कुत्ते के बाल के लिए अच्छा खाना

कुत्ते के बाल के लिए अच्छा खाना

ध्यान रखें कि आपके कुत्ते के कोट , कभी-कभी, यह एक पूरा कार्य हो सकता है, खासकर अगर आपका पालतू लंबे बालों वाली नस्ल है। इसे सबसे अच्छे उत्पादों, असंगत नॉट्स, सूखे से धोएं और फिर फर को कंघी करें, हमेशा अपने बालों को चमकदार और सुंदर रखने के लिए पर्याप्त नहीं है।

कुत्ते के मंडल को हमेशा सही दिखने के लिए, आप हमेशा सबसे स्पष्ट सहायता पर जा सकते हैं, साथ ही साथ, जो कम से कम उपयोग करता है: भोजन। हां, हमारे प्यारे साथी को जो भोजन हम प्रदान करते हैं वह भी उनके बालों की गुणवत्ता को प्रभावित करता है और इसलिए, वास्तव में एक जादुई और अनिवार्य मजबूती है। इस तरह, पशु विशेषज्ञ के इस लेख में, हम इस बात के बारे में बात करेंगे कि कैसे पालतू जानवर पालतू जानवर की फर की अच्छी स्थिति में सुधार और रखरखाव कर सकता है, हम आपको एक सूची देंगे अपने कुत्ते के बाल के लिए अच्छा खाना और उन्हें अपने आहार में कैसे शामिल करें।

आपको भी रुचि हो सकती है: कुत्तों के लिए ओमेगा 3 में समृद्ध भोजन
सूची

भोजन सबसे अच्छा उत्पाद है

iexcl- हम क्या खाते हैं हम! यह वाक्यांश पालतू जानवरों पर भी लागू होता है, इसलिए उनके उचित विकास के लिए उनके भोजन की देखभाल करना आवश्यक है। सभी आवश्यक पोषक तत्व और विटामिन भोजन में पाए जाते हैं, दोनों अपने कुत्ते के स्वास्थ्य की देखभाल करते हैं और आपकी त्वचा को स्वस्थ होने में मदद करते हैं, आपके बाल मजबूत और चमकदार होते हैं, और वे कुत्ते जो सभी आंखों को पकड़ने वाली सड़क पर जाते हैं। इस अर्थ में, कुत्ते के बालों की अच्छी हालत के लिए स्वस्थ वसा आवश्यक हैं। इसी प्रकार, कई कुत्तों वे अपने पोषण के माध्यम से अपने पोषण में कमियों को प्रतिबिंबित करते हैं , ताकि यदि आप ध्यान दें कि आपका मंडल सूखा और सुस्त है, तो आप जो भोजन प्रदान कर रहे हैं, वह पर्याप्त नहीं है।

चार खाद्य समूहों के संतुलन से एक सही आहार निर्धारित किया जाएगा: प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट, विटामिन और खनिजों . फ़ीड या कुत्ते का भोजन किसी भी प्रकार या सुपरमार्केट का सबसे सस्ता ब्रांड नहीं होना चाहिए, सावधानीपूर्वक विश्लेषण किया जाना चाहिए और जांच करें कि इसमें "पोषक तत्व" श्रेणी वाले खाद्य पदार्थों में इस प्रकार के घटकों को शामिल किया गया है, यह सही होगा विचार करने के लिए

भोजन सबसे अच्छा उत्पाद है

ओमेगा 3 और 6 फैटी एसिड के साथ कुत्ते के बाल के लिए अच्छा भोजन

जैसा कि पिछले खंड में चर्चा की गई है, स्वस्थ वसा कुत्तों के बाल स्वास्थ्य के लिए बेहद फायदेमंद हैं, इसलिए आपको कम वसा वाले भोजन से बचना चाहिए। सब खाद्य पदार्थ जिनमें ओमेगा 3 या ओमेगा 6 फैटी एसिड होते हैं , मछली (सैल्मन या मछली के तेल) की तरह, वे दोनों अपने पालतू जानवर के कोट की चमक और नरमता को सुधारने के लिए इष्टतम होते हैं, और सामान्य रूप से आपके स्वास्थ्य का ख्याल रखते हैं। सब्जी के तेल, जैसे कि सभी बीज, कुत्ते के बालों के लिए भी बहुत अच्छे हैं। तो, आप फ्लेक्स, सूरजमुखी या कद्दू के बीज आज़मा सकते हैं, और उन्हें अपने आहार में शामिल कर सकते हैं। नारियल का तेल बहुत समृद्ध है और त्वचा की समस्याओं के इलाज में भी उत्कृष्ट है।

अपने कुत्ते को वनस्पति तेल कैसे दें




अपने कुत्ते के आहार में सीधे इसे देने के बिना वनस्पति तेलों को शामिल करने का एक अच्छा तरीका है, फ़ीड में कुछ चम्मच तेल डालकर अच्छी तरह से हलचल करना। चयनित वनस्पति तेल के साथ अतिरंजित न करें, क्योंकि इससे जानवर में दस्त हो सकता है। दूसरी तरफ, जब वह अच्छी तरह से व्यवहार करता है या बहुत स्नेही होता है, तो वह हफ्ते में एक बार अपने भोजन में थोड़ा ट्यूना या सार्डिन जोड़ कर अपने कुत्ते को थोड़ा सा सलाह देता है और पुरस्कार देता है।

ओमेगा 3 और 6 फैटी एसिड के साथ कुत्ते के बाल के लिए अच्छा भोजन

सत्ता में सब्जियां! विटामिन और एंटीऑक्सीडेंट के साथ कुत्ते के बाल के लिए अच्छा खाना

कुछ लोग मानते हैं कि कुत्ते सब्जियां नहीं खाते हैं ... और सच्चाई यह है कि हर किसी को अपने आहार में अच्छी मात्रा में सब्ज़ियां शामिल करनी चाहिए। सब्जियां हैं विटामिन और एंटीऑक्सीडेंट का आदिम स्रोत , अपने पालतू जानवरों के अच्छे बाल स्वास्थ्य और सामान्य रूप से जीवन की गुणवत्ता के लिए मूल्यवान पूरक, क्योंकि वे अपने पूरे जीव और ऊतकों को साफ, युवा और ऑक्सीजनयुक्त रखते हैं। संकोच न करें और हमारे लेख से परामर्श करें जिसमें हम आपको कुत्तों के लिए अच्छी सब्जियों की पूरी सूची दिखाते हैं।

एंटीऑक्सीडेंट भार के साथ विटामिन, और कुत्ते के कोट की देखभाल करने के लिए और अधिक महत्वपूर्ण, सी और ई हैं, और आप उन्हें पा सकते हैं गाजर, मटर, अल्फाल्फा, सेलेनियम और ब्रोकोली . कुत्तों के लिए फिट ये सभी सब्जियां आपके कुत्ते के बालों के लिए अच्छी भोजन हैं, इसलिए अब इसके बारे में मत सोचो और उन्हें प्राप्त करें। जब भी आप कर सकते हैं, इन खाद्य पदार्थों को अपने आहार में जोड़ें और उन्हें अंतःस्थापित करें ताकि आप उनमें से किसी से ऊब जाएंगे। ध्यान रखें कि, सब्जियों के साथ, यह सलाह नहीं दी जाती है कि जानवर को कुल आहार का 20% से अधिक प्रदान करें, क्योंकि इससे दस्त, उल्टी और अन्य परिवर्तन उत्पन्न हो सकते हैं।

सत्ता में सब्जियां! विटामिन और एंटीऑक्सीडेंट के साथ कुत्ते के बाल के लिए अच्छा खाना

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्ते के बाल के लिए अच्छा खाना , हम आपको सौंदर्य टिप्स के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
शिबा इनू के शेड हेयरशिबा इनू के शेड हेयर
कुत्तों में बाल का परिवर्तनकुत्तों में बाल का परिवर्तन
अपने कुत्ते के कोट को स्वस्थ और चमकदार रखने के लिए जानेंअपने कुत्ते के कोट को स्वस्थ और चमकदार रखने के लिए जानें
मेरे कुत्ते के बालों से नॉट्स को कैसे हटाएंमेरे कुत्ते के बालों से नॉट्स को कैसे हटाएं
मेरे कुत्ते के बाल ब्रश करने के लिए सिफारिशेंमेरे कुत्ते के बाल ब्रश करने के लिए सिफारिशें
कुत्तों के लिए जई के लाभकुत्तों के लिए जई के लाभ
कुत्तों के लिए गेहूं की चोटीकुत्तों के लिए गेहूं की चोटी
हमारे कुत्ते की त्वचा और बालों को खिलाने का प्रभावहमारे कुत्ते की त्वचा और बालों को खिलाने का प्रभाव
अपने कुत्ते के बाल ब्रश करेंअपने कुत्ते के बाल ब्रश करें
यॉर्कशायर के बालों को कैसे उलझाएं?यॉर्कशायर के बालों को कैसे उलझाएं?
» » कुत्ते के बाल के लिए अच्छा खाना
© 2022 TonMobis.com