आपके घर की रक्षा के लिए 10 आदर्श नस्लें

NEWS240516_ENCABEZADO वर्डप्रेस

पिछले कुछ वर्षों में, घरेलू कुत्ते की नौकरियों में से एक अपने मालिकों को अज्ञात लोगों या जानवरों से बचाने के लिए किया गया है। ऐसी कई दौड़ें हैं जो सहज रूप से अभिभावक के रूप में कार्य करती हैं क्योंकि उनकी शारीरिक शक्ति, साहस, स्वभाव, वफादारी और धीरज।

निम्नलिखित 10 दौड़ों को सर्वश्रेष्ठ 10 अभिभावक दौड़ के रूप में माना जा सकता है .

1. बुल्मास्टिन:
उसकी शारीरिक शक्ति, सुरक्षात्मक सहज ज्ञान, साहस और निष्ठा अपने परिवार के लिए जाना जाता है, अक्सर पूरी ताकत का उपयोग एक घुसपैठिए अपने रास्ते को पार करती है जब और इस तरह इसके पारित होने को ब्लॉक और उनके मालिकों की रक्षा। हालांकि, यह नस्ल पारिवारिक माहौल में बहुत ही निपुण है।

2.- डोबर्मन:
यह एक आदर्श दौड़ है यदि आपके पास एक बड़ी संपत्ति है जिसे आप संरक्षित करना चाहते हैं क्योंकि यह एक महान गार्ड कुत्ता है। यह अविश्वसनीय रूप से चुस्त कुत्ता है, घुसपैठियों को सेकेंड में आश्चर्य से लेने में सक्षम और सक्षम है। यह सबसे साहसी, बुद्धिमान और वफादार दौड़ में से एक है।

3.- रोट्टवेयर:
मवेशी गार्ड कुत्ते के लिए उठाया नस्ल, जो उनके झुंड की रक्षा के लिए जाना जाता है। यह एक बुद्धिमान दौड़ है और अपने मालिकों और दूरदराज के अजनबियों के प्रति बेहद वफादार है जो उन्हें अच्छी कंपनी और परिवार की रक्षा करने की दौड़ बनाती है।

4.- Komondor:
इस नस्ल का प्रयोग भेड़ों के झुंडों की रक्षा के लिए किया गया है, क्योंकि इसमें गार्ड कुत्ते होने की प्राकृतिक क्षमता है। वे बहुत सक्रिय, साहसी, वफादार और बहुत मजबूत हैं। यदि आपको सही प्रशिक्षण दिया गया है और सही तरीके से सोसाइज किया गया है तो यह परिवार के लिए एक आदर्श कुत्ता है।

5.- विशालकाय Schnauzer:
वे मजबूत, शक्तिशाली और प्रभावशाली कुत्ते हैं जिन्हें सख्त प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है। जब यह ध्यान देने की बात आती है तो यह नस्ल बहुत मांग कर रही है क्योंकि इसे बहुत सारी शारीरिक और मानसिक उत्तेजना की आवश्यकता होती है। परिवार के प्रति उनकी निष्ठा वह है जो उन्हें एक उत्कृष्ट गार्ड कुत्ता बनाती है।




6.- पुली:
हमेशा सतर्क रहने के लिए जाना जाता है, अपने मालिकों को सामान्य से बाहर से कुछ भी रोकने से रोकने का तरीका भौंकने से होता है। यह एक बहुत ही बुद्धिमान नस्ल है और उन्हें लगातार साथ रहने की आवश्यकता है। वे ऐसे परिवार के लिए एकदम सही हैं जो सक्रिय जीवनशैली का नेतृत्व करता है, क्योंकि उन्हें लंबी पैदल यात्रा, दौड़ना और बाहरी गतिविधियों से प्यार है।

7.- जर्मन शेफर्ड:
यह एक साहसी दौड़ है, सुरक्षित और डर के बिना। बेहद बुद्धिमान कुत्तों के रूप में वे प्रशिक्षण के समय कमांड सीखते हैं, यही कारण है कि यह पुलिस द्वारा पसंदीदा नस्ल है। उनके घर में एक शांत रवैया है, लेकिन उस समय जब उनके परिवार या संपत्ति खतरे में हैं, वे इसे बचाने के लिए प्रभावशाली प्रतिक्रिया देते हैं।

8.- रोड्सियन रिजबैक:
वे कुत्ते हैं जो गले लगते हैं और सभी कोमलता प्रतीत होते हैं, लेकिन वे विपरीत हैं, क्योंकि उनकी स्वतंत्र और स्वतंत्र प्रकृति उन्हें गार्ड के लिए एक अच्छी दौड़ बनाती है। तो आपको इसे दृढ़ता से और सही तरीके से प्रशिक्षित करना होगा।

9.- स्टैफोर्डशायर टेरियर:
अपनी आक्रामक और सुरक्षात्मक प्रकृति के लिए बुलफाइटिंग के लिए उठाया नस्ल, जो इसे एक उत्कृष्ट निगरानी प्रदान करता है। हालांकि, इसे पिल्ला से उचित प्रशिक्षण और सामाजिककरण की आवश्यकता है। वे शानदार घरेलू कुत्तों हैं, जो केवल अपने परिवार को जोखिम में होने पर आक्रामक प्रतिक्रिया देते हैं।

10.- कुवाज़:
यह नस्ल बहुत क्षेत्रीय है क्योंकि यह अपने परिवार और घर की रक्षा के लिए एक बहुत ही मजबूत वृत्ति है। यह कुत्ता अजनबियों के साथ बहुत आरक्षित है, लेकिन अपने मालिकों से स्नेह मांगने के समय बहुत महत्वाकांक्षी है।

और आपके गार्ड कुत्ते हैं? नीचे टिप्पणी करें कि कौन सी दौड़ आपकी बालों वाली है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जर्मन बुलडॉग का चरित्रजर्मन बुलडॉग का चरित्र
बेल्जियम चरवाहा, एक में चारबेल्जियम चरवाहा, एक में चार
डॉबर्मन का चरित्रडॉबर्मन का चरित्र
कुत्ते नस्लों को `खतरनाक` माना जाता हैकुत्ते नस्लों को `खतरनाक` माना जाता है
बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लोंबच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों
शीर्ष 10 चरवाहे कुत्तोंशीर्ष 10 चरवाहे कुत्तों
Akbash कुत्ते नस्लAkbash कुत्ते नस्ल
डोबर्मन: साहस और बुद्धि के साथ एक कुत्ता परिवार के प्रति वफादार: डोबर्मन पिंचर की विशेषताएंडोबर्मन: साहस और बुद्धि के साथ एक कुत्ता परिवार के प्रति वफादार: डोबर्मन पिंचर की विशेषताएं
सबसे अच्छा गार्ड कुत्तेसबसे अच्छा गार्ड कुत्ते
सबसे बुद्धिमान कुत्ते क्या हैंसबसे बुद्धिमान कुत्ते क्या हैं
» » आपके घर की रक्षा के लिए 10 आदर्श नस्लें
© 2022 TonMobis.com