यात्रा कुंजरे के लिए अपने कुत्ते को अनुकूलित करने के लिए युक्तियाँ

यात्रा कुंजरे के लिए अपने कुत्ते को अनुकूलित करने के लिए युक्तियाँ

वह तुम्हारा कुत्ता आरामदायक महसूस करो एक यात्रा पिंजरे में आपको सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक है जिसे आपको सिखाना है। असहज, तनावग्रस्त या भागने की कोशिश करने से बचने के लिए यह बहुत उपयोगी है। ध्यान रखें कि यात्रा पिंजरे को आपके कुत्ते के लिए जेल नहीं होना चाहिए। यह आपका burrow होना चाहिए, वह स्थान जहां आप आरामदायक और सुरक्षित महसूस करते हैं।

ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में हम आपको कुछ दिखाएंगे अपने कुत्ते को यात्रा पिंजरे के आदी होने के लिए युक्तियाँ अपने सप्ताहांत गेटवे को और अधिक आनंददायक और सकारात्मक बनाते हैं।

पढ़ना जारी रखें और हमारे प्रस्तावों को खोजें:

आप भी रुचि ले सकते हैं: वाहक को कुत्ते को कैसे इस्तेमाल किया जाए?

पिंजरे और प्री-ट्रिप चरणों का प्रस्तुति

यह पूरी तरह से समझ में आता है कि यदि आप पहले कभी नहीं रहे हैं तो आपको पिंजरे में कुत्ते को लॉक नहीं करना चाहिए। यह उसे भ्रमित कर सकता है और उसे लगता है कि उसे दंडित किया जा रहा है। हमें कुत्ते को प्रगतिशील रूप से रहने के लिए आदी होना चाहिए, इसके लिए हम आपको कदम से यह सरल कदम प्रदान करते हैं:

1. पिंजरे को अपने कुत्ते को पेश करें

यात्रा पिंजरे तैयार करें ताकि दरवाजा बना रहता है हर समय खोलो . कुछ पिंजरे के मॉडल दरवाजे को हटाने की इजाजत देते हैं, इसलिए यह आसान होगा। यदि आपके पास पिंजरे के साथ ऐसा करना संभव नहीं है, तो पिंजरे के दूसरे भाग के द्वार को बांधें ताकि इसे बंद नहीं किया जा सके। यह आपके कुत्ते को मदद करेगा प्रवेश करते समय सुरक्षित महसूस करें.

2. उसे पिंजरे में प्रवेश करने के लिए आकर्षित महसूस करें

दरवाजा हटाकर, या इसे पकड़ लिया ताकि इसे बंद नहीं किया जा सके, यात्रा कुंजरे के अंदर अपने कुत्ते के कुछ खिलौनों को रखें। इसके अलावा, पूरे दिन, भोजन के कुछ टुकड़े अंदर छोड़ दें। जब भी वह पिंजरे के अंदर एक छोटा "खजाना" खोजता है तो यह आपके कुत्ते को खुश महसूस करेगा।

यदि आप देखते हैं कि आपका कुत्ता पिंजरे तक पहुंचता है, या पिंजरे में प्रवेश करता है, उसे सहारा देता है और इसके साथ खेलता है। आप भी दे सकते हैं एक खाद्य इनाम . इस स्तर पर आपको अभी भी पिंजरे का दरवाजा बंद नहीं करना चाहिए।

पिंजरे को हमेशा खुला, दरवाजा खोलने के साथ, और अंदर एक कंबल के साथ छोड़ दें। इस तरह, जब आप चाहें तो आराम करने के लिए प्रवेश कर सकते हैं और बिना किसी समस्या के छोड़ सकते हैं। यदि आपका कुत्ता पिंजरों से डरता है तो धैर्य रखें। उसे प्रवेश करने के लिए मजबूर मत करो . इससे केवल आपके डर में वृद्धि होगी।

3. अगर कुत्ता प्रवेश नहीं करना चाहता तो क्या करना है

यदि आपका कुत्ता पिंजरे में प्रवेश करने में बहुत अनिच्छुक है, तो इसे इसके सामने खिलाएं। जब आप उसे अपना खाना देते हैं तो बस अपनी प्लेट को पिंजरे के सामने रखें। जैसे ही आप सहज महसूस करते हैं, आप प्लेट को पिंजरे के अंदर रख सकते हैं: पहले पिछले हिस्से में (दरवाजे के पास), फिर बीच में और फिर पृष्ठभूमि में। ऐसा करो धीरे-धीरे.

यदि आपने पिंजरे के ऊपरी भाग को हटा दिया था, तो आप इसे वापस रख सकते हैं जब आपका कुत्ता स्वेच्छा से प्रवेश करता है और इसमें सहज महसूस करता है। बेशक, शीर्ष पर रखें जब आपका कुत्ता पिंजरे में नहीं है और थोड़ी देर के लिए पिछली प्रक्रिया (पिंजरे में भोजन और खिलौने डाल दें) दोहराएं।

इस पूरी प्रक्रिया में घबराहट कुत्तों के साथ कुछ दिन लग सकते हैं, लेकिन अधिकांश कुत्तों को पिंजरे में बहुत जल्दी पहुंचने के लिए उपयोग किया जाता है।

4. दरवाजा बंद करने के लिए कैसे




जब आपका कुत्ता पिंजरे में आरामदायक महसूस करता है, तो आप इसके दरवाजे में हेरफेर करना शुरू कर सकते हैं। पिंजरे के अंदर अपने कुत्ते के साथ, पिंजरे के दरवाजे को थोड़ा सा स्थानांतरित करें, लेकिन इसे बंद किए बिना। यदि आपका कुत्ता अंदर रहता है, तो पिंजरे के अंदर भोजन का एक टुकड़ा फेंक दें।

थोड़ा सा छोटा, जब आप दरवाजा ले जाते हैं तो आपका कुत्ता अधिक आरामदायक महसूस करेगा। फिर, इसे बंद करने का अवसर लें (इसे समायोजित किए बिना) और इसे तुरंत खोलें। हर बार जब आप ऐसा करते हैं, एक खाद्य इनाम फेंकता है पिंजरे के अंदर यदि आपका कुत्ता अंदर रहता है। यदि आपका कुत्ता बाहर आता है, तो बस इस व्यवहार को अनदेखा करें।

फिर, जब आप एक पल के लिए पिंजरे के दरवाजे को बंद कर सकते हैं, तो इसे खोलने से पहले कुछ समय जोड़ना शुरू करें। इसे खोलने से पहले आधे सेकेंड का इंतजार करें। जब आपका कुत्ता इस से सहज होता है, तो प्रक्रिया दोहराएं लेकिन दरवाजा खोलने से पहले एक सेकंड प्रतीक्षा करें। धीरे-धीरे, और विभिन्न सत्रों में, इस समय एक समय में एक सेकंड का विस्तार करें, जब तक कि आपका कुत्ता दरवाजा बंद होने के साथ दस सेकंड तक चुप न रहे।

5. पिंजरे में अपने रहने को बढ़ाएं

वह पिंजरे में बने समय को धीरे-धीरे बढ़ाता है, लेकिन जब आप जाते हैं तो इसे बंद न करें . ध्यान रखें कि आपको अपने कुत्ते को लंबे समय तक लॉक नहीं करना है, तब से कुत्ता इस गतिविधि को दंड के रूप में जोड़ सकता है। कंबल और तौलिए को शामिल करना बहुत उपयोगी है जैसे कि यह एक आश्रय था। इस तरह वह इसे तेजी से उपयोग करेगा।

पिंजरे और प्री-ट्रिप चरणों का प्रस्तुति

यात्रा कुंजरे के लिए अपने कुत्ते को अनुकूलित करने के लिए युक्तियाँ

पिंजरे यह आपके कुत्ते को लॉक करने की जगह नहीं है . इस अभ्यास का अभ्यास तब तक करें जब तक कि आप अपने कुत्ते को पिंजरे में कुछ मिनट तक नहीं रह सकें। फिर आप आसानी से समय बढ़ा सकते हैं क्योंकि आपका कुत्ता अपने पिंजरे में सहज महसूस करेगा।

कुत्ते को कैज किया जा सकता है अधिकतम समय:

  • 9 से 10 सप्ताह तक पिल्ले: 30 से 40 मिनट।
  • 11 से 15 सप्ताह तक पिल्ले: ढाई घंटे।
  • 16 से 17 सप्ताह तक पिल्ले: साढ़े तीन घंटे।
  • पिल्ले और कुत्ते 18 सप्ताह से आगे: साढ़े चार से चार घंटे।

एक कुत्ते को यात्रा पिंजरे में खर्च करने का अधिकतम समय पांच घंटे से अधिक नहीं होना चाहिए। और यह केवल दुर्लभ मौकों पर। बेशक, यह समय लंबा है जब कुत्ता विमान से यात्रा कर रहा है, लेकिन यह एक विशेष मामला है जिसमें कुछ भी नहीं किया जा सकता है। अपने कुत्ते को पिंजरे में प्रवेश करने के लिए मजबूर न करें। यदि आप इसे मजबूर करते हैं, तो आप पिंजरे की ओर उलझन बनाएंगे।

अपने कुत्ते को पिंजरे में कॉलर के साथ कभी न छोड़ें। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि किस तरह का हार। बेशक, इस नियम का अपवाद तब होता है जब आपको इसे हवाई जहाज या परिवहन के अन्य साधनों पर बोर्ड करना होता है। उस स्थिति में, आपातकालीन रिलीज डिवाइस और पहचान प्लेट के साथ कॉलर डालें।

पिंजरे में छोटी चीजें कभी न छोड़ें जिसके साथ आपका कुत्ता डूब सकता है। आदर्श रूप में, आपको केवल उन बड़े खिलौनों को छोड़ना चाहिए जिन्हें नष्ट करना आसान नहीं है, जैसे कि कांग या नायलबोन हड्डियां। यात्रा के दौरान पिंजरे (यहां तक ​​कि एक बड़ा खिलौना भी नहीं) के अंदर कुछ भी मत छोड़ो।

अपने कुत्ते को कभी पिंजरे न करें अगर:

  • यह नौ सप्ताह से भी कम है
  • आपको दस्त है
  • आप उल्टी है
  • आपको इसे अधिकतम समय से अधिक समय तक छोड़ना होगा
  • उसने उसे पकड़ने से पहले अपना कारोबार नहीं किया है
  • आपको पर्याप्त व्यायाम और कंपनी नहीं मिली है
  • तापमान बहुत अधिक या बहुत कम है
यात्रा कुंजरे के लिए अपने कुत्ते को अनुकूलित करने के लिए युक्तियाँ

कुछ घर का बना स्नैक्स खोजें जो आप अपने कुत्ते या कुछ स्वादिष्ट दलिया और शहद कुकीज़ तैयार कर सकते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं यात्रा कुंजरे के लिए अपने कुत्ते को अनुकूलित करने के लिए युक्तियाँ , हम आपको बुनियादी शिक्षा के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बुलडॉग के लिए बिस्तर या कंबलबुलडॉग के लिए बिस्तर या कंबल
वाहक को कुत्ते का आदी कैसे करें?वाहक को कुत्ते का आदी कैसे करें?
अपने कुत्ते के साथ कार से यात्रा करेंअपने कुत्ते के साथ कार से यात्रा करें
मैं अपने कुत्ते को बस में ले जा सकता हूंमैं अपने कुत्ते को बस में ले जा सकता हूं
कार से यात्रा करते समय कुत्ते चक्कर आना से बचेंकार से यात्रा करते समय कुत्ते चक्कर आना से बचें
विमान पर अपने कुत्ते के साथ कैसे यात्रा करेंविमान पर अपने कुत्ते के साथ कैसे यात्रा करें
एक कुत्ते पिंजरे के उपयोगएक कुत्ते पिंजरे के उपयोग
विमान पर मेरी बिल्ली के साथ कैसे यात्रा करेंविमान पर मेरी बिल्ली के साथ कैसे यात्रा करें
वाहक: एक महान सहयोगीवाहक: एक महान सहयोगी
तोता पिंजरे का स्थानतोता पिंजरे का स्थान
» » यात्रा कुंजरे के लिए अपने कुत्ते को अनुकूलित करने के लिए युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com