कुत्तों में रेबीज को कैसे रोकें

कुत्तों में रेबीज को कैसे रोकें

क्रोध यह एक डोएनिया है संक्रामक रहो जो अंटार्कटिक को छोड़कर, सभी महाद्वीपों पर मौजूद है। यह गर्म खून वाले जानवरों को प्रभावित करता है और इसे मनुष्य को भेज सकता है। यह स्थिति जानवर और मानव के जीवन को समाप्त कर सकती है, हालांकि, हमारे जानवरों की रक्षा करना बहुत आसान है। Animales.sitio2.xyz में हम você सिखाते हैं रेबीज को कैसे रोकें और यहां भी सूडन रखने के लिए।

भले ही क्रोध बहुत व्यापक है और कॉन वह वाहक है जो अधिकांश मनुष्यों को संक्रमित करता है सच्चाई यह है कि यूरोप और अमेरिका में यह अफ्रीका और एशिया में खतरनाक डेटा प्रदान करता है, जो दो महाद्वीपों के साथ क्रोध के कारण उच्चतम मृत्यु दर है और जहां यह हजारों मौतों का कारण बनता है, के आंकड़ों के मुताबिक डेलेकाओ मुंडियल डे ला साउ। व्यक्ति के लिए और मानव के लिए, समय में एक टीका, यदि आवश्यक हो, तो भविष्य की किसी भी समस्या को समाप्त कर देता है।

  • यहां तक ​​कि यदि यह हमारे पक्षियों की देखभाल करने के लिए हमें रूचि देता है, तो उसे क्या पता होना चाहिए कि वह बिल्लियों, फुरॉन, चमगादड़ और मवेशियों के साथ सामान्य रूप से जोखिम भी लेता है? लेकिन हम इस बात पर ध्यान केंद्रित करते हैं कि हमारे साथी में रेबीज को कैसे रोकें और सबसे तार्किक बात यह है कि आपके पालतू जानवर पशुचिकित्सा के साथ लगातार संपर्क करते हैं, जो होगा टीका प्रशासन उपयुक्त आवधिकता के अनुरूप।

  • बेशक, इस सरल उपाय के बावजूद, सस्ते और अत्यधिक प्रभावी, सिफारिशों की एक श्रृंखला है जो हमें रेबीज को रोकने और नियंत्रित करने में मदद कर सकती है। उनमें से एक तथ्य यह है कि, कोरोन द्वारा निर्धारित एक के विपरीत, हमें त्याग किए गए जानवरों को बचाया जाना चाहिए.

  • यदि आपको एक मालिक के बिना स्पष्ट रूप से एक कुत्ता मिल जाता है और जो त्याग के संकेत दिखाता है, अधिकारियों को सूचित करें सक्षम। वे अपने राज्य की जानकारी जानने के लिए जानवर को बचाने और विश्लेषण करने का प्रभारी होंगे। यदि आप ऐसा नहीं कर रहे हैं, तो काटने, एक चाटना या यहां तक ​​कि एक साधारण कुश्ती डॉनिया को प्रेषित कर सकती है।

  • उनका मानना ​​है कि गुस्से में और केवल आक्रामक और गुस्सा, जो मुंह पर डूबता है और एक मूर्ख बनाता है। यद्यपि यह वर्णन रेबीज वाले जानवर के लिए बहुत उपयुक्त नहीं है, कुछ मामलों में, संक्रमित भी डरते हैं, बलिदान और अजीब रूप से विनम्र होते हैं। इसलिए, सावधान रहें, एक कठोर दवा का पता लगाना आसान है।




  • अपने देश में अवैध रूप से पेश किए गए जानवरों को खरीदते हैं और निस्संदेह, अन्य देशों के लिए स्वच्छता नियंत्रण के बिना जानवरों का पास। केवल तभी खरीदें या अपनाएं जब उनके पास उनके पशु चिकित्सा नियंत्रण हों और उनका क्रम में आधिकारिक पेपर उनमें से कुत्ते पासपोर्ट, और वर्ष में केवल एक बार उसे टीकाकरण के दायित्व का पालन करता है।

  • किसी अन्य जानवर या मानव को काटने वाले किसी भी शंकु को तुरंत सैनिटरी अधिकारियों द्वारा परीक्षा के लिए लिया जाना चाहिए। वे क्रोध या किसी अन्य स्थिति की उपस्थिति का पता लगाने के मामले में आवश्यक उपायों को लेने के लिए डॉननो को बंद करने का प्रभारी होंगे।

  • यदि आप एक कॉन द्वारा काटा जाता है, घाव जल्दी धो लें और कीटाणुरहित करें आयोडीन टिंचर लागू करें और नीचे डॉक्टर के पास जाओ . कुछ स्थानों पर एक वितरण विशेष रूप से मानव रेबीज के प्रोफेलेक्सिस के लिए योग्य होता है। यदि आप मालिक के साथ मकान मालिक हैं, तो मकान मालिक की सभी कानूनी जानकारी प्राप्त करने के लिए मालिक से संपर्क करें और अनुबंध के मामले में, अधिकारियों को सूचित करें।

  • अंत में, यदि आप उन देशों में जा रहे हैं जहां रेबीज व्यापक हैं और संक्रम का खतरा है, तो इस तथ्य की पूर्ववत करें कि यात्रा से पहले टीकाकरण करें . इन उपायों के साथ और, उपरोक्त सभी के साथ, टीके के साथ, आपका साथी क्रोध से सुरक्षित होगा।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों में रेबीज को कैसे रोकें हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें कुत्तों में रोग और दवाएं.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    मेरा कुत्ता काटा गया था और उसे क्रोध हैमेरा कुत्ता काटा गया था और उसे क्रोध है
    मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के पास रेबीज हैं या नहींमुझे कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के पास रेबीज हैं या नहीं
    कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गुस्सा है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गुस्सा है या नहीं
    कैसे एक कुत्ता क्रोध पकड़ता हैकैसे एक कुत्ता क्रोध पकड़ता है
    क्या करना है यदि एक कुरकुरा कुत्ता किसी व्यक्ति को काटता है?क्या करना है यदि एक कुरकुरा कुत्ता किसी व्यक्ति को काटता है?
    बिल्ली की एक मजबूत लड़ाई थीबिल्ली की एक मजबूत लड़ाई थी
    टीका द्वारा लियोन में व्यापक सूजन के साथ बिल्लीटीका द्वारा लियोन में व्यापक सूजन के साथ बिल्ली
    कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में रेबीज हैं या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में रेबीज हैं या नहीं
    बिल्लियों में रेबीज - लक्षण और संक्रमणबिल्लियों में रेबीज - लक्षण और संक्रमण
    कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में टॉक्सोप्लाज्मोसिस है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में टॉक्सोप्लाज्मोसिस है या नहीं
    » » कुत्तों में रेबीज को कैसे रोकें
    © 2022 TonMobis.com