चीनी crested

चीनी क्रेस्टेड यह एक प्राचीन जाति है, और जैसा कि अक्सर होता है, इसका इतिहास समय के साथ खो गया है।
कुछ विशेषज्ञों का मानना ​​है कि यह नस्ल शायद अफ्रीका के अशक्त कुत्तों से निकली है।


1500 और 1600 के दशक में बनाई गई छवियां चीनी जीवन में शामिल इस दौड़ को दिखाती हैं। चीनी नाविकों को कृन्तकों की देखभाल करने के लिए जहाज पर एक चीनी क्रेस्ट किया जाता था। ऐसा करने में, इस नस्ल की लोकप्रियता दुनिया के विभिन्न बंदरगाहों तक फैली हुई है।

वे के रूप में जाना जाता था चीनी नाविक कुत्तों, और कई छोटे कुत्तों को बार्टरिंग के लिए इस्तेमाल किया गया था। कुत्तों को विशेष रूप से प्लेग के समय में सराहना की जाती थी क्योंकि उनकी अशक्त त्वचा fleas को बंद नहीं कर सका।

चीनी क्रेस्टेड की विशेषताएं

चीनी क्रेस्टेड दो किस्मों, लंबे बाल और बालों के बिना पाया जाता है। ये कुत्तों 27 सेमी से 33 सेमी के बीच माप सकते हैं और 2 किलो और 5 किलो वजन के बीच वजन कर सकते हैं। इस छोटे, सुन्दर कुत्ते के पास एक तेज स्नैउट, बादाम के आकार की आंखें और बड़े कान होते हैं। बालों वाली किस्म के सिर, गर्दन क्रेस्ट, पैर और पूंछ पर थोड़ा बाल होता है। लंबे बाल या पाउडरपफ की विविधता लंबी और रेशमी बाल की एक सामान्य परत है।

चीनी क्रेस्टेड की देखभाल

बालों वाली विविधता की देखभाल में कुत्ते को स्नान करना होता है, त्वचा पर मॉइस्चराइज़र का उपयोग करके इसे स्वस्थ रखने और धूप की रोशनी से बचने के लिए सनस्क्रीन का उपयोग होता है।


पाउडरपफ किस्म के मामले में इसे टंगलों और मैट से बचने के लिए साप्ताहिक डबल ब्रशिंग की आवश्यकता होती है।

चीनी क्रेस्टेड बहुत सक्रिय नहीं है और धीमी दिनचर्या या छोटी पैदल यात्रा का आनंद नहीं लेता है। वह उन गतिविधियों को पसंद करता है जिनके लिए चपलता की आवश्यकता होती है, लेकिन उन्हें मुलायम कंबल में आराम और सोना भी पसंद है।

कई छोटी नस्लों के साथ, चीनी क्रेस्टेड को खराब करना बहुत आसान है, जो शुरुआती प्रशिक्षण उन्हें बेकार रखने का एक अच्छा विचार है। पिल्ला प्रशिक्षण और सामाजिककरण वर्गों के साथ, कुत्ता घर के बुनियादी आदेशों और नियमों को समझना सीखता है। इसके अलावा, कुत्ते का मालिक अपने कुत्ते को सिखाता है और खुद को अधिकार और नेतृत्व की छवि के रूप में दिखाता है।
यह सच है कि घर में इस नस्ल को प्रशिक्षण देना एक चुनौती हो सकता है। हालांकि, यह नस्ल बहुत साफ है और धैर्य और स्थिरता के साथ, घर पर प्रशिक्षण दिया जा सकता है।


चीनी क्रेस्टेड की चेतावनी

चीनी क्रेस्टेड सभी प्रकार के लोगों के लिए एक अद्भुत साथी है। यदि आप सक्रिय हैं और चुस्त होना चाहते हैं, तो वह ऐसा कर सकता है। यह एक बूढ़े व्यक्ति के लिए एक उत्कृष्ट पालतू भी हो सकता है जो केवल कुत्ते को चलने के लिए ले जा सकता है।

वह बड़े बच्चों के साथ अच्छा है, जब तक कि वे सम्मान के साथ उनका इलाज करते हैं। दूसरी ओर यह छोटे बच्चों के लिए सलाह नहीं दी जाती है क्योंकि यह कुत्ता बहुत छोटा है और आसानी से दुरुपयोग किया जा सकता है।

चीनी क्रेस्टेड छोटा है, लेकिन यह किसी अन्य बड़े कुत्ते के सामने अपने नुकसान का एहसास नहीं करता है, यही कारण है कि उचित उपाय नहीं किए जाने पर चोट लग सकती है।

इस नस्ल के कारण होने वाली स्वास्थ्य समस्याओं के बारे में उल्लेख कर सकते हैं कि बालों की विविधता में जबड़े और दांत की समस्याएं हो सकती हैं, जिसमें दांतों के विकृति और समय से पहले दांतों की कमी शामिल है। सामान्य रूप से नस्ल में जिगर और आंख की समस्याएं भी हो सकती हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या चीनी कुत्तों को अंधा बनाती है?क्या चीनी कुत्तों को अंधा बनाती है?
कुत्तों की नस्ल ल्हासा एस्पोकुत्तों की नस्ल ल्हासा एस्पो
बेल्जियम चरवाहा, एक में चारबेल्जियम चरवाहा, एक में चार
चीनी कुत्ता फूचीनी कुत्ता फू
कुत्तों के लिए चीनी नामकुत्तों के लिए चीनी नाम
चीनी crested कुत्ताचीनी crested कुत्ता
चीनी क्षेत्रीय सरकार का लक्ष्य सभी कुत्तों को खत्म करना हैचीनी क्षेत्रीय सरकार का लक्ष्य सभी कुत्तों को खत्म करना है
शिह tzu, "शेर कुत्ता"शिह tzu, "शेर कुत्ता"
अशक्त कुत्तों की 5 नस्लोंअशक्त कुत्तों की 5 नस्लों
चीनी बौने होगस्टर क्रिकट्यूलस griseusचीनी बौने होगस्टर क्रिकट्यूलस griseus
» » चीनी crested
© 2022 TonMobis.com