल सकता है। सोडियम, तांबा, लौह, आयोडीन और कई विटामिन में भी बहुत खराब है।

कच्चे मांस या वीसरा के प्रशासन के साथ बैक्टीरिया जैसे संक्रमण का भी जोखिम बढ़ जाता है साल्मोनेला और लिस्टरिया monocytogenes और, हालांकि वे सैनिटरी दृष्टिकोण से नियंत्रित होते हैं, वे आंतों परजीवी के संचरण का केंद्र बन सकते हैं। संदर्भ जिगर खिला विशिष्ट है, हालांकि यह लोहे प्रोटीन, तांबा, विटामिन डी और विभिन्न विटामिन बी का बहुत अच्छा स्रोत है, यह कैल्शियम की कमी और विटामिन ए और इन परिवर्तनों में भी समृद्ध है पोषण संबंधी समस्याएं हड्डियों की समस्याओं का कारण बनेंगी। वर्षों से इसके निरंतर प्रशासन से विषाक्तता हो सकती है जिससे हड्डियों में विकृतियां पैदा हो जाएंगी।




न ही कच्ची मछली के साथ भोजन जोखिम से मुक्त है। अधिकांश मछली कैल्शियम, लौह और तांबा में कमी होती है, हालांकि वे प्रोटीन का उत्कृष्ट स्रोत हैं। कुछ प्रजातियों में थियामिनिस, यौगिक होते हैं जो विटामिन बी 1 या थियामिन को नष्ट करते हैं, जिससे इसकी कमी होती है, जो तंत्रिका तंत्र में बदलाव का कारण बनती है। कच्चे मछली खाने से हमें परजीवी के संचरण की संभावना को भी नहीं भूलना चाहिए।

इसका मतलब यह नहीं है कि हम अपने कुत्तों को मांस या मछली नहीं दे सकते हैं, लेकिन उनके आहार का आधार हमेशा एक संतुलित आहार होना चाहिए और विशेष रूप से उनकी सभी पोषण संबंधी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए तैयार किया जाना चाहिए। मांस या मछली को अच्छी तरह से पकाया जाना चाहिए और सभी हड्डियों और हड्डियों को हटा दिया जाना चाहिए, और पशु द्वारा आवश्यक कैलोरी आवश्यकताओं के 5% से अधिक नहीं होना चाहिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
इन प्रकार के खाद्य पदार्थ आपके थायराइड को बढ़ाएंगेइन प्रकार के खाद्य पदार्थ आपके थायराइड को बढ़ाएंगे
कुत्तों में कैल्शियम और फास्फोरसकुत्तों में कैल्शियम और फास्फोरस
कुत्तों, क्या वे शाकाहारियों हो सकते हैं?कुत्तों, क्या वे शाकाहारियों हो सकते हैं?
बेहतर चुनें मैं अपने कुत्ते के लिए इन दोनों के बारे में सोचता हूंबेहतर चुनें मैं अपने कुत्ते के लिए इन दोनों के बारे में सोचता हूं
अगर मैं अपने कुत्ते को कच्चा मांस देता हूं, तो क्या यह आक्रामक हो जाएगा?अगर मैं अपने कुत्ते को कच्चा मांस देता हूं, तो क्या यह आक्रामक हो जाएगा?
कुत्तों के लिए कैल्शियम आपूर्ति के रूप में अंडेहेलकुत्तों के लिए कैल्शियम आपूर्ति के रूप में अंडेहेल
क्या कुत्ते अंडे खाते हैं?क्या कुत्ते अंडे खाते हैं?
कुत्तों के लिए आवश्यक विटामिन और खनिजोंकुत्तों के लिए आवश्यक विटामिन और खनिजों
कुत्ते के भोजन के प्रकारकुत्ते के भोजन के प्रकार
कुत्तों के लिए अंडेकुत्तों के लिए अंडे
» » क्या यह मेरे कुत्ते के मांस और कच्ची मछली देने के लिए सुरक्षित है?
© 2022 TonMobis.com