ट्यूम्सेंट लिपोसक्शन: यह क्या है और इसके क्या फायदे हैं




लिपोसक्शन करते समय प्लास्टिक सर्जन द्वारा उपयोग की जाने वाली विभिन्न तकनीकें होती हैं। सबसे लोकप्रिय में से एक ट्यूम्सेंट विधि है। यह तकनीक सौंदर्य सर्जरी के मरीजों, जैसे सुरक्षा और स्थानीय संज्ञाहरण की आवश्यकता केवल सामान्य रूप से नहीं, कई फायदे प्रदान करती है।

ट्यूम्सेंट लिपोसक्शन एक बड़ी मात्रा में स्थानीय संज्ञाहरण और एपिनेफ्राइन को वसा के विशिष्ट क्षेत्रों में पतला करने की प्रक्रिया है। यह बहुत दृढ़ और सूजन ऊतक बन जाता है और सर्जरी के दौरान इसे नियंत्रित करना आसान बनाता है। एपिनेफ्राइन कैशिलरी को कम करने में मदद करता है और रक्त हानि की मात्रा को कम करता है, जो बदले में वसूली अवधि को गति देता है।

एक बार उपकरणीय वसा बंद हो जाने पर, सर्जन लक्ष्य क्षेत्र में एक छोटी चीरा बनाता है और कैनुला की ट्यूब वसा में डाली जाती है। ट्यूब एक जुड़े वैक्यूम प्रणाली के माध्यम से अवांछित ग्रीस बेकार है। तब चीरा बंद हो जाती है और सर्जरी पूरी हो जाती है।

लिपोसक्शन के बाद, रोगी को ठीक से ठीक होने के लिए त्वचा पर दबाव बनाए रखने के लिए एक लोचदार संपीड़न परिधान पहनने का निर्देश दिया जाता है। सर्जरी के लगभग एक दिन बाद एनेस्थेटिक गायब हो सकता है, बिना दर्द या बेचैनी के जो आपको उस समय खाड़ी में रखता है। थोड़ी देर आराम करने की जरूरत है, यह बेहतर है कि रोगी उठते हैं और सर्जरी के बाद जितनी जल्दी हो सके चलना शुरू करते हैं ताकि रक्त फिर से बहता है और खतरनाक रक्त के थक्के के गठन से बच सके।

लिपोसक्शन कितनी व्यापक है, इस पर निर्भर करता है कि ज्यादातर लोग तीन या चार दिनों के बाद अपने नियमित और सामान्य रोजगार पर लौट सकते हैं। अधिकांश कॉस्मेटिक सर्जन अपने मरीजों को सलाह देते हैं कि वे अपने सामान्य अभ्यास दिनचर्या पर लौटने से पहले एक हफ्ते तक इंतजार करें।

यह प्रक्रिया, निश्चित रूप से, लिपोसक्शन रोगियों को कई लाभ प्रदान करती है। सबसे पहले, स्थानीय संज्ञाहरण का उपयोग करने का अर्थ है कि सामान्य संज्ञाहरण के अतिरिक्त जोखिम और जटिलताओं को समाप्त कर दिया जाता है। दूसरा, ट्यूम्सेंट लिपोसक्शन एक प्रक्रिया अंदर और बाहर है और अस्पताल में रहने की आवश्यकता नहीं है, इसलिए यह लिपोसक्शन के अन्य रूपों की तुलना में कम महंगा है। दूसरी तरफ, फैटी ऊतकों की सख्त होने के कारण, यह शरीर के समोच्च को बहुत सटीक और मूर्तिकला बनाना आसान बनाता है।

यह इस तथ्य से भी मदद करता है कि रोगी सर्जरी के दौरान जाग रहे हैं और सर्जन को इस प्रकार के लगातार वसा जेब को खत्म करने के लिए सबसे अच्छा कोण देने के लिए अलग-अलग स्थितियों में स्थानांतरित करने में सक्षम हैं। इस तकनीक से वसूली हल्के रक्तस्राव और चोट लगने के साथ-साथ बहुत तेज़ उपचार से विशेषता है।

इस सर्जरी के साथ कुछ जोखिम हैं, जैसे कि किसी भी सर्जरी में हैं। इनमें गांठों, त्वचा पर अनियमितताओं, अनियमितताओं, संक्रमण और भयानक निशान की संभावना शामिल है। ट्यूम्सेंट लिपोसक्शन सबसे सुरक्षित पूर्ववर्ती में से एक है, हालांकि, और जोखिम कम हैं।

यह प्रक्रिया आम तौर पर उनके आदर्श वजन के करीब होती है, लेकिन केवल वसा जमा होती है जो आहार और व्यायाम के प्रतिरोधी होती हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि परिणाम उन क्षेत्रों में बेहतर होते हैं जहां अच्छी मांसपेशियों की टोन और त्वचा लोच का थोड़ा सा हिस्सा होता है। ट्यूम्सेंट लिपोसक्शन का प्रयोग चेहरे, गर्दन, ट्रंक, नितंब, जांघों और यहां तक ​​कि एड़ियों सहित कई क्षेत्रों में भी किया जा सकता है।

ट्यूम्सेंट लिपोसक्शन के कई फायदे और कुछ नुकसान यह उन सभी लोगों के लिए एक बहुत ही रोचक प्रक्रिया बनाते हैं जो शरीर की वसा के विद्रोही हिस्सों को आकार देने की कोशिश करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
लॉस एंजिल्स लिपोसक्शन - लिपोसक्शनलॉस एंजिल्स लिपोसक्शन - लिपोसक्शन
Ultrashape बनाम liposuctionUltrashape बनाम liposuction
Smartlipo: अवांछित वसा से छुटकारा पाएंSmartlipo: अवांछित वसा से छुटकारा पाएं
विलमिंगटन में त्वचा की अंगूठी कसविलमिंगटन में त्वचा की अंगूठी कस
बॉडीसाइट - शरीर के पुनर्निर्माण प्रक्रिया की प्रगतिबॉडीसाइट - शरीर के पुनर्निर्माण प्रक्रिया की प्रगति
मुफ्त लिपोसक्शन प्राप्त करेंमुफ्त लिपोसक्शन प्राप्त करें
प्रत्येक प्रकार के रोगी के लिए सैन फ्रांसिस्को कॉस्मेटिक सर्जरीप्रत्येक प्रकार के रोगी के लिए सैन फ्रांसिस्को कॉस्मेटिक सर्जरी
पुरुषों के लिए लिपो: नर सामान्य लिपोसक्शनपुरुषों के लिए लिपो: नर सामान्य लिपोसक्शन
प्लास्टिक सर्जरी में सबसे अच्छी कीमतों की तलाश मेंप्लास्टिक सर्जरी में सबसे अच्छी कीमतों की तलाश में
बॉडी लिफ्ट सर्जरीबॉडी लिफ्ट सर्जरी
» » ट्यूम्सेंट लिपोसक्शन: यह क्या है और इसके क्या फायदे हैं
© 2022 TonMobis.com