आदर्श कुत्ते नस्ल का चयन

आदर्श डोग दौड़ का चयन

अक्सर कुत्ते विनाशकारी होने के लिए आरोप है, मालिक है, क्योंकि वे brushing, व्यायाम की मांग के लिए और कहानी से कम गलती है के अंत में की जरूरत है, बस दूर दिया जा रहा, फेंक दिया - एक कुत्ते का उचित चयन एक अच्छा कुत्ता संबंध के लिए महत्वपूर्ण है सड़क पर और यहां तक ​​कि चरम मामलों में, "maladjusted" द्वारा सोया।
एक परिवार के लिए आदर्श कुत्ते का चयन यह देखने से बहुत दूर है कि वे कौन से कुत्ते को शारीरिक रूप से सबसे ज्यादा पसंद करते हैं। प्रत्येक रेस "के लिए बनाया गया" किया गया है आदमी द्वारा इस तरह के पशुपालन, गार्ड, शिकार, कंपनी, आदि के रूप में विभिन्न कार्यों में मदद करने के लिए है, इसलिए शारीरिक विशेषताओं है कि प्रत्येक दौड़ में इस तरह की गतिविधि (उपयोग) की सुविधा चुनने के अलावा का चयन किया गया है वृत्ति, चरित्र और शारीरिक शक्ति।

स्वाभाविक

इंस्टिंक्ट कुछ हर जाति का जन्म होता है, यद्यपि वहाँ प्रत्येक के बीच मतभेद हो जाएगा, इसे हम समझना चाहिए कि कि "आप को प्रशिक्षित नहीं कर सकते हैं," बस दिखाई देता है, यह आनुवंशिक रूप से उदाहरण के लिए प्रेषित नहीं किया जा सकता है,: वृत्ति लैब्राडोर की या डोराडो रिट्रीवर, लगभग सिखाना, गेंद और खिलौने सीमा कोल्ली के अपने मालिक चराने वृत्ति द्वारा फेंका के लिए बार-बार जा रहा का आनंद बनाता कलेक्टर स्पष्ट है जब उनके मालिकों के ग्रामीण इलाकों के माध्यम से चल रहे हैं और कुत्ते दे देंगे उनके चारों ओर मुड़ता है और उन्हें "रास्ते" ले जाता है। लड़ने वाले कुत्तों को प्राप्त करने में उन्हें हटाने के दौरान आवश्यक सावधानी बरतनी शामिल होगी, क्योंकि उनकी वृत्ति उन्हें अन्य कुत्तों पर हमला करने का कारण बन सकती है अगर उन्हें धमकी दी जाती है।

स्वभाव

प्रत्येक कुत्ते का स्वभाव अपनी दौड़ से पहले होता है, दूसरी बार इसकी व्यक्तित्व और आखिरकार, और इसके महत्वपूर्ण रूप से, इसके पर्यावरण द्वारा। इस तीसरे पहलू, अपने वातावरण में, हम अपने जीवन के पहले चार महीनों ध्यान केंद्रित करने की है, तो पिल्लों अलग अलग लोगों, अन्य कुत्तों, कुत्तों, शोर, बच्चों, आदि के अलावा अन्य पालतू जानवरों के साथ संपर्क में किया जा रहा करने के लिए उपयोग किया जाता है , एक वयस्क के रूप में है कि पिल्ला, के रूप में "सामान्य" उन पहले सप्ताह में प्राप्त सभी उत्तेजनाओं की पहचान है, तो आप बच्चों, कुत्तों और एक पिल्ला एक अलग कमरे में आयोजित के रूप में कई समस्याओं के बिना भी बिल्लियों के साथ सौदा कर सकते हैं जब तक यह बेच दिया गया था चार महीने में।

शारीरिक शक्ति

आदर्श कुत्ते के चयन में भौतिक शक्ति एक महत्वपूर्ण बिंदु है, क्योंकि यह हमारे कुत्ते की दैनिक व्यायाम की आवश्यकता पर निर्भर करता है। वजन या शारीरिक शक्ति के साथ मांसपेशियों को जो करने के लिए हम देखें, क्योंकि उदाहरण के लिए भ्रमित न हों, व्यायाम 80 किलो की आवश्यकता होती है अंग्रेजी मास्टिफ। ऐसा नहीं है कि से कम होता है एक बेल्जियन शेफ़र्ड 35 किलोग्राम की आवश्यकता है।
कुत्ते के अच्छे व्यवहार के लिए दैनिक अभ्यास आवश्यक है, कार्यालय कुत्तों में यह बहुत आम है कि बोरियत अपने विवेक खाते हैं, चीज़ों को तोड़ते हैं या लगातार छाल करते हैं।
व्यायाम आवश्यकता मिलकर काम कर कुत्तों (शिकार, पशुपालन, संरक्षण, आदि) 40 के एक दैनिक कड़ी मेहनत की मांग करेंगे प्रत्येक प्रतिलिपि के zootechnical अंत से जुड़ा हुआ है, इसलिए, - 60 मिनट या अधिक या, कुत्ते के लिए अपने क्षेत्र में व्यायाम करने के लिए क्षेत्र का एक बड़ा क्षेत्र है - इसके बजाय, हमारे पास कुत्ते हैं जो व्यावहारिक रूप से पूरे दिन झूठ बोलते हैं, जिससे वे सोते हैं।




शारीरिक विशेषताओं

पिछले बिंदुओं से कम महत्वपूर्ण नहीं कुत्ते का चयन इसकी भौतिक विशेषताओं से होता है। यह सबसे प्राथमिक लगता है और इसका अर्थ है "मुझे पसंद है = मैं इसे चाहता हूं", लेकिन अक्सर हम प्रत्येक मामले में जो आकार लेते हैं, उसे आकार देने से नहीं रोकते हैं। उदाहरण के लिए, हम एक कुत्ता है कि हम दुकान में या पत्रिका में तरह देखते हैं, लेकिन मनन नहीं है कि इसे रखने के लिए के रूप में हम पसंद आया, यह सौंदर्यशास्त्र हर दो या तीन सप्ताह का समय लग की आवश्यकता है और यदि हमारा इरादा यह है कि इस एक सतत व्यय का प्रतिनिधित्व करता है कुत्ता जिस तरह से हम इसे पसंद करते हैं - कुछ के लिए यह कोई समस्या नहीं हो सकती है, लेकिन दूसरों के लिए यह हो सकता है।
बड़े कुत्तों प्रतिदिन कुत्ते सौंदर्य तक पहुंचने से बचने और dreadlocks और समुद्री मील है कि उसे हमें ब्रश करने के लिए समय नहीं देने के लिए गठित द्वारा raparlo करने के लिए हमें मजबूर करने के लिए 3 बार cepillemos कोट की आवश्यकता है।
और उपस्थिति से दूर नहीं जाते हैं, छोटे बालों वाले कुत्ते हैं जो लंबे बाल वाले एक से अधिक बाल खींचते हैं, या तो आनुवांशिक मुद्दों, तनाव या ब्रशिंग की कमी के कारण।

दौड़ से predispositions

अंत में, इस लेख के उद्घाटन लाइनों को याद करते हुए, यह महत्वपूर्ण है पता है कि दौड़ के कई बहुत कुछ नमूनों के साथ "बनाया" गया है, जो हमें रक्तसंबंध और प्रत्येक दौड़ पेश समस्याओं की इच्छा की बात की ओर जाता है विशेष स्वास्थ्य समस्याएं, चाहे आनुवंशिक मुद्दों या शारीरिक विशेषताओं के कारण। यह कहना लगभग इस स्थिति का कोई मुक्त दौड़ है कि वहाँ के लिए आवश्यक है, लेकिन यह है कि हम प्रस्तुत करने से पहले उन्हें बचने की कोशिश करने के लिए अधिग्रहण की दौड़ के आम समस्याओं को खोजने के लिए महत्वपूर्ण होगा। हाइपोथायरायडिज्म, मोटापा, दृष्टि समस्याओं, त्वचा, स्व-प्रतिरक्षित बीमारियों, हिप dysplasia, आदि यह बाद के मुद्दे पर काम करते हैं, जिसमें Canófila मैक्सिकन फेडरेशन है उजागर करने के लिए महत्वपूर्ण है: इन स्वास्थ्य समस्याओं के भीतर उदाहरण के रूप में है पूर्ववर्ती दौड़ में इसे नियंत्रित करने के लिए एक अथक काम किया।

सभी दौड़ पक्ष-विपक्ष है, यह जानते हैं और के बारे में है कि क्या विपक्ष पेशेवरों की तुलना में कम महत्वपूर्ण हैं लगता है, और मांग के नकारात्मक विशेषताओं, इस प्रतिबिंब होगा कि के लिए जिम्मेदारी संभालने के लिए महत्वपूर्ण है, इसमें कोई शक नहीं, यह कुछ है कि हर किसी को प्रयास करना चाहिए है यह हमारे पालतू जानवरों के अधिग्रहण के लिए निश्चित होगा।

यह लेख कुत्ते "क्रियोल" पर विचार के बिना पूरा नहीं होगा या मिश्रित, रूप में कई बार धन्यवाद करने के लिए "एक निश्चित दौड़ की तरह दिखता है," हम मानते हैं कि कुत्ते विशेषताओं जिसके साथ यह प्राप्त हुई थी नस्ल और भी नई सुविधाओं का अधिग्रहण करेगा क्रॉस द्वारा नकारात्मक और सकारात्मक। हमें यह स्पष्ट करना होगा कि यह आवश्यक नहीं है, ठीक है क्योंकि प्रत्येक दौड़ में योगदान होता है।

10 टीआईपीपीएस
किसी भी जाति चयन करने से पहले, यह पूछने के लिए क्या कुत्ते (साहचर्य, संरक्षण, आदि) की भूमिका होगी महत्वपूर्ण है?, कब तक कुत्ते दैनिक व्यायाम समर्पित होगा, प्रशिक्षण, परवाह?, मैं कितना मासिक खर्च करने को तैयार हूं स्वास्थ्य, सौंदर्यशास्त्र, भोजन, आदि में?
यह सोचना जरूरी है कि किसके साथ कुत्ता जी रहेगा, क्योंकि यदि आपके छोटे बच्चे हैं, तो बिना किसी बड़े कुत्ते को मीठा हो सकता है, यह किसी न किसी हो सकता है या बच्चे को फेंक सकता है। महत्वपूर्ण नोट यद्यपि यह एक छोटा कुत्ता है, आपको कभी भी बच्चे के साथ अकेला नहीं जाना चाहिए, क्योंकि कुछ बच्चे अपनी ताकत को मापते नहीं हैं और कुत्ते की आत्म-सुरक्षा की वृत्ति गंभीर दुर्घटना का कारण बन सकती है।
अपनी पसंद की तीन नस्लों का चयन करें और प्रत्येक के बारे में जानकारी देखें: जिसके लिए नस्ल, स्वभाव, अनुवांशिक समस्याएं, अभ्यास की आवश्यकता, कोट रखरखाव इत्यादि का उपयोग किया जाता है।
अधिमानतः, उन लोगों के अनुभव की तलाश करें जिनके पास पहले से ही दौड़ है, आप तीन अच्छी चीजें और तीन बुरे लोगों से पूछें।
पिछले अंक के साथ चुनी गई नस्ल के तीन प्रजनकों का चयन करें और पिल्ला के पहले सप्ताह में सुविधाओं, देखभाल और उत्तेजना की तुलना करें।
कूड़े के अंदर आप दूसरों की तुलना में अधिक सक्रिय पा सकते हैं, नहीं हमेशा सबसे "जीवित" सबसे उपयुक्त प्रत्येक मामले पिल्ले पर निर्भर करेगा है, संभवतः calmest पिल्ला जो एक अपार्टमेंट में रहता है, ब्रीडर हो सकता है किसी के लिए एक अच्छा विकल्प हो जाएगा इस तरह से उसे मार्गदर्शन करें।
सुनिश्चित करें कि पिल्ला की स्वास्थ्य स्थिति और उसकी टीकाकरण और डिमॉर्मिंग कैलेंडर के लिए पूछें, उसके पास प्रत्येक टीके के लेबल के साथ एक कार्ड होना चाहिए और अपने पशुचिकित्सा से परामर्श करना चाहिए जो इसे पूरा करने के लिए गायब हैं।
यदि आप पहले ही एक दौड़ हासिल कर चुके हैं, तो अपने वृत्ति, अपने चरित्र, अपनी पूर्ववर्ती समस्याओं, व्यायाम की अपनी आवश्यकता और इसके सभी फायदों का आनंद लें।
सोचो कि एक कुत्ता जीवन के लिए है और न केवल बच्चे के रूप में देखभाल की आवश्यकता होती है।
यदि आपके पास पहले से ही एक कुत्ता है, तो इससे पहले कि आप एक और प्राप्त करें, खुद से पूछें कि जिस व्यक्ति की अच्छी देखभाल की जाती है और यदि उसके पास एक और समय होगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
थोड़ा शेर कुत्ताथोड़ा शेर कुत्ता
क्रोएशियाई भेड़ का बच्चाक्रोएशियाई भेड़ का बच्चा
ऑस्ट्रेलियाई टेरियरऑस्ट्रेलियाई टेरियर
अपने कुत्ते को कब्जा रखने के लिए युक्तियाँअपने कुत्ते को कब्जा रखने के लिए युक्तियाँ
ब्रेटन ने स्पेनिश कुत्ते का नस्ल: एक मीठा और शांत साथीब्रेटन ने स्पेनिश कुत्ते का नस्ल: एक मीठा और शांत साथी
फॉक्स पॉलीस्टिन्हा या ब्राजील के टेरियरफॉक्स पॉलीस्टिन्हा या ब्राजील के टेरियर
भेड़ियों और कुत्तों के बीच मतभेदभेड़ियों और कुत्तों के बीच मतभेद
लैब्राडोर कुत्तों के लिए व्यायामलैब्राडोर कुत्तों के लिए व्यायाम
एक स्पेनिश पानी के कुत्ते और एक पुर्तगाली के बीच मतभेदएक स्पेनिश पानी के कुत्ते और एक पुर्तगाली के बीच मतभेद
स्काई टेरियरस्काई टेरियर
» » आदर्श कुत्ते नस्ल का चयन
© 2022 TonMobis.com