चीनी कुत्ते कुत्ते। 4 चीजें आपको जाननी चाहिए

यह निस्संदेह दुनिया के सबसे अद्वितीय और मूल पहलू की कुत्ते नस्लों में से एक है, एक कुत्ता जो कोई भी उदासीन नहीं छोड़ता है। हालांकि यह बहुत "विदेशी" या अल्पसंख्यक लग सकता है, तथ्य यह है कि चीनी क्रेस्टेड कुत्ता, और अधिक लोकप्रिय होता जा रहा है एक सफलता है कि वजह से है न केवल उनकी शारीरिक व्यक्ति है, लेकिन जो भी अपनी आकर्षक चरित्र योगदान दिया है करने के लिए: स्नेही , जीवंत, चुस्त, बुद्धिमान और चंचल। हम आपको उसके बारे में सबकुछ बताते हैं।

1. क्या यह वास्तव में चीनी है?
यह कुल निश्चितता के साथ ज्ञात नहीं है दौड़ की सटीक उत्पत्ति , और इसके नाम के बावजूद, यह स्पष्ट नहीं है कि चीन इसकी उत्पत्ति का स्थान है। कुछ विद्वानों का मानना ​​है कि फिलीपींस में और वहाँ से उत्पन्न चीनी cinófilos सम्राटों के अदालत के लिए आया था, जबकि अन्य लोगों का तर्क है कि अपने मूल के पहेली अन्य जातियों को समानता में होगा "नग्न" मैक्सिको, एशिया में वर्ष से दिए गए या अफ्रीका। सबसे प्रसिद्ध नस्लों जिनकी मुख्य विशेषता फर की अनुपस्थिति है, वे मैक्सिकन Xoloitzcuintle और पेरूवियन Hairless कुत्ते जैसे लैटिन अमेरिका से आते हैं।

चीनी क्रेस्टेड कुत्ता, अपने अंग्रेजी नाम एफसीआई द्वारा ब्रिटेन के संरक्षण में, वर्दी प्रजनन के लिए मान्यता प्राप्त है के रूप में प्रजनकों और इस देश जो दौड़ की वसूली के लिए योगदान दिया के प्रशंसकों के थे, और दर तय ।

2. कोई बाल नहीं और इसके साथ: गंजा और पाउडर पफ
विविधता की मुख्य विशेषता गंजा (बालों के बिना ) (कुछ नमूनों में एक बहुत ही प्रकाश शरीर के बाल ले जा सकते हैं) शरीर पर बाल के अभाव सिर और गर्दन, रेशमी किनारे या "मोज़े" उस के नीचे कवर पर अपने नरम और सुंदर शिखा के लिए छोड़कर है आपके पैर और इसकी पूंछ का अंत, जिसे "पंख" कहा जाता है। उनके पास रंगों का रंग या संयोजन हो सकता है।

इसकी त्वचा नरम होती है, कभी-कभी थोड़ा दानेदार होती है, और स्पर्श के लिए काफी गर्म होती है, इसलिए कुत्ता बालों की कमी के लिए बनाता है जो इसे ठंड से बचाता है। नग्न कुत्तों की अन्य नस्लों के रूप में, इस विशिष्टता को उनके अभिजात वर्ग के मालिकों द्वारा अत्यधिक सराहना की गई, जिन्होंने उन्हें गर्म करने के लिए अपने बिस्तरों में रखा था। इसका सामान्य शरीर का तापमान कुत्तों के बाकी हिस्सों के समान है, लगभग 38-39 डिग्री सेल्सियस।

चीनी क्रेस्टेड कुत्ता भी विविधता में मौजूद है "पाउडर पफ" (धूल Tassel), जिसमें कुत्ते के पास एक प्रचुर मात्रा में और लंबा कोट होता है, जो बहुत रेशमी घूंघट जैसा होता है।

चीनी क्रेस्टेड कुत्ता। 4 चीजें आपको जाननी चाहिए

3. छोटे आकार का कुत्ता लेकिन नाजुक नहीं।
चीनी क्रेस्टेड कुत्ते में पुरुषों में 28 से 33 सेंटीमीटर और महिलाओं में 23 से 30 सेंटीमीटर के सूखने वालों की ऊंचाई है। इसके मानक में कोई निश्चित वजन नहीं है, लेकिन नमूने के आधार पर यह 4.5 या 5 किलो तक पहुंच सकता है। यह एक छोटा सा कुत्ता है जिसमें हल्की उपस्थिति, सुंदर और परिष्कृत है। हालांकि, आपकी त्वचा के संबंध में सही देखभाल के साथ, (सावधान रहें कि उसे अनजाने में पकड़ न लें), यह नाजुक दौड़ नहीं है।

उनकी विशिष्टता के कारण, वे ठंडे कुत्ते हैं, घर पर वे गर्म और पहने हुए हैं, लेकिन वे चपलता जैसे खेल चलने और अभ्यास करने का आनंद लेते हैं , जिसमें वे उत्कृष्टता प्राप्त करते हैं। उन्हें एक कोट के साथ अच्छी तरह से संरक्षित करना एक समस्या नहीं होगी।




वे बहुत परिचित, बहुत खुश और स्नेही हैं, और असामान्य रैपिडिटी के साथ सीखते हैं। आम तौर पर उनके पास एक बहुत ही आसान चरित्र होता है और कुछ भी विरोधाभासी नहीं होता है, हालांकि उनके "स्वतंत्रता" क्षणों का सम्मान करना आवश्यक है। उन्हें अतिसंवेदनशील करने की सलाह नहीं दी जाती है, उनके लिए शर्मीली या अविश्वासपूर्ण होने से बचने के लिए अन्य कुत्तों और लोगों के साथ सामाजिककरण की अच्छी प्रक्रिया करना बेहतर होता है।

4. अशक्त विविधता में त्वचा की देखभाल।
विशिष्ट देखभाल: यह जानना सुविधाजनक है कि सभी चीनी क्रिस्टेड कुत्तों में बिल्कुल वही प्रकार या त्वचा की गुणवत्ता नहीं होती है: कुछ में यह अधिक सूखा होता है, अन्य अधिक वसा (अशुद्धता या काले धब्बे के साथ) और दूसरों को आदर्श प्रकार जो मुलायम और ठीक है।

कुल मिलाकर एक स्नान एक विशिष्ट शैम्पू (मॉइस्चराइजिंग, एंटीसेप्टिक, आदि के साथ हर दो हफ्ते में (हमेशा पर्चे के बारे में कोई पशु चिकित्सक उनकी जीवन शैली और क्या निर्भर करता है, त्वचा विकार या त्वचा संक्रमण के कुछ प्रकार के रूप में) की सिफारिश की है ..) त्वचा की स्थिति के आधार पर, और यदि यह स्वस्थ है, तो अशुद्धियों को मुक्त करने के लिए एक प्रकाश exfoliating मालिश लगाने के लिए स्नान के पल का लाभ उठाएं।

अगर हमें आपकी त्वचा की उचित देखभाल के बारे में संदेह है तो यह नस्ल के प्रजनन के साथ या पेशेवर हेयरड्रेसर के साथ परामर्श करने की सलाह दी जाती है, जो आपको सही स्थिति में रखने के लिए कुछ सरल दिशानिर्देश प्रदान करेगी।

सूर्य का जोखिम: चीनी कुचल कुत्तों को धूप से स्नान करना पसंद है, और यह उनके लिए फायदेमंद है कि प्रत्येक दिन, कम से कम कठोरता के घंटों में, इसे तार्किक रूप से करें।

त्वचा के रंग पर निर्भर करता है समय और हमारे चीनी क्रेस्टेड कुत्ते की धूप की तीव्रता के साथ और अधिक सावधान रहना चाहिए: आम तौर पर, कुत्तों जिसका त्वचा का रंग गहरा है (काला, ग्रे, ब्राउन) अधिक समय लग सकता है बिना किसी समस्या के सूर्य का समय है कि त्वचा के कुत्तों को अधिक स्पष्टता (गुलाबी या सफेद) जिसे सनस्क्रीन से संरक्षित किया जाना चाहिए, जिसे तब आपकी त्वचा को बहुत साफ छोड़ने के लिए हटा दिया जाएगा, और हाँ! चीनी क्रेस्टेड तन!

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
चीनी हम्सटरचीनी हम्सटर
वैज्ञानिक अध्ययन के अनुसार दुनिया में 18 सबसे पुराने कुत्ते नस्लोंवैज्ञानिक अध्ययन के अनुसार दुनिया में 18 सबसे पुराने कुत्ते नस्लों
चीनी कुत्ता फूचीनी कुत्ता फू
चीनी नव वर्ष: सुबह कुत्ते के वर्ष से शुरू होता हैचीनी नव वर्ष: सुबह कुत्ते के वर्ष से शुरू होता है
शिह tzu, एक बुद्धिमान और docile कुत्ते की उत्पत्ति और इतिहासशिह tzu, एक बुद्धिमान और docile कुत्ते की उत्पत्ति और इतिहास
लंबे बाल के साथ 10 कुत्तोंलंबे बाल के साथ 10 कुत्तों
एलर्जी पीड़ितों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लोंएलर्जी पीड़ितों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों
शिह tzu, "शेर कुत्ता"शिह tzu, "शेर कुत्ता"
कुत्तों की 2 नस्लें तेजी से आम हैंकुत्तों की 2 नस्लें तेजी से आम हैं
अशक्त कुत्तों की 5 नस्लोंअशक्त कुत्तों की 5 नस्लों
» » चीनी कुत्ते कुत्ते। 4 चीजें आपको जाननी चाहिए
© 2022 TonMobis.com