कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के रेबीज हैं?

कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के रेबीज हैं?

रेबीज सबसे प्रसिद्ध कुत्ते रोगों में से एक है लेकिन iquest-क्या आप वास्तव में जानते हैं कि कैसे पता लगाया जाए कि आपका कुत्ता संक्रमित है या नहीं? हमारे प्यारे के जीवन को बचाने के लिए लक्षणों को जानना महत्वपूर्ण है, क्योंकि यदि समय पर इसका इलाज नहीं किया जाता है तो यह घातक है। भी यह संक्रामक है यहां तक ​​कि इंसान के लिए, इसलिए इसे सही तरीके से इलाज करके हम खुद को भी सुरक्षित कर रहे हैं।

कुत्तों को बीमार हो सकता है और कभी-कभी एक अजीब रवैया हो सकता है, लेकिन iquest- कैसे पता है कि मेरे कुत्ते rabies है? यह बीमारी दिखाती है बहुत विशिष्ट संकेत अगर हमें किसी अन्य कुत्ते से काटने से संक्रमित किया गया है तो हमें अपने प्यारे के जीवन को बचाने के लिए जानना चाहिए। रेबीज वायरस संक्रमित होने के पहले तीन या आठ हफ्तों के बीच सेते हैं, हालांकि कभी-कभी यह अवधि थोड़ी देर तक चल सकती है। इस बीमारी में तीन चरण हैं, हालांकि उनमें से सभी प्रकट नहीं हुए हैं।

यदि आपको लड़ाई का सामना करना पड़ा है, तो अजीब तरीके से व्यवहार करें या बुखार हो और आप पूछें कैसे पता चले कि आपके कुत्ते के रेबीज हैं या नहीं इस बीमारी की चाबियों को जानने और समय पर इसका पता लगाने के लिए विशेषज्ञ पशु के इस लेख को पढ़ना जारी रखें।

आप भी रुचि ले सकते हैं: एक पालतू जानवर के रूप में capybara
अनुसरण करने के लिए कदम:
1

घावों या काटने के निशान की तलाश करें: यह बीमारी आमतौर पर लार के माध्यम से फैलती है Iquest- कैसे पता है कि आपके कुत्ते के रेबीज है? यदि आप किसी और के साथ लड़े हैं, तो तुरंत खोजें घाव जो इसका कारण हो सकता है। इस तरह आपको पता चलेगा कि आपकी बालों को रेबीज पीड़ित होने के लिए उजागर किया गया है या नहीं। अगर आपको लगता है कि आप संक्रमित हो सकते हैं तो आपको इसे निरीक्षण के लिए पशु चिकित्सक को जल्दी ले जाना चाहिए।

2

बीमारी के पहले चरण के दौरान आप जो लक्षण देखेंगे, वे होंगे बहुत अजीब दृष्टिकोण और, हालांकि, वे ऐसे लक्षण नहीं हैं जो संक्रमण की पुष्टि करते हैं, यह आपको सतर्क कर सकता है।

कुत्तों में मांसपेशी दर्द, बुखार, कमजोरी, घबराहट, भय, चिंता, फोटोफोबिया या भूख की कमी हो सकती है, अन्य लक्षणों के साथ। ये संकेत कई अन्य समस्याओं के कारण हो सकते हैं, लेकिन यदि आपके बालों को दूसरे द्वारा काटा गया है, तो आपको चाहिए उसे पशु चिकित्सक के पास ले जाओ यह जानने के लिए कि उसके पास क्या समस्या है।

3



एक और उन्नत चरण में, आपका कुत्ता दिखाना शुरू कर देगा एक उग्र दृष्टिकोण जो रोग की सबसे विशेषता है और जो इसे "रेबीज" का नाम देती है।

उपस्थित होने वाले लक्षण होंगे अत्यधिक लापरवाही (सामान्य सफेद फोम पेश कर सकता है जिसके साथ रोग संबंधित है), एक अनियंत्रित इच्छा है चीजें काटने, अत्यधिक चिड़चिड़ाहट (किसी भी उत्तेजना से पहले कुत्ता आक्रामक हो जाएगा, उग जाएगा और हमें काटने की कोशिश करेगा), भूख और अति सक्रियता की कमी। कुछ कम आम लक्षणों में अभिविन्यास और यहां तक ​​कि दौरे की कमी हो सकती है।

4

अगर हमने पिछले लक्षणों पर ध्यान नहीं दिया है और हमने कुत्ते को पशुचिकित्सा में नहीं लिया है, तो रोग सबसे उन्नत चरण में प्रवेश करेगा, हालांकि ऐसे कुत्ते हैं जो इसे पीड़ित नहीं करते हैं।

इस चरण में कुत्ते की मांसपेशियों को लकड़हारा शुरू हो जाएगा , अपने पिछड़े पैर से गर्दन और सिर तक। वह भी सुस्त होगा, अपने मुंह से सफेद फोम फेंकना जारी रखेगा, असामान्य रूप से छाल और मांसपेशियों के पक्षाघात के कारण निगलने में कठिनाई होगी।

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के रेबीज हैं? , हमारी सलाह है कि आप संक्रामक रोगों के हमारे अनुभाग में दर्ज करें, और हम आपको जानने के लिए और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता काटा गया था और उसे क्रोध हैमेरा कुत्ता काटा गया था और उसे क्रोध है
मैं अपने कुत्ते को काटने से कैसे ठीक कर सकता हूं?मैं अपने कुत्ते को काटने से कैसे ठीक कर सकता हूं?
मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के पास रेबीज हैं या नहींमुझे कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के पास रेबीज हैं या नहीं
कुत्तों में रेबीज को कैसे रोकेंकुत्तों में रेबीज को कैसे रोकें
कुत्तों में रेबीज के लक्षणकुत्तों में रेबीज के लक्षण
क्या मेरे कुत्ते में फ्लू हो सकता है?क्या मेरे कुत्ते में फ्लू हो सकता है?
बिल्लियों में रेबीजबिल्लियों में रेबीज
बिल्ली की एक मजबूत लड़ाई थीबिल्ली की एक मजबूत लड़ाई थी
बिल्लियों में वायरल rhinotracheitisबिल्लियों में वायरल rhinotracheitis
कैनाइन Parvovirusकैनाइन Parvovirus
» » कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के रेबीज हैं?
© 2022 TonMobis.com