त्वचा उपचार लेबल




त्वचा पर निशान त्वचा की वृद्धि होती है, मूल रूप से हानिरहित, सौम्य जो मुख्य रूप से शरीर के गुना और गुना में पाए जाते हैं। यही कारण है कि त्वचा पर अंकों के इलाज की तलाश करने के लिए किसी के मौजूदा स्वास्थ्य का कोई कारण नहीं है।

हालांकि, बहुत से लोग हैं जो पूरी तरह से सौंदर्य कारणों से त्वचा टैग समाधान की तलाश में हैं। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि त्वचा पर अंक हटा दिए जाने के बाद, त्वचा को मुलायम और आकर्षक छोड़ दिया जाता है। कभी-कभी, लोग कपड़े, गहने या सिर्फ आपकी त्वचा के खिलाफ रगड़ने वाले त्वचा के परिवर्तन के परिणामस्वरूप दर्द और जलन से त्वचा पर अंक के उपचार की तलाश में हैं।

कुछ दुर्लभ मामलों में, त्वचा टैग के रंग या आकार में कोई बदलाव हो सकता है। हालांकि यह आपके स्वास्थ्य के लिए एक संभावित जोखिम हो सकता है, आपको त्वचा टैग हटाने के लिए उचित उपचार विकल्प की तलाश करनी पड़ सकती है।

सर्जिकल त्वचा टैग के लिए हटाने के विकल्प

क्रायथेरेपी सबसे लोकप्रिय त्वचा लेबल उपचार विकल्प है जब भी तरल नाइट्रोजन का उपयोग कोशिकाओं को स्थिर और मारने के लिए किया जाता है ताकि लेबल टैग अंततः गिर जाए। डॉक्टरों के कार्यालय में क्रायथेरेपी की जाती है, और लोगों की दर्द सहनशीलता के आधार पर, कुछ स्थानीय एनेस्थेटिक को वापस लेने से पहले क्षेत्र में लागू किया जा सकता है। हालांकि, अगर एक त्वचा टैग बड़ा है, तो प्रक्रिया को कई बार दोहराया जाना चाहिए।

Cauterize त्वचा पर अंक हटाने के लिए उपयोग की जाने वाली एक और विधि है, जो क्रायथेरेपी के समान है। केवल अंतर यह है कि ठंड के बजाय, गर्मी कोशिकाओं को नष्ट करने के लिए प्रयोग की जाती है, जिसके बाद लेबल कैंची का उपयोग करके हटा दिए जाते हैं। स्थानीय संज्ञाहरण आमतौर पर प्रक्रिया से पहले लागू होता है, और इस उपचार विकल्प का लाभ यह है कि यह रक्त हानि को रोकता है और तेजी से वसूली की सुविधा देता है।

एक अन्य उपचार विकल्प बहुत लोकप्रिय त्वचा टैग बंधन है। यहां, त्वचा टैग को रक्त की आपूर्ति एक श्रृंखला के साथ काटा जाता है। एक बार यह हो जाने के बाद, त्वचा टैग कम हो जाएगा और अंततः ड्रॉप हो जाएगा। इस उपचार विकल्प का कारण इतना लोकप्रिय है कि इसे संज्ञाहरण के बिना किया जा सकता है क्योंकि त्वचा टैग को हटाने से कोई दर्द नहीं होता है। इसके अलावा, आसपास की त्वचा भी क्षतिग्रस्त नहीं है।

कोई बीमा कवरेज नहीं है

त्वचा पर अंकों के उपचार के लिए सटीक लागत का संकेत देना संभव नहीं है, क्योंकि यह लेबल के आकार पर निर्भर करता है। जाहिर है, जितनी अधिक त्वचा बदलती है, उतना महंगा होगा इसे हटाने के लिए। औसतन, आपको त्वचा टैग हटाने के लिए लगभग $ 150 का भुगतान करना होगा।

हालांकि, एक लेबल त्वचा उपचार से गुजरने से पहले, बस याद रखें कि यह आमतौर पर स्वास्थ्य बीमा द्वारा कवर नहीं किया जाता है क्योंकि त्वचा के निशान सौंदर्य संबंधी विकृति माना जाता है। तो यह जानने के लिए कि आपकी पॉलिसी त्वचा टैग को हटाने का क्या कहती है, अपनी बीमा कंपनी से जांचें।

यद्यपि कई त्वचा लेबल उपचार उपलब्ध हैं, लेकिन त्वचा पर त्वचा के निशान को हटाने के लिए सही उपचार विकल्प चुनने के लिए यह आपके और आपके डॉक्टर पर निर्भर है। याद रखें कि एक बार जब त्वचा टैग हटा दिया जाता है, तो यह वापस नहीं बढ़ेगा। हालांकि, शरीर के अन्य हिस्सों में विकासशील त्वचा में अन्य परिवर्तनों की संभावना अभी भी है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सबसे अच्छी त्वचा देखभाल की तलाश में?सबसे अच्छी त्वचा देखभाल की तलाश में?
किसी भी त्वचा देखभाल उपचार खरीदने से पहलेकिसी भी त्वचा देखभाल उपचार खरीदने से पहले
निशान मुँहासा त्वचा देखभाल के लिए वैकल्पिक उपचारनिशान मुँहासा त्वचा देखभाल के लिए वैकल्पिक उपचार
असामान्य लेख भ्रामक hypoallergenic और paraben मुक्त त्वचा देखभाल प्रथाओं की खोज करता हैअसामान्य लेख भ्रामक hypoallergenic और paraben मुक्त त्वचा देखभाल प्रथाओं की खोज करता है
त्वचा देखभाल उत्पाद समीक्षा पर विश्वास करना है?त्वचा देखभाल उत्पाद समीक्षा पर विश्वास करना है?
मुँहासे त्वचा देखभाल उपयुक्त और किफायती खोजेंमुँहासे त्वचा देखभाल उपयुक्त और किफायती खोजें
पुनरावृत्ति त्वचा टैग पर विस्तृत जानकारीपुनरावृत्ति त्वचा टैग पर विस्तृत जानकारी
डर्मोगोलिका त्वचा देखभाल लाइन के साथ रोमांटिक बनेंडर्मोगोलिका त्वचा देखभाल लाइन के साथ रोमांटिक बनें
निशान की कमी में निशान की कमी में कमीनिशान की कमी में निशान की कमी में कमी
Striae उपचार खिंचाव के निशान उन्मूलन परीक्षणStriae उपचार खिंचाव के निशान उन्मूलन परीक्षण
» » त्वचा उपचार लेबल
© 2022 TonMobis.com