सामन, कुत्तों के लिए एक उच्च गुणवत्ता वाले घटक

वर्तमान में, हम देख रहे हैं कि कुत्ते के भोजन के निर्माण के लिए उपयोग की जाने वाली सामग्री के बीच प्रोटीन के स्रोत के रूप में सैल्मन एक महत्वपूर्ण स्थान पर कैसे रहता है। इसके कारण क्या है? सैल्मन प्रोटीन का एक उत्कृष्ट स्रोत है जिसमें बहुत अधिक पाचन क्षमता होती है। इसमें कच्चे प्रोटीन के उच्च स्तर हैं और यह आवश्यक और गैर-आवश्यक अमीनो एसिड में बहुत समृद्ध है। इसलिए, यह महान उपलब्धता और असाधारण पौष्टिक मूल्य का एक घटक है।

इसके अलावा, फैटी एसिड, विशेष रूप से ओमेगा 3 में समृद्ध होने के कारण, एक चमकदार बाल और सही स्थिति में बनाए रखने के लिए आवश्यक है - इसके लिए हमें त्वचा, एंटी-भड़काऊ और एंटी-एलर्जिक के अपने सुरक्षात्मक गुणों के लाभों को जोड़ना होगा। इस आखिरी पहलू के बारे में, असहिष्णुता और खाद्य एलर्जी से बचने के लिए हाइपोलेर्जेनिक आहार के उत्पादन में प्रोटीन का एकमात्र स्रोत के रूप में सैल्मन का उपयोग अक्सर होता है।

टीकोट बैनर

खाद्य एलर्जी लगभग हमेशा प्रोटीन द्वारा उत्पादित होती है, हालांकि वे आहार के अन्य घटकों के कारण हो सकती हैं। इसे खाद्य असहिष्णुता से भ्रमित न करें, जो तब होता है जब कुत्ता आपके आहार के प्रतिकूल प्रतिक्रिया देता है, लेकिन प्रतिरक्षा प्रणाली से प्रतिक्रिया के बिना। खाद्य एलर्जी आमतौर पर त्वचा के रूप में प्रकट होती है। यदि अन्य संभावित कारणों से बाहर निकलने के बाद निदान की पुष्टि की जाती है, तो कुत्ते को प्रोटीन स्रोतों के आधार पर आहार को सामान्य भोजन से अलग किया जाना चाहिए, जो एलर्जी प्रतिक्रिया का कारण था।




यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि नई प्रोटीन बहुत ही उच्च गुणवत्ता और बहुत पचाने योग्य होनी चाहिए, क्योंकि अपूर्ण पाचन खराब गुणवत्ता वाले प्रोटीन की एंटीजनेंसिटी को बढ़ा सकता है। यदि यह ओमेगा 3 फैटी एसिड भी प्रदान करता है, तो यह सूजन और खुजली को कम करने में मदद करता है।

सामन इन स्थितियों को पूरा करता है, इसलिए इसे आमतौर पर हाइपोलेर्जेनिक आहार में प्रोटीन का एकमात्र स्रोत के रूप में शामिल किया जाता है। यदि कुत्ता स्वस्थ है, तो यह इस घटक के उत्कृष्ट पौष्टिक गुणों से भी लाभान्वित होगा जो कुछ उच्च गुणवत्ता वाले शारीरिक वाणिज्यिक आहार के निर्माण में शामिल है।

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
इन प्रकार के खाद्य पदार्थ आपके थायराइड को बढ़ाएंगेइन प्रकार के खाद्य पदार्थ आपके थायराइड को बढ़ाएंगे
कुत्ते आहार में आवश्यक फैटी एसिडकुत्ते आहार में आवश्यक फैटी एसिड
उच्च प्रोटीन आहार और गुर्दे की समस्याएंउच्च प्रोटीन आहार और गुर्दे की समस्याएं
प्रोटीन के बारे में सब कुछप्रोटीन के बारे में सब कुछ
फेलिन एलोपेसिया के लिए देखभाल की देखभालफेलिन एलोपेसिया के लिए देखभाल की देखभाल
प्रोटीन के लिए क्या हैं?प्रोटीन के लिए क्या हैं?
कुत्तों, क्या वे शाकाहारियों हो सकते हैं?कुत्तों, क्या वे शाकाहारियों हो सकते हैं?
कुत्तों की त्वचा और बालों की समस्याओं में फ़ीड का महत्वकुत्तों की त्वचा और बालों की समस्याओं में फ़ीड का महत्व
कुत्तों के लिए प्रोटीन का महत्वकुत्तों के लिए प्रोटीन का महत्व
कुत्तों के लिए अंडेकुत्तों के लिए अंडे
» » सामन, कुत्तों के लिए एक उच्च गुणवत्ता वाले घटक
© 2022 TonMobis.com