कुत्ते को आपके बिना रहने का आदी कैसे करें

कुत्ते को आपके बिना रहने का आदी कैसे करें

आपके कुत्ते के साथ आपसे जुड़ना सामान्य है और आपको किसी और की तरह प्यार नहीं करना सामान्य बात है। सामान्य बात यह नहीं है कि जब वह आपके साथ नहीं होता है तो वह चिंतित, बेचैन, चीजों को काटता है या नष्ट कर देता है, कुत्तों में अलगाव की चिंता के सभी लक्षण, या वह स्वीकार नहीं करता कि अन्य लोग उसके साथ हैं। आपके बिना होने के लिए उपयोग की जाने वाली प्रक्रिया आमतौर पर स्वाभाविक रूप से होती है, लेकिन यह आपके कर्तव्य को प्रशिक्षित करना आपका कर्तव्य है, क्योंकि पृथक्करण स्वस्थ और आवश्यक है।
नीचे मैं आपको कुछ सुझाव देता हूं ताकि आपका कुत्ता आपके बिना हो।

इसे घर के एक हिस्से में अकेला छोड़ दो

छोटे कदमों से शुरू करना जरूरी है। इस तरह अलगाव अचानक नहीं होगा। अपने कुत्ते के लिए कुछ आसान होने के साथ शुरू करें: उस कमरे को छोड़ दें जहां आप अपने कुत्ते के साथ हैं, लेकिन घर छोड़ें नहीं।

यह एक तरह का दंड नहीं माना जाता है। यह भी घोषणा न करें कि आप कमरे छोड़ रहे हैं, बस जाओ। सबसे अच्छी बात यह होगी कि जब आप छोड़ते हैं तो आपका कुत्ता नोटिस नहीं करता है, इसलिए इसे खिलौनों या भोजन के साथ मनोरंजन छोड़ दें। जब आप छोड़ते हैं तो दरवाजा बंद करें। जब आप घर के दूसरे हिस्से में हों तो आपका कुत्ता क्या करता है? अगर यह चिल्लाती है, तो इसे अनदेखा करें। एक बार शांत हो जाने के बाद, कुछ मिनट प्रतीक्षा करें और वापस आएं। अगर आपका कुत्ता शांत नहीं है या आप उस व्यवहार को मजबूत करेंगे तो कमरे में वापस न आएं। यदि आपका कुत्ता कमरे में है और आप कमरे में हैं और आपको कोई समस्या नहीं है, तो आपको बिना घर छोड़ना आसान होगा। जब आप अपने कुत्ते के बिना किसी अन्य घर में बिताते हैं, तो आप थोड़ा सा बढ़ा सकते हैं।




घर से निकल जाओ

एक बार जब आपका कुत्ता एक ही घर के अंदर तुम्हारे बिना हो, तो इससे बाहर निकलें। चार या पांच मिनट के लिए जाएं, बेहतर है कि अगर आपका कुत्ता सोचता है कि आप चले गए हैं लेकिन आप वास्तव में उसे आधे खुले दरवाजे से देख रहे हैं, उदाहरण के लिए। अगर सब ठीक हो जाए, तो अगली बार चलने के लिए जाएं। पहली बार यह पांच मिनट के लिए करते हैं।

धीरे-धीरे खर्च करते समय बढ़ाएं। यदि आपका कुत्ता चीजें नष्ट कर देता है जब यह आपके बिना होता है, तो आपको कुत्ते के पिंजरे को खरीदना पड़ सकता है।

अपने कुत्ते को पिंजरे में सिखाओ

पिंजरों अपने कुत्ते के लिए चमत्कार कर क्योंकि वे अपने संस्थान शिकारी आकर्षित है, लेकिन आप कैसे उपयोग करने के लिए पता करने के लिए की है। वे अपने कुत्ते के साथ यात्रा, काट चीजों को रोकने के लिए या उसे बाथरूम का उपयोग करने के रूप में आप कभी भी उनकी जरूरतों जहां आप सोने कर देगा सिखाने के लिए के लिए आदर्श हैं। आप अपने पिल्ला के व्यवहार को संशोधित करने के लिए पिंजरे का उपयोग कर सकते हैं। नियम संख्या एक को सजा के लिए पिंजरे का उपयोग कभी नहीं करना है। यदि आप करते हैं, तो कुत्ते इसे नकारात्मक चीजों से जोड़ देगा। बेहतर कुत्ते को खुद खाते के लिए पिंजरे के लिए इस्तेमाल किया पाने के लिए और कहा कि वह खुद का पता लगाने, होगा पर दर्ज करें और बाहर निकलने के लिए अनुमति देता है। इसका उपयोग करने के बाद, आप उसे अपने पिंजरे में प्रवेश करने के लिए कह सकते हैं और एक बार अंदर, आप इसे बंद कर सकते हैं। कुछ समय के लिए वहाँ छोड़ दें 10 मिनट, 15 मिनट और इतने पर शुरू में, कुछ ही घंटों की तुलना में अधिक से बाहर निकले बिना। जबकि आप घर से दूर रहे हैं और आप नहीं देख सकते हैं एक पिल्ला है कि घर पर सब कुछ आप को काटता है पिंजरे में रहना चाहिए। यह हमेशा अकेले इसे अकेले छोड़ने के बिना। यह महत्वपूर्ण है कि कुत्ते ने पिंजरे में बंद होने से पहले बाथरूम में व्यायाम किया और चले गए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता घर को नष्ट कर देता है: कारण और 3 युक्तियाँमेरा कुत्ता घर को नष्ट कर देता है: कारण और 3 युक्तियाँ
कुत्ते को बैठने के लिए 3 कदम सिखाएंकुत्ते को बैठने के लिए 3 कदम सिखाएं
कुत्तों में पृथक्करण चिंताकुत्तों में पृथक्करण चिंता
अपने कुत्ते की अलगाव चिंता से बचें: कार्य योजनाअपने कुत्ते की अलगाव चिंता से बचें: कार्य योजना
कुत्ते को नष्ट करना | अलगाव चिंताकुत्ते को नष्ट करना | अलगाव चिंता
कुत्तों को नष्ट करने के लिए सलाहकुत्तों को नष्ट करने के लिए सलाह
एक कुत्ते को एक थूथन पहनने के लिए आदत करने के लिए 5 चरणोंएक कुत्ते को एक थूथन पहनने के लिए आदत करने के लिए 5 चरणों
शोर भय के साथ कुत्तोंशोर भय के साथ कुत्तों
घर पर कदम से अकेले मेरे कुत्ते को छोड़ दोघर पर कदम से अकेले मेरे कुत्ते को छोड़ दो
घर पर अकेले कुत्ते को कैसे छोड़ें और शांत रहेंघर पर अकेले कुत्ते को कैसे छोड़ें और शांत रहें
» » कुत्ते को आपके बिना रहने का आदी कैसे करें
© 2022 TonMobis.com