पिल्लों में आम बीमारियां

पिल्लों में आम बीमारियां

हालांकि हम हमेशा अत्यधिक देखभाल वाले पिल्लों का इलाज करते हैं, लेकिन ऐसा हो सकता है कि वे कुछ बीमारी का अनुबंध करते हैं। इन उम्र में, कुछ भी उन्हें संक्रमित कर सकता है और, यदि वे एक जटिल वायरस पकड़ते हैं, तो वे मर सकते हैं। हम कुत्ते के पिल्लों के लिए कुछ सबसे आम और हानिकारक बीमारियों की व्याख्या करते हैं ताकि आप उनके लक्षणों को जल्दी से पहचान सकें।




Distemper: यह एक बहुत संक्रामक बीमारी है कि घातक हो सकता है। ट्रांसमिशन हवाई है और कुत्तों के बीच संपर्क द्वारा उत्पादित किया जाता है। वायरस नाक या मुंह से और रक्त में हो जाता है। ऊष्मायन अवधि लगभग छह दिन होती है और फिर बुखार और काले श्लेष्म झिल्ली के लक्षण शुरू होते हैं। इसके बाद, कुत्ता ठीक होने लगता है, लेकिन फिर उसकी हालत खराब हो जाती है। यदि आपने कुत्ते को तेज़ और टीका लगाया है, तो यह ठीक हो जाएगा, हालांकि अनुक्रम हो सकते हैं।
Parvovirosis: यह पिल्लों को प्रभावित करता है और जीवन के 6 से 10 सप्ताह के बीच अधिक महत्वपूर्ण है, क्योंकि जब वे मां के साथ रहना बंद कर देते हैं तो रक्षा अभी भी कम होती है। पिल्ले संक्रमित कुत्ते के मल के अवशेषों को सूँघकर संक्रमित हो सकते हैं। ऊष्मायन के तीन या चार दिनों के बाद, रक्त के साथ बुखार, उल्टी और दस्त दिखाई देता है। कुत्ते को छोटा होने पर पिल्ला छोटा होता है, इसके लिए जीवित रहने के लिए कम मौका होगा।
हेपेटाइटिस: यह एक पिल्ला रोग नहीं है, क्योंकि किसी भी उम्र के कुत्तों को टीका नहीं किया जाता है, किसी भी समय संक्रामक हो सकता है। यदि पिल्ला में कुछ हफ्तों हैं और हेपेटाइटिस से संक्रमित है, तो यह कुछ घंटों में और असीमित रूप से मर सकता है। जब तीव्र हेपेटाइटिस होता है, तो आपके कुत्ते में बुखार, दर्द, गुर्दे की क्षति और दस्त हो सकता है। इन मामलों में वसूली बहुत धीमी है और सबसे खराब मामले में एक हफ्ते से ज्यादा नहीं बचा सकती है। अंत में, यकृत में वजन घटाने और परिवर्तनों को देखते हुए, आपकी सिरोसिस पुरानी हो सकती है। इन मामलों में आपको इस अंग को ठीक करने की कोशिश करने के लिए सख्त उपचार का पालन करना होगा। कार्रवाई की गति के आधार पर, आप इसके साथ क्रोनिक रूप से रह सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पिल्ले कुत्तों के लिए पशु चिकित्सा संशोधनपिल्ले कुत्तों के लिए पशु चिकित्सा संशोधन
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के पास परवो हैकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के पास परवो है
क्या मेरे कुत्ते में फ्लू हो सकता है?क्या मेरे कुत्ते में फ्लू हो सकता है?
चिहुआहुआ टीकाकरणचिहुआहुआ टीकाकरण
जानें कि अपनी बिल्ली की बिल्ली को कैसे देखभाल करेंजानें कि अपनी बिल्ली की बिल्ली को कैसे देखभाल करें
टीकर स्पैनियल में अक्सर टीकाकरण और बीमारियांटीकर स्पैनियल में अक्सर टीकाकरण और बीमारियां
कुत्तों के रोग: परेशानीकुत्तों के रोग: परेशानी
ठंड के मौसम में पालतू जानवरों को प्रभावित करने वाले रोगठंड के मौसम में पालतू जानवरों को प्रभावित करने वाले रोग
पालतू जानवरों में Venereal रोगपालतू जानवरों में Venereal रोग
कुत्तों में परेशानी रोगकुत्तों में परेशानी रोग
» » पिल्लों में आम बीमारियां
© 2022 TonMobis.com