कुत्तों के लिए अच्छी वसा

कुत्तों के लिए अच्छी वसा

वर्तमान में अच्छी वसा, बुरी वसा और उनके बारे में बहुत कुछ कहा जा रहा है जीव पर प्रभाव , फिर भी, यह हमें एक अशुभ त्रुटि करने के लिए प्रेरित करता है: हमारे कुत्ते के आहार में मानव पोषण के आधार को निकालने के लिए।

न तो भोजन एक जैसा होना चाहिए, न ही पौष्टिक आवश्यकताएं समान हैं और न ही वसा मानव जीव के समान ही कुत्ते के जीव को प्रभावित करते हैं। इस लेख में ExpertoAnimal द्वारा हम इसके बारे में बात करते हैं कुत्तों के लिए अच्छी वसा और वे खाद्य पदार्थ जिनके माध्यम से उन्हें योगदान दिया जा सकता है।

आपको भी रुचि हो सकती है: गिनी सूअरों के लिए दैनिक भोजन की मात्रा
सूची

कुत्तों को संतृप्त वसा की आवश्यकता होती है

कुत्ते के पालतू जानवरों की प्रक्रिया ने अपने पाचन तंत्र को बदल दिया है, यह हम स्पष्ट रूप से देखते हैं अगर हम कुत्ते के साथ भेड़िया या अन्य छंदों की तुलना करते हैं। जबकि वे स्टार्च को पचाने के लिए तैयार नहीं हैं (कार्बोहाइड्रेट में समृद्ध खाद्य पदार्थों से), कुत्ते थोड़ी मात्रा में दूरबीन खाद्य पदार्थ ले सकते हैं।

हालांकि, पालतू जानवर की प्रक्रिया के बावजूद कुत्ते की प्राकृतिक भोजन के सिद्धांत स्थिर रहते हैं, Iquest- तुम्हारा क्या मतलब है? खैर, मुख्य रूप से कुत्ते के आहार का गठन किया जाना चाहिए मांस से प्रोटीन.

कुत्तों को प्रोटीन की अधिक मात्रा की आवश्यकता होती है, हालांकि प्राकृतिक भोजन में वे अकेले नहीं आते हैं, उदाहरण के लिए, मांस न केवल प्रोटीन प्रदान करता है, बल्कि संतृप्त वसा भी , लेकिन वे हमारे पालतू जानवर के लिए जरूरी हैं।

संतृप्त वसा आप खाने कुत्ता मुख्य रूप से मांस के माध्यम से प्रदान की जानी चाहिए, लेकिन यह भी अंडे या मछली है, जो अपने आप में एक गलती होगी शामिल कर सकते हैं है संतृप्त वसा आप खाने कि हमारे कुत्ते एक प्रसंस्कृत खाद्य में निहित और के लिए प्रोसेस किया गया मानव उपभोग जब एक कुत्ता एक अच्छा आहार का पालन करता है और मांस से संतृप्त वसा प्राप्त करता है, तो वे अपने शरीर में महत्वपूर्ण कार्यों को खेलते हैं:

  • वे लिपोसोल्बल विटामिन, ए, डी, ई और के वितरण और अवशोषण के लिए आवश्यक हैं।
  • वे हमारे पालतू जानवर के जीव के लिए ऊर्जा का मुख्य स्रोत के रूप में कार्य करते हैं।
  • प्रोटीन खाद्य पदार्थों में निहित वसा, बशर्ते वे अच्छी गुणवत्ता वाले हों, अत्यधिक पचाने योग्य हैं और एसिमिलेशन की कोई समस्या नहीं पैदा करते हैं।

कुत्ते का जीव इन वसा खाने के लिए तैयार है, वास्तव में, यह लगभग है एक आवश्यक पोषक तत्व , इसका सबूत यह है कि एक कुत्ता शायद ही कभी उच्च कोलेस्ट्रॉल के स्तर को दिखाता है, मनुष्यों के साथ क्या होता है।

कुत्तों को संतृप्त वसा की आवश्यकता होती है

कुत्तों के लिए आवश्यक फैटी एसिड, एक पूरक से अधिक




इस खंड में हम इस बारे में बात करते हैं कि किसके रूप में जाना जाता है "स्वस्थ वसा" , कम से कम मानव पोषण के मामले में, जैसा कि हमने देखा है, जब हम कुत्ते पोषण के बारे में बात करते हैं, संतृप्त वसा भी हमारे पालतू जानवरों के लिए फायदेमंद और आवश्यक होते हैं।

हालांकि, वसा की पर्याप्त आपूर्ति के लिए यह भी महत्वपूर्ण है कि हमारे कुत्ते का उपभोग होता है ओमेगा -3 और ओमेगा -6 फैटी एसिड , चूंकि उनके पास कुछ अलग गुण हैं, उदाहरण के लिए, उनके पास एंटी-भड़काऊ कार्रवाई है, कोट को इष्टतम स्थिति में रखने में मदद करें और कुछ त्वचा संबंधी स्थितियों पर सकारात्मक प्रभाव दिखाए गए हैं। हम बाहर बिंदु चाहिए कि ओमेगा -3 की diferencai, ओमेगा -6 एक आवश्यक पोषक तत्व है, तो आप कभी नहीं अपने आहार में कमी की जा सकती है।

हमारे कुत्ते घर का बना आहार से तंग आ चुका है तो ये वसा वाले खाद्य पदार्थ है कि इस तरह bluefish (स्पष्ट रूप से सभी raspas को नष्ट करने के बाद) के रूप में कुत्तों के लिए प्राकृतिक पूरक, और मकई तेल के रूप में कार्य के माध्यम से लाना होगा, जो कर सकते हैं तैयारी की भीड़ में जोड़ा जाना चाहिए।

आहार और व्यायाम पर्याप्त होने पर वसा वसा नहीं मिलता है

कुत्ते को खिलाने का आधार प्रोटीन होना चाहिए, और जैसा कि हमने वही वसा में देखा है वे स्वाभाविक रूप से मौजूद हैं , इसका मतलब है कि केवल ओमेगा -6 आवश्यक फैटी एसिड जोड़ा जाना चाहिए और केवल उन मामलों में जिसमें कुत्ते को किसी प्रकार की नीली मछली नहीं मिलती है।

यदि हम मुख्य रूप से अच्छी गुणवत्ता वाले प्रोटीन खाद्य पदार्थों के माध्यम से वसा का योगदान करते हैं, तो हमारे कुत्ते को अनुभव होने पर हमारे कुत्ते को वसा नहीं मिलेगा वजन में वृद्धि यह मुख्य रूप से इन दो कारकों में से एक के कारण होगा:

  • कुत्ते के आहार का मुख्य आहार वसा है और प्रोटीन नहीं है।
  • कुत्ता पर्याप्त शारीरिक व्यायाम नहीं करता है।

इसलिए हम विचार निर्वासित करना चाहिए वसा की पर्याप्त मात्रा का सेवन हमारे शुभंकर मोटा है कि, इसके विपरीत, इन वसा जरूरी हैं और अपने आहार में मौजूद दैनिक होना चाहिए। वैसे ही आपको शारीरिक व्यायाम की ज़रूरत है , यह दिन-प्रतिदिन भी उपस्थित होना चाहिए।

आहार और व्यायाम पर्याप्त होने पर वसा वसा नहीं मिलता है

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों के लिए अच्छी वसा , हम आपको होममेड डाइट्स के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको विशेषज्ञों की मुफ्त ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते पोषण: आवश्यक पोषक तत्वकुत्ते पोषण: आवश्यक पोषक तत्व
उनकी उम्र के अनुसार गिनी पिग खिला रहा हैउनकी उम्र के अनुसार गिनी पिग खिला रहा है
गिनी सूअरों को कैसे खिलाया जाएगिनी सूअरों को कैसे खिलाया जाए
भोजन हमें कुत्तों के करीब लायाभोजन हमें कुत्तों के करीब लाया
कुत्तों में खाद्य एलर्जीकुत्तों में खाद्य एलर्जी
क्या कुत्ते सब्जियां खा सकते हैं?क्या कुत्ते सब्जियां खा सकते हैं?
कुत्तों के लिए टॉरिन में समृद्ध खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए टॉरिन में समृद्ध खाद्य पदार्थ
कुत्तों के लिए 8 सबसे आम एलर्जिनिक खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए 8 सबसे आम एलर्जिनिक खाद्य पदार्थ
क्या चिली में खाद्य प्रमाणन वाले कुत्तों के लिए भोजन है?क्या चिली में खाद्य प्रमाणन वाले कुत्तों के लिए भोजन है?
क्या कुत्ते पास्ता खा सकते हैं?क्या कुत्ते पास्ता खा सकते हैं?
» » कुत्तों के लिए अच्छी वसा
© 2022 TonMobis.com