क्या कुत्ते भुना हुआ खाना खा सकते हैं?

क्या कुत्ते भुना हुआ खाना खा सकते हैं?

, हाँ कुत्ते भुना हुआ खाना खा सकते हैं संयम में और सिफारिशों की एक श्रृंखला का पालन करें। उदाहरण के लिए, छील को हटा दें, एक बार में कई चेस्टनट न दें या बहुत हरे रंग की गोलियां न दें। शरद ऋतु और सर्दी के आगमन के साथ, और इन मौसमों के साथ चेस्टनट जैसे फलों की उपस्थिति के साथ, यह आश्चर्य की बात नहीं है कि हम खुद से पूछते हैं कि क्या हम इन छोटे व्यंजनों के साथ अपने सबसे अच्छे बालों वाले दोस्तों के साथ साझा कर सकते हैं। खैर, इस लेख में ExpertoAnimal द्वारा हम अपने रसोईघर में इस लोकप्रिय भोजन पर व्याख्या करने के लिए ध्यान केंद्रित करेंगे कुत्ते को चेस्टनट कैसे देना है और वे क्या लाभ लाते हैं, iexcl- पढ़ना जारी रखें!

आपको भी रुचि हो सकती है: गिनी सूअरों के लिए दैनिक भोजन की मात्रा
सूची

चेस्टनट की पौष्टिक संरचना

संयुक्त राज्य अमेरिका कृषि विभाग के अनुसार, भुना हुआ 100 ग्राम कच्चा वे अधिकारी:

  • पानी: 43.9 5 जी
  • ऊर्जा: 224 किलो कैल
  • प्रोटीन: 4.20 जी
  • कार्बोहाइड्रेट: 49.07 जी
  • कैल्शियम: 18 मिलीग्राम
  • लौह: 1.41 मिलीग्राम
  • मैग्नीशियम: 84 मिलीग्राम
  • फॉस्फरस: 9 6 मिलीग्राम
  • पोटेशियम: 447 मिलीग्राम
  • सोडियम: 3 मिलीग्राम
  • जिंक: 0.87 मिलीग्राम
  • विटामिन सी: 36 मिलीग्राम
  • विटामिन बी 6: 0.41 मिलीग्राम
  • विटामिन ए: 10 म्यू जी
  • संतृप्त फैटी एसिड: 0.164 ग्राम
  • मोनोसंसैचुरेटेड फैटी एसिड: 0.581 ग्राम
  • पॉलीअनसैचुरेटेड फैटी एसिड: 0.288 ग्राम

हालांकि पहली नज़र में कुछ तत्वों के आंकड़े ऊंचे हैं, यह याद रखना चाहिए कि हम लगभग 100 ग्राम चेस्टनट की बात कर रहे हैं, एक मात्रा जिसे हमें जानवर को एक बार नहीं देना चाहिए, और हम बाद में देखेंगे क्यों।

कुत्तों के लिए गोलियां के लाभ

अब हम जानते हैं कि कुत्ते एक नियंत्रित और मध्यम तरीके से चेस्टनट खा सकते हैं, Iquest- वे क्या लाभ लाते हैं? हालांकि यह सच है कि यह कुत्तों के लिए सबसे अधिक अनुशंसित नट्स में से एक नहीं है, यह भी है कि इसमें एक दिलचस्प पौष्टिक संरचना है, जैसा कि हमने पहले ही देखा है, जो कुत्ते जीव के लिए कई फायदेमंद गुणों में अनुवाद करता है।

वे हड्डी और दंत स्वास्थ्य का पक्ष लेते हैं

के कारण कैल्शियम की मात्रा जो मालिक हैं, चेस्टनट आपके कुत्ते के दांतों और हड्डियों की स्थिति में सुधार के लिए अच्छे हैं। इसके लिए, उचित दांत स्वच्छता का पालन करना और उचित अभ्यास करना आवश्यक है, क्योंकि जानवरों के लिए शारीरिक गतिविधियों की सिफारिश नहीं की जाती है, इसलिए आपके आहार में कैल्शियम लेने के बावजूद हड्डियों और जोड़ों के स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकता है।

वे मधुमेह वाले कुत्तों के लिए उपयुक्त हैं

यदि आपके कुत्ते को मधुमेह है, तो आपको पता होना चाहिए कि आप समय-समय पर इस स्वादिष्ट फल का इनाम या इनाम के रूप में भी आनंद ले सकते हैं। ऐसा है कार्बोहाइड्रेट के कारण जो अखरोट की संरचना में पाए जाते हैं। इस स्थिति के साथ कुत्तों में प्राकृतिक भोजन के बारे में और जानने के लिए, हमारे लेख "मधुमेह वाले कुत्तों के लिए आहार" देखें।

तंत्रिका तंत्र को उत्तेजित करता है

के सेट के कारण खनिज और समूह बी विटामिन का योगदान , चेस्टनट तंत्रिका तंत्र को अच्छी तरह से उत्तेजित करने में मदद करते हैं। इस तथ्य से न केवल बेहतर स्वास्थ्य में परिणाम होता है, बल्कि न्यूरोलॉजिकल बीमारियों को भी रोकता है।

वे दिल के लिए अच्छे हैं

सभी पागल, गोलियां के साथ उनके पास ओमेगा 3 और 6 फैटी एसिड हैं , इसलिए वे दिल के स्वास्थ्य को बनाए रखने में मदद करते हैं और इस अंग से संबंधित बीमारियों की शुरुआत को रोकते हैं।

आंतों के पारगमन में सुधार करें




उचित रूप से पेशकश की, वे कुत्ते के आंतों के वनस्पति का समर्थन करते हैं फाइबर की मात्रा . हालांकि, अधिक से अधिक इसका विपरीत प्रभाव हो सकता है, जिससे यातायात में सुधार की बजाय आंतों की समस्याएं होती हैं। यही कारण है कि खपत की खुराक का सम्मान करना आवश्यक है।

कुत्तों के लिए गोलियां के लाभ

कुत्ते को चेस्टनट कैसे दें

जैसा कि हमने पिछले खंडों के दौरान इंगित किया है, कुत्ते समय-समय पर और छोटी मात्रा में चेस्टनट खा सकते हैं, आदर्श रूप से एक से अधिक की पेशकश नहीं करना चाहिए। इसी प्रकार, हर दिन इस सूखे फल की पेशकश करने की सलाह नहीं दी जाती है इसकी खपत का एक अतिरिक्त उत्पादन कर सकते हैं निम्नलिखित स्वास्थ्य समस्याएं:

  • पेट फूलना
  • उल्टी
  • दस्त
  • बेचैनी
  • पेट दर्द

दूसरी तरफ, यदि आपने पहले कभी अपने कुत्ते को यह भोजन नहीं दिया है, तो हम पहले चेस्टनट के टुकड़े की कोशिश करने की सलाह देते हैं और इसकी प्रतिक्रिया देखते हैं। यदि आपके पास एलर्जी के लक्षण नहीं हैं, तो आप फल को इनाम या इलाज के रूप में प्रदान करना जारी रख सकते हैं। इसके अलावा, अगर आपका कुत्ता खाना चबाता नहीं है, तो ध्यान रखें कि चेस्टनट बल्कि कठोर स्थिरता हैं और आपके गले में फंस सकते हैं और यदि आप पहले इसे काट नहीं देते हैं तो भी घुटनों का कारण बन सकते हैं।

Iquest- एक कुत्ता क्या खा सकता है?

मानव उपभोग के समान प्रकार, यानी, आम अखरोट द्वारा उत्पादित गोलियां , अमेरिकी चेस्टनट, जापानी चेस्टनट और चीनी चेस्टनट। उन सभी चेस्टनट मानव उपभोग के लिए उपयुक्त नहीं हैं, न ही हम उन्हें कुत्ते को देने की सलाह देते हैं।

Iquest- क्या मैं अपने कुत्ते चेस्टनट छील के साथ दे सकता हूँ?

नहीं , यह बेहतर है कि आप उपर्युक्त समस्याओं से बचने के लिए खोल हटा दें। इसके लिए, कई लोग उन्हें टोस्ट करना चुनते हैं, क्योंकि उन्हें छीलने का कार्य बहुत सुविधाजनक है। हालांकि, जब कुत्तों की बात आती है, तो बिना नमक के कच्चे फल की पेशकश करना सबसे अच्छा होता है।

क्या कुत्ते भुना हुआ भुना हुआ खाना खा सकते हैं?

हल्के से भुना हुआ हाँ , टोस्ट के रूप में हम मानव उपभोग, तला हुआ या सिरप में पकाने के लिए खाना बनाना होगा। जैसा कि हमने पहले ही उल्लेख किया है, छीलने वाले और कच्चे फल की पेशकश करना सबसे अच्छा है, क्योंकि तला हुआ भुना हुआ नमक या खाना पकाने से जानवर को नुकसान पहुंचाया जा सकता है और उपरोक्त आंतों की समस्याओं को बढ़ावा दिया जा सकता है। बेशक, अगर आपके कुत्ते ने भुना हुआ भुना हुआ या भुना हुआ भुना हुआ टुकड़ा खा लिया है, तो इसमें नकारात्मक लक्षण नहीं हैं। अब, यदि यह मामला नहीं है और संदेह यह है कि आप अपने कुत्ते को भुना हुआ भुना हुआ मांस पेश कर सकते हैं या नहीं, तो ऐसा करना सबसे अच्छा नहीं है, क्योंकि रोकथाम हमेशा सबसे अच्छा समाधान होता है।

क्या कुत्ते भुना हुआ भुना हुआ खाना खा सकते हैं?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्या कुत्ते भुना हुआ खाना खा सकते हैं? , हम आपको होममेड डाइट्स के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको विशेषज्ञों की मुफ्त ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के लिए घर का बना मफिनकुत्तों के लिए घर का बना मफिन
कुत्तों के लिए क्रिसमस व्यंजनोंकुत्तों के लिए क्रिसमस व्यंजनों
क्या कुत्ते ब्रोकोली और फूलगोभी खाते हैं?क्या कुत्ते ब्रोकोली और फूलगोभी खाते हैं?
कच्चे मांस कुत्तों के लिए अच्छा है?कच्चे मांस कुत्तों के लिए अच्छा है?
बिल्ली एंगोरा कैरी चेस्टनटबिल्ली एंगोरा कैरी चेस्टनट
बिल्ली वैन तुर्कीबिल्ली वैन तुर्की
बिल्लियों के लिए कैंडी के 3 व्यंजनोंबिल्लियों के लिए कैंडी के 3 व्यंजनों
एक शिह tzu भुना कैसे करेंएक शिह tzu भुना कैसे करें
बालों के बिना बिल्ली दर्द के बिना सूजनबालों के बिना बिल्ली दर्द के बिना सूजन
मधुमक्खी इकट्ठा करने का काममधुमक्खी इकट्ठा करने का काम
» » क्या कुत्ते भुना हुआ खाना खा सकते हैं?
© 2022 TonMobis.com