होगस्टर परिवहन

पहली बार

इस तरह के एक छोटे जानवर होने के नाते, पहली बात यह है कि हम अपने परिवहन के लिए सोचते हैं कि एक कार्डबोर्ड बॉक्स में है, बिना यह महसूस किए कि उनके लिए इस सामग्री में तोड़ना बहुत आसान है।

इसलिए यदि आप अपने नए छोटे शुभंकर को खोना नहीं चाहते हैं, तो आपको परिवहन के लिए एक तरफ एक छोटे पिंजरे या लकड़ी के बक्से का उपयोग करना चाहिए।

इसके अलावा वे वेंटिलेशन के पक्ष में अपने छिद्रित ऊपरी हिस्से में एक कवर के साथ विशेष स्टोर्स, छोटे पारदर्शी मछली टैंकों में बेचते हैं। इन्हें कभी भी कम दूरी में यात्रा करने के लिए आवास के रूप में उपयोग नहीं किया जाना चाहिए।

पशुचिकित्सा के लिए

जैसा कि पिछले मामले में, पशुचिकित्सा की यात्रा (यदि इसका परामर्श दूर नहीं है), छोटे पिंजरे में किया जा सकता है, लकड़ी के बक्से को पार्श्व सलाखों या छोटे मछली टैंक के साथ उपयोग किया जाता है terrariums।

आपको अधिक आरामदायक बनाने और स्थानांतरण से डरने के लिए, आप एक पिंजरे के छोटे बिस्तर और नीचे के कुछ बीज दर्ज कर सकते हैं . यह देखते हुए कि हैम्स्टर मुख्य रूप से कान और नाक से शासित होते हैं, परिचित गंध उन्हें अधिक शांत महसूस करेगी, खासकर यदि वे बीमार हैं और उन्हें अपने आराम के घंटों में जगाते हैं।

इस मामले में, विशेषज्ञ के लिए निदान विकसित करने के लिए पिंजरे के बिस्तर का विश्लेषण भी बहुत उपयोगी होगा।

यात्रा




यदि यह एक ऑटोमोबाइल यात्रा है, तो अपने हम्सटर को लेने में कोई समस्या नहीं है। तो आपको बस कुछ महत्वपूर्ण सावधानी बरतनी है और निम्नलिखित को ध्यान में रखना है:

  • आपको उस पिंजरे को ले जाना चाहिए जिसमें हम्सटर रहता है। यदि आपके पास पिछली सीटों में से एक में पिंजरे के लिए खाली जगह है, तो आपको इसे वहां रखना होगा।
  • पिंजरे को एक गत्ते के बक्से में टकराया जाना चाहिए, जो इसे सूर्य से बचाएगा और पिंजरे के अंदर इसे कम स्पष्ट करेगा। हालांकि, बॉक्स के ढक्कन को बंद नहीं किया जाना चाहिए, क्योंकि यदि यह किया जाता है, तो हम्सटर को पर्याप्त हवा नहीं मिल सका और गर्मी जमा हो जाएगी।
  • पिछली सीट के नुकसान यह है कि जब वक्र लेते हैं तो बहुत सारे पार्श्व दबाव होते हैं, ताकि अंदर पिंजरे या छात्रावास का घर एक तरफ से दूसरी ओर स्लाइड कर सके। इस कारण से, पिंजरे को पकड़ने और चिपकने वाला टेप के साथ बेडरूम को ठीक करने की सलाह दी जाती है।
  • सीटों में आम तौर पर पीछे की एक निश्चित ढलान भी होती है, ताकि बिस्तर और इसकी चीजों को स्लाइड करने में लंबा समय लगेगा। इससे बचने के लिए, आप पहले से बंधे पिंजरे के नीचे एक कुशन डाल सकते हैं, ताकि आपकी मंजिल स्तर हो। दोनों चीजें हम्सटर को आरामदायक होने में बहुत योगदान देती हैं।
  • यदि आपकी कार काफी बड़ी है और पिंजरे सामने की सीटों के पीछे फर्श पर फिट बैठती है, तो यह सबसे अच्छी जगह होगी, क्योंकि यह सपाट है, सूरज मुश्किल से इसे छूता है और कोनों में पार्श्व दबाव कम होता है। हालांकि, इस जगह के लिए आपको सभी उल्लिखित सावधानी बरतनी है।
  • पिंजरे में हम्सटर के साथ पिंजरे को रखने की सलाह नहीं दी जाती है - अधिकतर यह छोटी दूरी में किया जाता है।
  • यदि आप ब्रेक लेते हैं और कार से बाहर निकलते हैं, तो हम्सटर को कार के अंदर अपनी जगह पर छोड़ दें, क्योंकि इसे शांति की आवश्यकता है। केवल, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि पूरी कार छाया में खड़ी हो और खिड़कियां थोड़ी खुली हों ताकि आप हवा को ताजा दर्ज कर सकें और गर्मी छोड़ सकें।

यदि यह एक विमान यात्रा है, तो यह आधिकारिक तौर पर बहुत कठिन है और यह भी महंगा है। केवल वे जानवरों के लिए और एयरलाइन कंपनी द्वारा निर्धारित परिवहन पिंजरे में एक विशेष डिब्बे में यात्रा कर सकते थे।

यदि यह विदेश यात्रा है और आप अपना हम्सटर लेना चाहते हैं, तो अन्य समस्याएं शामिल की जाती हैं। अधिकांश मामलों में इसे जानवरों में प्रवेश करने की अनुमति नहीं है या केवल एक आधिकारिक पशु चिकित्सा प्रमाणपत्र के साथ और शायद, यहां तक ​​कि निवारक टीका भी प्राप्त हुई है।

यदि आप वास्तव में विदेश में अपने हम्सटर लेना चाहते हैं, तो प्रासंगिक वाणिज्य दूतावास में समय पर स्वयं को सूचित करें। यात्रा शुरू करने से पहले कुछ टीकाकरण किए जाने चाहिए और कल के लिए आवश्यक कागजात उपलब्ध नहीं हैं।

इन कठिन परिस्थितियों को देखते हुए, आप और आपके पालतू जानवर दोनों को भरोसा रखने वाले किसी की देखभाल में छोड़ना बेहतर हो सकता है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
हम्स्टर का प्रबंधनहम्स्टर का प्रबंधन
नाव से अपने कुत्ते के साथ कैसे यात्रा करेंनाव से अपने कुत्ते के साथ कैसे यात्रा करें
मैं अपने कुत्ते को बस में ले जा सकता हूंमैं अपने कुत्ते को बस में ले जा सकता हूं
मेरे कुत्ते के लिए एक परिवहन बॉक्स कैसे चुनेंमेरे कुत्ते के लिए एक परिवहन बॉक्स कैसे चुनें
क्या मैं अपने कुत्ते या मेरी बिल्ली को बस पर ले सकता हूं?क्या मैं अपने कुत्ते या मेरी बिल्ली को बस पर ले सकता हूं?
अपनी बिल्ली को अपने परिवहन बॉक्स में कैसे पहुंचाया जाएअपनी बिल्ली को अपने परिवहन बॉक्स में कैसे पहुंचाया जाए
आपकी बिल्ली पशु चिकित्सा की यात्रा का आनंद ले सकती हैआपकी बिल्ली पशु चिकित्सा की यात्रा का आनंद ले सकती है
केबिन में पालतू जानवरों के साथ विमान द्वारा यात्रा: विवरण पता करेंकेबिन में पालतू जानवरों के साथ विमान द्वारा यात्रा: विवरण पता करें
सार्वजनिक परिवहन में अपने पालतू जानवर के साथ यात्रा करने के लिए चिली के नियमों को जानेंसार्वजनिक परिवहन में अपने पालतू जानवर के साथ यात्रा करने के लिए चिली के नियमों को जानें
एक हम्सटर का प्रयोग कैसे करें?एक हम्सटर का प्रयोग कैसे करें?
» » होगस्टर परिवहन
© 2022 TonMobis.com