क्या चीनी कुत्तों को अंधा बनाती है?

पशु चिकित्सा परामर्श में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों में से एक यह है कि क्या कुत्ते को कैंडी और चीनी की आपूर्ति आपको अंधेरा छोड़ सकती है। चलो देखते हैं कि इस सवाल के बारे में क्या सच है।

यह एक आम चिंता है, खासतौर पर बच्चों के साथ घर में कुत्तों के मालिकों में, क्योंकि मिठाई या कैंडी जानवरों की पहुंच के भीतर, या यहां तक ​​कि बच्चों द्वारा भी दी जाती है।

यदि एक कुत्ता, sporadically, चीनी या मीठा लेता है, यह आपके स्वास्थ्य के लिए कोई खतरा नहीं है। आपको खाते में ध्यान रखना होगा, हां, और जैसा कि हमने पिछले प्रविष्टियों में उल्लेख किया है, चॉकलेट या कृत्रिम मिठास जैसे मिठाई में निहित कुछ पदार्थ, मात्रा में निर्भर राशि के आधार पर जहरीले हो सकते हैं।




कई बार हमने सुना है कि अगर वे चीनी लेते हैं तो कुत्ते अंधे हो सकते हैं। यह कथन कहां से आता है? वैसे ही लोग, कुत्ते मधुमेह से पीड़ित हो सकते हैं। यह बीमारी रक्त चक्कर आती है, इसकी चयापचय में समस्याओं के कारण, उच्च दर तक पहुंच जाती है जो आंखों सहित विभिन्न स्तरों और अंगों में बदलाव का कारण बनती है।

मधुमेह एक बहुत ही विविध लक्षण चित्र के साथ प्रस्तुत करता है, लेकिन सबसे आसानी से ध्यान देने योग्य संकेत ओकुलर परिवर्तन होते हैं, उनमें से मोतियाबिंद का गठन, यानी, लेंस का अपवाद। इससे इसकी मात्रा बढ़ जाती है, क्योंकि यह अपने इंटीरियर में पानी में प्रवेश करती है, और इसकी संरचना का अव्यवस्था प्रकट होता है। अधिक गंभीर मामलों में, कॉर्नियल अल्सर भी प्रकट हो सकते हैं और संवहनी समस्याओं के कारण रेटिना को भी प्रभावित कर सकते हैं जो कि फंड में उच्च स्तर के चीनी का कारण बनता है। आंखों में इन सभी परिवर्तनों से जल्दी से अंधापन हो सकता है यदि कुत्ते को नियमित रूप से इंसुलिन के साथ इलाज नहीं किया जाता है और निश्चित रूप से पशु चिकित्सा नियंत्रण के साथ अपने आहार को काफी हद तक बदल देता है।

मिठाई या चीनी अंधेरे का कारण नहीं बनती है अगर उन्हें शारीरिक रूप से प्रशासित किया जाता है, लेकिन जब हम पोषक रूप से पर्याप्त नहीं होते हैं और मोटापे के कारण भी होते हैं, तो वे इसे नियमित रूप से देते हैं। अगर हम अपने पालतू जानवरों को इनाम देना चाहते हैं तो हमारे पास बाजार में एक बड़ी विविधता है स्नैक्स विशेष रूप से उनके लिए तैयार किया गया है, कि वे अपने स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचाते हैं और नुकसान नहीं करते हैं, जब तक कि वे अपने दैनिक राशन के 5% से अधिक नहीं मानते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता मधुमेह है। तुम क्या खा सकते होमेरा कुत्ता मधुमेह है। तुम क्या खा सकते हो
कुत्तों में मधुमेहकुत्तों में मधुमेह
चीनी कुत्ता फूचीनी कुत्ता फू
च्यूइंग गम आपके कुत्ते को खतरा हैच्यूइंग गम आपके कुत्ते को खतरा है
चॉकलेट कुत्तों के लिए जहरीला हैचॉकलेट कुत्तों के लिए जहरीला है
कुत्तों के लिए जहरीले भोजनकुत्तों के लिए जहरीले भोजन
कुत्तों के लिए 15 जहरीले भोजनकुत्तों के लिए 15 जहरीले भोजन
चीनी क्षेत्रीय सरकार का लक्ष्य सभी कुत्तों को खत्म करना हैचीनी क्षेत्रीय सरकार का लक्ष्य सभी कुत्तों को खत्म करना है
कुत्तों के लिए 5 विषाक्त मिठाईकुत्तों के लिए 5 विषाक्त मिठाई
क्योंकि आपको अपने कुत्ते की पहुंच के भीतर गम नहीं छोड़ना चाहिएक्योंकि आपको अपने कुत्ते की पहुंच के भीतर गम नहीं छोड़ना चाहिए
» » क्या चीनी कुत्तों को अंधा बनाती है?
© 2022 TonMobis.com