अपने कुत्ते के साथ कार से यात्रा करें

अपने कुत्ते के साथ कार से यात्रा करें

कुत्ते सामाजिककरण प्रक्रिया अन्य पालतू जानवरों या लोगों से मिलने तक ही सीमित नहीं है, इसमें यात्राएं, स्थान और ध्वनियां भी शामिल हैं। एक कुत्ते से अपने कुत्ते के साथ यात्रा करने के लिए नई साइटों के अनुकूल है और प्रक्रिया को कुछ क्षणिक और तनाव मुक्त के रूप में देखते हैं। कार से इसे लेने से पहले, तैयार हो जाओ और अपने पालतू जानवर को सुरक्षित करें। आप अधिक शांति से यात्रा करेंगे।

यात्रा से पहले
अपने बीमा प्रदाता से संपर्क करें। कार ऑटो दुर्घटना की स्थिति में कुछ ऑटो बीमा प्रदाता आपको और यहां तक ​​कि अपने पालतू जानवर भी शामिल करते हैं

अपने कुत्ते को कॉलर, पहचान और माइक्रोचिप रखें। पहचान में आपका नाम होना चाहिए और आपका फोन नंबर अपडेट होना चाहिए और आपके कॉलर में फिट होना चाहिए। एक कुत्ते को इन दो वस्तुओं के बिना कभी नहीं चलना चाहिए, भले ही वह घर पर हों।

यद्यपि सभी मालिक माइक्रोचिप का चयन नहीं करते हैं, एक उपकरण जो त्वचा के नीचे रखी जाती है और जिसमें आपकी सारी जानकारी होती है, प्राकृतिक आपदा होने पर या कुत्ते को कॉलर से निकलने पर बहुत महत्वपूर्ण है।

अपने कुत्ते के पिंजरे तैयार करें। पिंजरे कुत्ते के साथ यात्रा करने का सबसे अच्छा तरीका है और इसमें कई उपयोग हैं, जैसे पिल्ले में स्वच्छता शिक्षा और बुरे व्यवहार में संशोधन। आपको केवल खड़े होने और घूमने के लिए पर्याप्त जगह देनी चाहिए। यह बहुत व्यापक नहीं होना चाहिए या आप शौचालय दुर्घटना हो सकती है। कुत्ते को यात्रा से पहले पिंजरे में लंबे समय तक इस्तेमाल किया जाना चाहिए। इसे अपने घर में एक व्यस्त जगह में रखें और कुत्ते को आने दें और जब चाहें वहां जाएं।

अपने कुत्ते को तैयार करो। उसे खाने के ठीक बाद उसे कार में न डालें या वह उल्टी हो सकता है, लेकिन उसे भूख से दूर न ले जाएं। सुनिश्चित करें कि आप पहले बाथरूम का उपयोग करें। कुत्ता अधिक आराम से होगा और संभवतः एक लंबी यात्रा के दौरान सो जाएगा अगर उसने कुछ गतिविधि की है जिसके लिए उसकी ऊर्जा की आवश्यकता होती है, जैसे चलना या चलना।




उनके व्यवहार को समझें। अगर कुत्ते को कार से यात्रा करने के लिए उपयोग किया जाता है, तो यह मुश्किल नहीं होगा। यदि आप एक पिल्ला या वयस्क कुत्ते हैं जो कभी यात्रा नहीं करते हैं, तो आप शिकायत कर सकते हैं या चिंतित हो सकते हैं। यह व्यवहार सामान्य है और आपको इसे अनदेखा करने के लिए तैयार होना चाहिए।
यात्रा के दौरान
इसे सुरक्षित करें पिंजरे आपके कुत्ते को किसी भी दुर्घटना से बचाता है। यह इसे सीमित और सुरक्षित स्थान पर रखता है। कार से यात्रा करने के लिए अन्य विकल्प भी हैं, जैसे विशेष रूप से कुत्तों के लिए बनाए गए सुरक्षा बेल्ट, लेकिन पिंजरे उनके और उनके साथ यात्रा करने वालों की रक्षा करने का सबसे अच्छा विकल्प है। यदि आप एक से अधिक कुत्ते के साथ यात्रा करते हैं, तो प्रति पिंजरे केवल एक कुत्ते।

खिड़कियां बंद करो। खिड़कियों को खोलने से केवल कुत्ते के चेहरे या कानों में चोट लग सकती है, भले ही यह पिंजरे में हो। खिड़कियां बंद रहनी चाहिए।

कार में अकेले अपने कुत्ते को मत छोड़ो। आपको कभी भी अपने कुत्ते को अकेला नहीं छोड़ना चाहिए, चाहे वह सर्दी या गर्मी हो। मौसम काफी बदल सकता है और आपका कुत्ता इन परिवर्तनों के लिए कमजोर होगा। गर्मियों में, कुत्ता निर्जलित हो सकता है और गर्मी की धड़कन या गर्मी के स्ट्रोक से पीड़ित हो सकता है।

उसे मनोरंजन दो। आप एक कुंग या एक और खिलौना ले सकते हैं जिसे आपका कुत्ता प्यार करता है। यह आपको मनोरंजन और ऊर्जा और चिंता को मुक्त करने के लिए कुछ देगा।

उसे आराम करने की अनुमति दें। बाथरूम और खिंचाव का उपयोग करने के लिए यात्रा के दौरान आपके कुत्ते को कई ब्रेक की आवश्यकता होगी। हर ढाई घंटे से तीन घंटे आपको एक स्टॉप करना होगा। ब्रेक के दौरान आप अपने आप को आराम करने और अपने कुत्ते को सहारा देने के लिए लाभ उठा सकते हैं।

इसे हाइड्रेट करें आप ब्रेक के दौरान उसे पानी दे सकते हैं। याद रखें कि आपको जितना अधिक पानी चाहिए उतना अधिक आपको बाथरूम में जाना होगा, खासकर यदि यह पिल्ला है।
यात्रा के बाद
आपके दैनिक दिनचर्या में एक नई जगह या किसी प्रकार का परिवर्तन आपके कुत्ते को प्रभावित कर सकता है। यदि आप परिवार या दोस्तों से मिलते हैं, तो कुत्ते को अभिभूत न करें जब वे आपको देखते हैं। बेहतर होने पर कुत्ते को लोगों को लहराते रहें। अगर कुत्ता अभिनय के तरीके को बदलता है, तो यह पूरी तरह से सामान्य है। इसे दबाएं और इसे शांत तरीके से इलाज न करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कार या विमान द्वारा अपने कुत्ते के साथ सुरक्षित रूप से यात्रा करेंकार या विमान द्वारा अपने कुत्ते के साथ सुरक्षित रूप से यात्रा करें
नाव से अपने कुत्ते के साथ कैसे यात्रा करेंनाव से अपने कुत्ते के साथ कैसे यात्रा करें
अपने कुत्ते के साथ सही ढंग से चलने के लिए 6 युक्तियाँअपने कुत्ते के साथ सही ढंग से चलने के लिए 6 युक्तियाँ
कुत्तों के साथ यात्रा के लिए 5 युक्तियाँकुत्तों के साथ यात्रा के लिए 5 युक्तियाँ
अपने कुत्ते के साथ कार द्वारा यात्रा - स्पेनिश कानून 2018अपने कुत्ते के साथ कार द्वारा यात्रा - स्पेनिश कानून 2018
कुत्तों और बिल्लियों के लिए चिपकुत्तों और बिल्लियों के लिए चिप
कुत्ते या बिल्ली खो जाने पर क्या करना हैकुत्ते या बिल्ली खो जाने पर क्या करना है
स्पेन में बिल्लियों के लिए बीमास्पेन में बिल्लियों के लिए बीमा
पहली बार एक पट्टा पर पिल्ला चलनापहली बार एक पट्टा पर पिल्ला चलना
अब आप यात्रा कर सकते हैं और पालतू जानवरों का ख्याल रख सकते हैंअब आप यात्रा कर सकते हैं और पालतू जानवरों का ख्याल रख सकते हैं
» » अपने कुत्ते के साथ कार से यात्रा करें
© 2022 TonMobis.com