चो चो नस्ल - भालू कुत्ता

चाउ चाउ मूल रूप से चीन से है, जहां इसे जाना जाता था लैंग गौ (भेड़िया) या Xiong गौ (भालू कुत्ता)। यह ज्ञात है कि यह नस्ल 2,000 वर्षों से अस्तित्व में है, लेकिन यह और भी अधिक हो सकता है। कुछ विशेषज्ञों का कहना है कि जाति तिब्बती मास्टिफ और Samoyed के बीच एक क्रॉस का परिणाम था, हालांकि अन्य विशेषज्ञों का कहना है चाउ चाउ Samoyed कुत्तों, Keeshonds और अन्य समान नस्लों के संस्थापक दौड़ में से एक है।

चाउ चो के लक्षण

चो चो एक मजबूत कुत्ता है, जो खड़े 43 सेमी और 50 सेमी के बीच माप सकता है और 22 किलो और 34 किलो वजन के बीच वजन कर सकता है। सिर बड़ा होता है और ऊंचा होता है, बादाम की आंखें और छोटे कान होते हैं जो हमेशा सीधे होते हैं। इसकी पूंछ पीठ पर ले जाती है और यह भी बहुत पंख वाली होती है।

इस नस्ल में किसी न किसी या मुलायम बाल की परत हो सकती है और एक बहुत मोटी और घने आंतरिक परत हो सकती है।
कठोर बाल विविधता वाले लोगों के सिर और गर्दन के चारों ओर एक उदार गोरेट होता है। जबकि मुलायम कोट वाले लोगों में कम, कठोर, घने और कोई गोरेट हेयर नहीं होते हैं। दोनों किस्मों में रंग लाल, काले, नीले, दालचीनी और क्रीम के बीच भिन्न हो सकते हैं।

चो चो की देखभाल

चो चो को विशेष देखभाल की आवश्यकता होती है। इन कुत्तों की भीतरी परत बहुत सारे बालों को छोड़ सकती है, इसलिए कम से कम हर दो दिनों में पूरी तरह से ब्रश करने की आवश्यकता होती है।

चो चो एक सक्रिय नस्ल नहीं है। सुबह और रात में चलना इस नस्ल के लिए पर्याप्त है। हालांकि पिल्ले खेल के कुछ घंटों की सराहना करते हैं।

चो चो एक प्रतिष्ठित, दूर और आरक्षित नस्ल है। अजनबियों को भविष्य के आक्रामकता का उत्पादन क्या हो सकता है, इसलिए शुरुआती समाजीकरण की सिफारिश की जाती है ताकि कुत्ता विभिन्न प्रकार के लोगों और गंधों को जान सके। सामाजिककरण के दौरान, आपको सभी उम्र के लोगों, खासकर बच्चों को पेश करना होगा।

प्रारंभिक शिक्षा भी जरूरी है, क्योंकि हम नहीं चाहते हैं कि हमारे कुत्ते को घर के नियमों के साथ समस्या हो, यह शिक्षा दृढ़ और संरचित होनी चाहिए।


चो चो सिफारिशें

चो चो बेहतर होगा यदि उसके मालिक को दौड़ के स्वभाव में अनुभव और समझा जाता है।

यह कुत्ता उन बच्चों के साथ अच्छा हो सकता है जो सम्मान के साथ इसका इलाज करते हैं। हालांकि, यह बहुत संभव है कि यह अन्य कुत्तों या पालतू जानवरों के साथ अच्छा न हो।

स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं में हिप और घुटने की समस्याएं, पलक दोष और संज्ञाहरण की संवेदनशीलता शामिल है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों की नस्ल सहानुभूतिकुत्तों की नस्ल सहानुभूति
कुत्तों का नस्ल तिब्बती epagheulकुत्तों का नस्ल तिब्बती epagheul
समेकित कुत्तों की नस्लसमेकित कुत्तों की नस्ल
बेल्जियम चरवाहा, एक में चारबेल्जियम चरवाहा, एक में चार
ऑस्ट्रेलियाई केल्पी कुत्ते नस्लऑस्ट्रेलियाई केल्पी कुत्ते नस्ल
चीनी कुत्ता फूचीनी कुत्ता फू
कनाडाई एस्किमो कुत्ताकनाडाई एस्किमो कुत्ता
अलास्का malamute कुत्ते नस्लअलास्का malamute कुत्ते नस्ल
करेलियन भालू कुत्ताकरेलियन भालू कुत्ता
कुत्ते कुत्तेकुत्ते कुत्ते
» » चो चो नस्ल - भालू कुत्ता
© 2022 TonMobis.com