मुँहासा निशान को रोकने के 5 तरीके




कैसे जीवन, दर्द और मुँहासे की पीड़ा के रिसाव के कई एपिसोड अस्थायी हो सकता है और चिकित्सा उपचार और समय के साथ आ सकते हैं, लेकिन निशान अतीत की एक स्थायी अनुस्मारक के रूप में रहते हैं। मुँहासे स्थायी निशान के कारण सभी त्वचा ब्रेकआउट नहीं। मुँहासा निशान ऊतक क्षति का परिणाम हैं, जो तब होता है जब संक्रमित मुँहासा घाव त्वचा की सतह से नीचे गहरा प्रदर्शन करते हैं। आयु, विरासत और जातीयता जैसे अन्य कारक मुँहासे के निशान की डिग्री भी निर्धारित करते हैं।

बुरी खबर यह है कि एक निशान पूरी तरह से समाप्त नहीं किया जा सकता है। अच्छी खबर यह है वहाँ रोकने के लिए या मुँहासे निशान और दाग की संभावना को कम करता है, तो ऐसा होता है करने के लिए, आकार और स्वरूप को कम करने के तरीके हैं कि है। मुँहासे के निशान को रोकने के लिए यहां पांच युक्तियां दी गई हैं:

1. पॉप pimples मत करो। निचोड़ने, पॉप करने या अपने चेहरे में मुंह तोड़ने के लिए प्रलोभन का विरोध करें। यह संक्रमण को बालों के कूप में गहरा कर सकता है, सूजन विकसित कर सकता है और त्वचा के ऊतकों को नुकसान पहुंचा सकता है। यह संक्रमण को चेहरे के अन्य क्षेत्रों में भी संचारित कर सकता है और ब्रेक खराब कर सकता है। कभी-कभी अनाज के इलाज को बेहतर बनाना बेहतर होता है।
2. सूजन से बचें। सूजन संबंधी घावों का कारण खराब होने की संभावना है क्योंकि इससे संकेत मिलता है कि त्वचा तनाव में है या वास्तव में पहले से ही ऊतक क्षति के अधीन है। डार्क लाल त्वचा जो गर्म और दर्दनाक महसूस करती है लगभग हमेशा सूजन की स्थिति को इंगित करती है। एक मुर्गी एक जलन है जो किसी न किसी तरह की स्क्रबिंग या कठोर अवयवों के उपयोग से त्वचा के लिए अधिक जलन पैदा करने से बचने के लिए है, जो चिकित्सकीय परीक्षण नहीं किया गया है।
3. मुँहासे विकसित होने के तुरंत बाद उपचार प्राप्त करें। अपने हाथों को अपने शिन से बाहर रखें या स्पॉट को ठीक करने की प्रतीक्षा करें इसका मतलब यह नहीं है कि कुछ भी नहीं कर रहा है। एक पेशेवर का इलाज कैसे करें जो स्थिति का विश्लेषण कर सके, अच्छी सलाह दे और उपचार और नतीजे का प्रशासन करे।
4. पता लगाएं कि क्या आप डरावने होने के लिए प्रवण हैं। घावों या चोटों से निशान विकसित करने की संभावना या प्रवृत्ति व्यक्ति से अलग होती है। आप बचपन दुर्घटना या जानकारी के निशान है कि आपकी त्वचा एक बहुत `भी मामूली खरोंच, जलन या कीड़े के काटने से ठीक हैं और फिर अपने त्वचा विशेषज्ञ या त्वचा की देखभाल में एक विशेषज्ञ आप के लिए आप का इलाज कर रहे हैं सूचित करने के लिए है समय तक चलने वाले है मुँहासे ऐसी विशेष दवाएं हैं जो व्यापक निशान की संभावना को वास्तव में रोक या कम कर सकती हैं।
5. वयस्कों, बड़े और गहरे सिस्ट के चकत्ते के लिए पेशेवर सहायता लें, या यदि आपको बुखार महसूस होता है और अस्पष्ट दर्द का अनुभव होता है। छाती या गहरे नोड्यूल और यहां तक ​​कि दर्दनाक पीड़ा अक्सर संकेत देती है कि त्वचा के ऊतक नष्ट हो जाते हैं। यह लगभग हमेशा traumas और निशान का मतलब है। आप गंभीर मुँहासे विकसित कर रहे हैं जिसके लिए चिकित्सा उपचार की आवश्यकता है। लक्षणों और स्थिति का एक संपूर्ण विश्लेषण वसूली और निशान की रोकथाम की संभावनाओं में सुधार करेगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
स्वाभाविक रूप से मुँहासे निशान का इलाज कैसे करेंस्वाभाविक रूप से मुँहासे निशान का इलाज कैसे करें
निशान मुँहासा त्वचा देखभाल के लिए वैकल्पिक उपचारनिशान मुँहासा त्वचा देखभाल के लिए वैकल्पिक उपचार
आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाए बिना मुँहासे के निशान कैसे खत्म करें?आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाए बिना मुँहासे के निशान कैसे खत्म करें?
किशोरावस्था के लिए प्रभावी मुँहासा उपचारकिशोरावस्था के लिए प्रभावी मुँहासा उपचार
मुँहासा निशान हटाने के लिए कई प्रभावी तरीकों का पता लगाएंमुँहासा निशान हटाने के लिए कई प्रभावी तरीकों का पता लगाएं
मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!
निशान की कमी में निशान की कमी में कमीनिशान की कमी में निशान की कमी में कमी
मुँहासा निशान के लिए लेजर उपचारमुँहासा निशान के लिए लेजर उपचार
लेजर निशान के साथ मुँहासा उपचार - कितना प्रभावी है?लेजर निशान के साथ मुँहासा उपचार - कितना प्रभावी है?
बर्फ लेने के निशान का इलाज कैसे करेंबर्फ लेने के निशान का इलाज कैसे करें
» » मुँहासा निशान को रोकने के 5 तरीके
© 2022 TonMobis.com