पक्षी पिंजरे को कैसे साफ करें

पक्षी पिंजरे को कैसे साफ करें

यह बहुत महत्वपूर्ण है हमारे passsaros के पिंजरे को साफ रखें इससे बचने के लिए कि वे कुछ डोएनिया लेते हैं और हमेशा स्वच्छता बनाए रखते हैं। यह आवश्यक होगा दैनिक pássaro से विसर्जन को हटा दें और आटा धो लें, और सप्ताह में कई बार, फीडर और अन्य próríos। इस लेख में हम प्राप्त करने के लिए अनुसरण करने के लिए कदम प्रस्तुत करते हैं कैसे passsos के पिंजरे को साफ करने के लिए.

सबसे पहले, हमारे लिए जोर देना जरूरी है कीटों में उनके आकार और सीई के जासूस के लिए उपयुक्त पिंजरे होना चाहिए किसी भी तरह की समस्या के बिना अंदर जाने में सक्षम होने के लिए।

  • सुविधा को साफ करने में सक्षम होने के लिए, हम आपको सलाह देते हैं पिंजरे के तल पर समाचार पत्र की एक शीट रखो या किसी भी अन्य तत्व जहां ड्रॉपपिंग, पंख और किसी भी तरह की गंदगी गिर सकती है, ताकि इसे हटाने और बदलने में सक्षम हो सके।

  • इसी तरह, अधिकांश पिंजरों में ए है ट्रे को धोने के लिए बाहर निकाला जा सकता है या पिंजरे के पूरे निचले भाग (जो आमतौर पर प्लास्टिक है) को बेहतर साफ करने के लिए हटाया जा सकता है।

  • पिंजरे के सलाखों को साफ करने के लिए, आपको पहले अवश्य ही करना होगा पपीरस साफ़ करें और इसे एक और पिंजरे में रखें या एक सुरक्षित जगह पर रखें . हम आपको धातु के हिस्से को सीधे गीला करने की सलाह देते हैं, क्योंकि यह स्याही और ऑक्सीकरण खो सकता है, इसलिए शुष्क कपड़े का उपयोग करना बेहतर होता है।

  • पीस और फीडर पीना उन्हें साफ करने और गंदगी को अंदर से जमा करने से रोकने के लिए भी हटाया जा सकता है, जिससे हमारे जानवरों को किसी तरह का नुकसान हो सकता है।




  • पक्षी खिलौने (बाथरूम, दर्पण, बाथटब ...) को भी उन्हें सही स्थिति में रखने के लिए अक्सर साफ किया जाना चाहिए।

  • पिंजरे और próríos सफाई करते समय, हम उपयोग की सलाह देते हैं पानी और सैबोन या डिटर्जेंट और यदि अभी भी बनी हुई है, तो आप पानी sanitária का उपयोग कर सकते हैं जो कीटाणुशोधन करने में भी मदद करता है, लेकिन बहुत अच्छी देखभाल के साथ और फिर अच्छी तरह से कुल्ला।

  • सबसे जटिल स्थानों तक पहुंचने के लिए, आप ए का उपयोग कर सकते हैं छोटा ब्रश (उदाहरण के लिए, दांतों का) जो किसी भी contaminañóo से परहेज, अपने passsaro के पिंजरे को साफ करने के लिए अनन्य है।

  • किसी पालतू जानवर की दुकान में आप भी पा सकते हैं particéspecific कीटाणुशोधक ताकि पिंजरे पूरी तरह से साफ हो और किसी भी प्रकार की छुट्टियों की बैटरी के बिना।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं पक्षी पिंजरे को साफ करने के लिए कैसे हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें पोल्ट्री.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    बुलडॉग के लिए बिस्तर या कंबलबुलडॉग के लिए बिस्तर या कंबल
    एक कुत्ते पिंजरे के उपयोगएक कुत्ते पिंजरे के उपयोग
    बिल्ली के पिंजरे को कैसे साफ करेंबिल्ली के पिंजरे को कैसे साफ करें
    तोता पिंजरे का स्थानतोता पिंजरे का स्थान
    बुलडॉग के लिए पिंजरेबुलडॉग के लिए पिंजरे
    हाइग्रोमीटर की स्वच्छताहाइग्रोमीटर की स्वच्छता
    तोते के लिए एक उपयुक्त पिंजरे का चयनतोते के लिए एक उपयुक्त पिंजरे का चयन
    कैनरी की देखभाल कैसे करेंकैनरी की देखभाल कैसे करें
    मेरी budgie के लिए पिंजरे कैसे चुनेंमेरी budgie के लिए पिंजरे कैसे चुनें
    एक पक्षी पिंजरे कैसे चुनेंएक पक्षी पिंजरे कैसे चुनें
    » » पक्षी पिंजरे को कैसे साफ करें
    © 2022 TonMobis.com