मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के पास रेबीज हैं या नहीं

मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के पास रेबीज हैं या नहीं

रेबीज एक खतरनाक वायरल रोग है कि सभी स्तनधारियों ग्रस्त हो सकते हैं, इसलिए यदि आपके पालतू कब्जा कर लिया है, खतरे में अपने पालतू जानवरों के जीवन होने के अलावा, यह भी आप और कुत्ते के आसपास दूसरों के लिए जोखिम भरा है। गुस्सा इंसानों के लिए संक्रामक है और जीवन खतरनाक हो सकता है। तो आप शांत हो सकते हैं और हमारी साइट पर पहले संकेतों का पता लगा सकते हैं, हम आपको बता सकते हैं कि अगर आपके कुत्ते के रेबीज हैं तो आप कैसे जान सकते हैं।

PresentarInstrucciones
  • आपको सबसे पहले पता होना चाहिए कि क्रोध एक वायरस है जिसका लक्षण आपके कुत्ते में इसके निर्माण के बाद तीन से आठ सप्ताह दिखाना शुरू कर देता है।

  • पहले संकेत आपके कुत्ते के व्यवहार में कट्टरपंथी परिवर्तन हैं, इसलिए यदि आप निपुण थे तो आप अधिक आक्रामक व्यवहार करते हैं और इसके विपरीत, यदि आप आक्रामक थे तो वे शांत दिखते थे। क्रोध के इस चरण में घबराहट और अलगाव दो आम लक्षण हैं, जो दो या तीन दिनों तक रहता है और इसे प्रोड्रोमल कहा जाता है।




  • जब रोग और अधिक यह विकसित करता है, कैसे यह और भी, अपने कुत्ते की मौत का कारण बन उत्तेजनाओं कि प्रकाश या शोर, क्या होता है मनुष्य दर्द है जब के लिए इसी तरह की तरह कोई महत्वपूर्ण प्रतिक्रिया पैदा करने के लिए अतिसंवेदनशील हो सकता है सिर का क्रोध के इस चरण में, जिसे क्रोधित क्रोध कहा जाता है, कुत्ता सो नहीं सकता है, यह हमेशा चालू और विचलित होता है।

  • लकवात्मक चरण जो हमेशा मौजूद नहीं होता है, इस तथ्य से विशेषता है कि सिर के क्षेत्र की मांसपेशियों और आपके पालतू जानवर की गर्दन लकड़हारा हो जाती है। रेबीज वाले कुत्ते की छवि मुंह के साथ स्थायी रूप से खुली होती है और ऐसा इसलिए होता है क्योंकि जबड़े की मांसपेशियों को लकवा दिया जाता है।

  • दूसरी तरफ, क्रोध के इस तरह के एक उन्नत चरण में, आपके पालतू जानवर को निगलने और निरंतर उपचार में कठिनाई होती है। अगर पक्षाघात डायाफ्राम को प्रभावित करता है, तो कुत्ता घुटनों से मर जाएगा।

  • यह आलेख केवल जानकारी के लिए है, हमारी साइट पर जिनके पास किसी भी प्रकार की पशु चिकित्सा देखभाल या किसी प्रकार का निदान करने का अधिकार नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत या असहज हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।
युक्तियाँ
  • यदि आपको लगता है कि आपके कुत्ते को क्रोध है जो उसे पशु चिकित्सक के पास ले जाना चाहिए, क्योंकि रेबीज एक घातक और संक्रामक बीमारी है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या मैं अपने कुत्ते के साथ रेबीज टीका के बिना लंबी यात्रा कर सकता हूं?क्या मैं अपने कुत्ते के साथ रेबीज टीका के बिना लंबी यात्रा कर सकता हूं?
मेरा कुत्ता अपने स्नैउट से कुछ फोम जारी करता हैमेरा कुत्ता अपने स्नैउट से कुछ फोम जारी करता है
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गुस्सा है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गुस्सा है या नहीं
कुत्तों में रेबीज को कैसे रोकेंकुत्तों में रेबीज को कैसे रोकें
कैसे एक कुत्ता क्रोध पकड़ता हैकैसे एक कुत्ता क्रोध पकड़ता है
कुत्तों में रेबीज के लक्षणकुत्तों में रेबीज के लक्षण
क्या करना है यदि एक कुरकुरा कुत्ता किसी व्यक्ति को काटता है?क्या करना है यदि एक कुरकुरा कुत्ता किसी व्यक्ति को काटता है?
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के रेबीज हैं?कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के रेबीज हैं?
बिल्लियों में रेबीजबिल्लियों में रेबीज
बिल्ली की एक मजबूत लड़ाई थीबिल्ली की एक मजबूत लड़ाई थी
» » मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के पास रेबीज हैं या नहीं
© 2022 TonMobis.com