एक कुत्ते पिंजरे के उपयोग

एक कुत्ते पिंजरे के उपयोग

यदि आप इसे सही तरीके से उपयोग करते हैं, तो कुत्ते के पिंजरे आपके कुत्ते के विकास का एक अनिवार्य हिस्सा बन सकते हैं। प्रतिरोधी सामग्री में से एक खरीदें, जो काटने और यात्रा सहन कर सकते हैं। अपने कुत्ते के लिए इसका उपयोग करने के लिए, इसे घर में एक समवर्ती जगह में रखें, जहां वह उसके चारों ओर होने वाली हर चीज देख सकता है। पिंजरे को खोलें और अंदर खिलौना डालें।

जब आपको अपने कुत्ते को पिंजरे में रखना होगा, तो इसे स्वयं करें। आपको बिना किसी प्रस्ताव या जटिलताओं के इसे रखना होगा, शब्दों को मुक्त करने से पहले शब्दों को मुक्त करना होगा और जब इसे हटाने का समय होगा। यदि आप शिकायत करते हैं, तो इसे पूरी तरह से अनदेखा करें, लेकिन आप इस बुरे व्यवहार को मजबूत करेंगे। प्रक्रिया का यह हिस्सा अंततः पिंजरे में कुत्ते को शांत कर देगा। सबसे अच्छी बात यह है कि कुत्ते ने बाथरूम का उपयोग किया है और प्रयोग किया है, इसलिए वह थक जाएगा। हालांकि यह क्रूर लग सकता है, पिंजरे बहुत आरामदायक नहीं होना चाहिए। अंदर खाना या पानी मत डालो। प्रति पिंजरे केवल एक कुत्ता होना चाहिए और यह आपके कुत्ते के लिए बहुत बड़ा नहीं होना चाहिए, लेकिन झूठ बोलने, खड़े होने और घूमने के लिए पर्याप्त जगह दें। एक पिंजरे के विशिष्ट उपयोग होते हैं और सीमित समय के लिए।




• यात्रा करने के लिए
चाहे कार, ट्रेन, बस या विमान से यात्रा हो, एक पिंजरे आपको अपने कुत्ते को यात्रा के दौरान सुरक्षित रखने में मदद करता है। एयरलाइंस की आवश्यकता है कि उनके साथ यात्रा करने वाले प्रत्येक कुत्ते को पिंजरे में रहें। यह सलाह दी जाती है कि आपके कुत्ते को कम उम्र से पिंजरे में रहने के लिए उपयोग किया जाता है ताकि वह यात्रा के दौरान विरोध न करे। अधिक »

• स्वच्छ शिक्षा
एक कुत्ता उस स्थान पर अपनी जरूरतों को कभी नहीं बनाता है जहां वह सोता है। यही कारण है कि एक पिंजरे आपको विशिष्ट समय पर बाथरूम में जाने के लिए सिखाता है। आपके कुत्ते के खाने और बाथरूम का उपयोग करने के बाद, आप इसे तब तक पिंजरे में रख सकते हैं जब तक आपको बाथरूम का उपयोग करने की आवश्यकता न हो। अगर आप बाथरूम का उपयोग नहीं करते हैं या इसे बहुत लंबे समय तक पकड़ने के लिए मजबूर करेंगे तो इसे पिंजरे में न रखें।

• आपके कुत्ते के लिए एक जगह
कुत्तों की प्राकृतिक वृत्ति उन्हें गुफा जैसी जगहों की तलाश करने के लिए प्रवण बनाती है। एक पिंजरे कुत्ते के लिए एक गुफा है जहां आप अकेले रहना चाहते हैं, दूसरों से दूर या नींद लेना चाहते हैं। अगर कुत्ते को हटा दिया जाता है तो कुत्ते को परेशान नहीं किया जाना चाहिए। यदि आप अपने आप में प्रवेश कर चुके हैं तो न तो आप पिंजरे को बंद कर दें। इसे वांछित के रूप में इस्तेमाल और उपयोग करने की अनुमति दें। यदि आप अपने कुत्ते को इस तरह अपने पिंजरे का उपयोग करना चाहते हैं, लेकिन वह उत्साहित नहीं होता है, तो आप "बिस्तर" या "प्लेस" जैसे कमांड का उपयोग कर सकते हैं। यह कहने के बाद, पिंजरे को इंगित करें और अंदर एक इलाज फेंक दें। कुत्ता उसकी खुशी के लिए प्रवेश करेगा। एक बार कुत्ता बिस्तर या जगह शब्द के साथ पिंजरे को जोड़ता है, इसे प्रवेश करने के बाद इसे एक इलाज दें
• पिल्ले में बुरे व्यवहार से बचने के लिए
यदि आपके पास पिल्ला या किशोर कुत्ता है जो अभी भी नहीं जानता कि यह किस प्रकार काट सकता है, तो आप इसे पिंजरे में डाल सकते हैं जब आप इसकी निगरानी नहीं कर सकते। यदि आप कई घंटे काम करते हैं, तो उस समय कुत्ते को छोड़ना उचित नहीं है, क्योंकि किसी भी कुत्ते को पिंजरे में कुछ घंटों से ज्यादा खर्च नहीं करना चाहिए। यह बहुत ही सामाजिक नहीं है और इसे शिक्षित करने के बजाय इसे निराश और अलग कर सकता है। कुंजी "से बचें" शब्द में है। पिंजरे को कुत्ते को दंडित करने के लिए कभी भी इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए। अगर कुत्ते ने बुरी तरह व्यवहार किया है, तो इसे पिंजरे में डालने में बहुत देर हो चुकी है। कुत्ते जो पहले से ही जानते हैं कि व्यवहार कैसे करें इसके लिए पिंजरे की आवश्यकता नहीं है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने कुत्ते के साथ कार से यात्रा करेंअपने कुत्ते के साथ कार से यात्रा करें
कुत्ते को आपके बिना रहने का आदी कैसे करेंकुत्ते को आपके बिना रहने का आदी कैसे करें
यात्रा कुंजरे के लिए अपने कुत्ते को अनुकूलित करने के लिए युक्तियाँयात्रा कुंजरे के लिए अपने कुत्ते को अनुकूलित करने के लिए युक्तियाँ
बिल्ली के पिंजरे को कैसे साफ करेंबिल्ली के पिंजरे को कैसे साफ करें
तोता पिंजरे का स्थानतोता पिंजरे का स्थान
होगस्टर परिवहनहोगस्टर परिवहन
बुलडॉग के लिए पिंजरेबुलडॉग के लिए पिंजरे
कार में बीगलकार में बीगल
पक्षी पिंजरे को कैसे साफ करेंपक्षी पिंजरे को कैसे साफ करें
एक पक्षी पिंजरे कैसे चुनेंएक पक्षी पिंजरे कैसे चुनें
» » एक कुत्ते पिंजरे के उपयोग
© 2022 TonMobis.com