कुत्तों के लिए ओमेगा 3 में समृद्ध खाद्य पदार्थ

कुत्तों के लिए ओमेगा 3 में समृद्ध खाद्य पदार्थ

ओमेगा 3 फैटी एसिड वे एक प्रकार की वसा हैं, जो कुछ खाद्य पदार्थों में उच्च सांद्रता में मौजूद हैं, जिनके पास कुत्तों के स्वास्थ्य के लिए कुछ फायदे हैं। इसके अलावा, इन फैटी एसिड आवश्यक हैं, यानी, कुत्ते का जीव उन्हें भोजन के साथ लेने के लिए आवश्यक चीज़ों के साथ संश्लेषित नहीं कर सकता है।

सौभाग्य से, ओमेगा 3 में समृद्ध कई खाद्य पदार्थ हैं जिन्हें कुत्तों के आहार में शामिल किया जा सकता है, जिसके साथ बाद की समस्या का आसान समाधान होता है। ExpertoAnimal पर हम कुछ की समीक्षा करते हैं कुत्तों के लिए ओमेगा 3 समृद्ध खाद्य पदार्थ.

आप में भी रुचि हो सकती है: गिनी सूअरों के लिए निषिद्ध भोजन
सूची

कुत्तों में ओमेगा 3 फैटी एसिड के लाभ

जैसा कि हमने देखा है, जानवरों के आहार में इन पोषक तत्वों का योगदान आवश्यक है क्योंकि उनका जीव उन्हें बनाने में सक्षम नहीं है, इसलिए वे नामित हैं आवश्यक फैटी एसिड.

एक घाटा फैटी एसिड के विभिन्न लक्षणों का कारण बन सकता है जो सभी के ऊपर, त्वचा के स्वास्थ्य और स्थिति और उसके अनुबंध जैसे बालों और नाखूनों को प्रभावित करते हैं। आर्टिकुलर समस्याएं भी प्रकट हो सकती हैं। लेकिन आवश्यक होने के अलावा, ये यौगिक कुछ मौजूद हैं लाभ हमारे कुत्तों के स्वास्थ्य के लिए।

इस तरह व्यवहार करने के अलावा एंटीऑक्सीडेंट शरीर के लिए और एक हल्का anticoagulant प्रभाव है, जो रोकने में मदद कर सकते हैं कार्डियोवैस्कुलर बीमारियां , वे फायदेमंद हैं तंत्रिका तंत्र पिल्ले और जीरियाट्रिक जानवरों में विशेष रुचि रखने वाले जानवरों का।

दूसरी तरफ, ओमेगा 3 फैटी एसिड विशेष रूप से फायदेमंद होते हैं त्वचा और बाल कुत्तों में से, उनके स्वास्थ्य में सुधार और सुरक्षात्मक बाधा के रूप में अपने कार्य को मजबूत करना।

यह एक समस्या के साथ जानवरों में अत्यधिक दिलचस्प है एलर्जी , shar pei कुत्तों या बुलडॉग प्रकार की तरह। वे खुजली को भी कम कर सकते हैं कि इन एलर्जी प्रक्रियाओं में, क्योंकि वे त्वचा की स्थिति में सुधार करते हैं और एक निश्चित विरोधी भड़काऊ प्रभाव पड़ते हैं।

इसलिए, कुत्तों के आहार में ओमेगा 3 फैटी एसिड की उपस्थिति की सिफारिश की जाती है।

कुत्तों में ओमेगा 3 फैटी एसिड के लाभ

कुत्तों के लिए ओमेगा 3 में समृद्ध खाद्य पदार्थ




ओमेगा 3 फैटी एसिड विशेष रूप से नीली मछली और कुछ बीज जैसे कुछ खाद्य पदार्थों में प्रचुर मात्रा में प्रचुर मात्रा में होते हैं। हम नीचे इनमें से कुछ खाद्य पदार्थों की समीक्षा करेंगे:

  • सामन . यह ओमेगा 3 में समृद्ध सबसे प्रसिद्ध खाद्य पदार्थों में से एक है और आमतौर पर इस प्रकार की वसा, विशेष रूप से उच्च गुणवत्ता वाले समृद्ध कुत्ते के भोजन को शामिल करता है, क्योंकि यह एक सटीक सस्ता घटक नहीं है।
  • चुन्नी . यद्यपि सैल्मन ओमेगा 3 फैटी एसिड में समृद्ध मछली का विशिष्ट उदाहरण है, लेकिन यह उनमें से एकमात्र ऐसा नहीं है। अन्य नीली मछली, जैसे सार्डिन, इन फैटी एसिड में भी समृद्ध हैं।
  • फ्लेक्स बीजों . ओमेगा 3 में न केवल नीली मछली समृद्ध होती है, ऐसे बीज भी होते हैं जिनमें उन्हें बड़ी मात्रा में फ्लेक्स जैसे होते हैं। बीज की तरह, फ्लेक्स तेल भी ओमेगा 3 का एक अच्छा स्रोत है।
  • चिया बीज . इस संयंत्र, मध्य के मूल निवासी के बीज और तेजी से फैशनेबल है, वे ओमेगा 3 फैटी एसिड में एक समृद्ध है, और कुछ, इन वसा में समृद्ध बीज की तरह फ़ीड के निर्माण में शामिल किए गए हैं सनी।
  • सोया . एक उच्च प्रोटीन सामग्री के साथ एक सब्जी होने के बावजूद, सोया ओमेगा 3 में समृद्ध भोजन है जो कुत्तों को दिया जा सकता है।

जैसा कि इसका खुलासा किया गया है, वहां हैं विशिष्ट फ़ीड ओमेगा 3 में समृद्ध है जिसमें ऊपर वर्णित कुछ खाद्य पदार्थ शामिल हैं और जो उन लोगों के लिए अत्यधिक संकेत दिए गए हैं जो इस प्रकार के परिसर के साथ अपने कुत्ते के आहार को समृद्ध करना चाहते हैं। ये फीड एक आरामदायक और सुरक्षित विकल्प हैं क्योंकि उन्हें विशेष रूप से जानवरों की जरूरतों को पूरा करने के लिए तैयार किया जाता है।

वहाँ भी हैं कैप्सूल , आम तौर पर मछली के तेलों पर आधारित, जिसे कुत्ते को फैटी एसिड के अतिरिक्त योगदान के रूप में उपयोग किया जा सकता है, यदि एक विशिष्ट फ़ीड का उपयोग नहीं किया जाता है।

लेकिन ये कैप्सूल फैटी एसिड वाले कुत्तों के आहार को पूरक करने का एकमात्र विकल्प नहीं हैं, मौखिक फॉर्मूलेशन (जैसे सिरप) और यहां तक ​​कि विंदुक प्रारूप में भी उत्पाद हैं, कुछ बूंदें जो त्वचा के पीछे त्वचा पर लागू होती हैं पशु।

कुत्तों में ओमेगा 3 फैटी एसिड के अतिरिक्त के नुकसान

साइड इफेक्ट्स ऐसा लगता है कि कुत्तों के आहार में शामिल ओमेगा 3 फैटी एसिड की मात्रा अत्यधिक हल्की होती है और इन यौगिकों की खुराक को कम करके आसानी से हल किया जाता है।

ओमेगा 3 वसा होने के नाते, उनके पास एक है उच्च कैलोरी सामग्री , इसलिए यदि आपका सेवन अत्यधिक है तो हमारे पालतू जानवरों में अधिक वजन दिखाई दे सकता है और कभी-कभी, अधिक तरल मल . जैसा कि टिप्पणी की गई है, इन फैटी एसिड के योगदान को कम करते समय ये लक्षण गायब हो जाते हैं।

कुत्तों में ओमेगा 3 फैटी एसिड के अतिरिक्त के नुकसान

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों के लिए ओमेगा 3 में समृद्ध खाद्य पदार्थ , हम आपको होममेड डाइट्स के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको विशेषज्ञों की मुफ्त ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एंटी-डाइट मुँहासा कार्यक्रम - क्या यह काम करता है?एंटी-डाइट मुँहासा कार्यक्रम - क्या यह काम करता है?
मुँहासा आहार: मुँहासे का इलाज करने वाले खाद्य पदार्थों का चयन करेंमुँहासा आहार: मुँहासे का इलाज करने वाले खाद्य पदार्थों का चयन करें
स्पष्ट त्वचा के लिए एक अच्छा और स्वस्थ आहार खाओस्पष्ट त्वचा के लिए एक अच्छा और स्वस्थ आहार खाओ
अज्ञात मुँहासे का प्राकृतिक उपचारअज्ञात मुँहासे का प्राकृतिक उपचार
एलर्जी एक्जिमा से राहत प्राप्त करेंएलर्जी एक्जिमा से राहत प्राप्त करें
फैटी यकृत को कम करने के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँ - फैटी यकृत खाद्य पदार्थफैटी यकृत को कम करने के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँ - फैटी यकृत खाद्य पदार्थ
कुत्ते पोषण: आवश्यक पोषक तत्वकुत्ते पोषण: आवश्यक पोषक तत्व
कुत्ते आहार में आवश्यक फैटी एसिडकुत्ते आहार में आवश्यक फैटी एसिड
Omega3 फैटी एसिड: अपने पिल्ला के लिए चाबियाँOmega3 फैटी एसिड: अपने पिल्ला के लिए चाबियाँ
बेहतर चुनें मैं अपने कुत्ते के लिए इन दोनों के बारे में सोचता हूंबेहतर चुनें मैं अपने कुत्ते के लिए इन दोनों के बारे में सोचता हूं
» » कुत्तों के लिए ओमेगा 3 में समृद्ध खाद्य पदार्थ
© 2022 TonMobis.com