लैब्राडोर कुत्ता प्रशिक्षण - चरण 2

हाथ में वापसी

इसका मतलब यह है कि जब तक आप इसे पकड़ नहीं लेते तब तक उसे शिकार को अपने मुंह में रखना चाहिए। आदेश «इसे प्राप्त करें» है। अपने कुत्ते को महसूस करें- अपना मुंह खोलें और उसके अंदर बेवकूफी रखें, आदेश दोहराएं। यदि आप इसे थूकने की कोशिश करते हैं, तो अपना मुंह बंद रखें और «इसे प्राप्त करें» दोहराएं। सबसे पहले, यह एक कुछ सेकंड के लिए प्रयास करते हैं, © पहली lecciГіn podrГЎ के कुछ ही नल के साथ जाने के बाद presiГіn sГіlo जब तक उसके मुंह पर उनके हाथों को कम mandГbula अपने आवश्यकता को पूरा करती पर होता है। जब वह आदेश के साथ कार्रवाई को जोड़ता है, तो थोड़ा सा दुबला होता है और उसे इसके द्वारा स्थानांतरित करने के लिए उत्तेजित करता है। इसे ले लो और कार्रवाई के बाद, बेकार हो जाओ और फिर इसे पुरस्कृत करें।

डबल संग्रह

इसके लिए उन्हें एक स्पष्ट क्षेत्र में वापस जाना होगा। अपने सहयोगी को कुछ मीटर दूर रखें। उसे पहले फेंक देना चाहिए, और उसके घुटनों को गिरने के करीब गिरना चाहिए।

«VesВ» का आदेश दें ताकि वह अपना (निकटतम एक) इकट्ठा कर सके - उसे उस दिशा में केंद्रित होने तक उसे दूसरे डेको के लिए न भेजें। कभी-कभी आपके सहायक के लिए आपके डेको को फिर से रिलीज़ करना जरूरी है। जब कुत्ते को पता चलता है कि इकट्ठा करने के लिए दो वस्तुएं हैं, तो वह एक ही समय में दोनों को लेने का लुत्फ उठाता है। आपके दीर्घकालिक सहायक को इस संभावना से अवगत होना चाहिए।

पल Г © एल देखना है कि कुत्ते पास mГЎs uelo seГ ± लेने के लिए intenciГіn है, Г © एल अपनी seГ uelo ±, dejГЎndolo दिखाई sГіlo जगह में, अगर कुत्ता आप के लिए आ रहा है इकट्ठा करने और छिपाने चाहिए।

कभी-कभी, उसे मनाने के लिए रस्सी रखना आवश्यक है कि इसे लाने का सही तरीका नहीं है। यदि ऐसा है, तो इसे उठाए जाने से पहले रस्सी खींचें और जब आप निकटतम डेको लाएंगे तो इसे वापस ले लें।

इस प्रकार के क्षेत्र में तीन या चार आरोपों के बाद और लाभ प्राप्त छात्र अधिक घने वनस्पति वाले क्षेत्रों में काम करने के लिए तैयार होंगे।

पानी में डबल शुल्क

जब तक आप सुनिश्चित न हों कि कुत्ते एक समय में दोनों लंड को पकड़ने की कोशिश नहीं करता है, तब तक पानी में दो बार चार्ज करने की कोशिश न करें। पहले छोटे शुल्कों के साथ शुरू करें और फिर अधिक दूरी पर।

शॉटगन के साथ शुल्क

शॉटगन शॉट्स से डरने वाले कुत्ते को रखने का कोई बहाना नहीं है। जरूरी है कि कुछ सावधानी बरतें। जितनी जल्दी पिल्ले जोर से शोर के लिए उपयोग किया जाता है, उतना ही बेहतर। जब आप एक पैन मारकर या जब आप खा रहे हों तो दरवाजे को थप्पड़ मारकर आप बहुत ही छोटे पिल्ला हो सकते हैं। ये जोरदार शोर शुरुआत से सुखद संवेदनाओं से जुड़े होंगे।

जब कुत्ता पहली बार एक शॉट सुनता है, तो यह दूरी से और कुछ चार्ज करने के साथ होना चाहिए। आपको दूरी को धीरे-धीरे कम करना चाहिए।

पंखों के स्पर्श का परिचय

लूरेस के साथ उसी दिनचर्या का पालन किया जाना चाहिए। एक कबूतर शुरू करने के लिए सबसे अच्छा पक्षी है, क्योंकि यह एक युवा पिल्ला के लिए संभालना आसान है। लोचदार रबड़ वाले शरीर को पंखों को संलग्न करना एक अच्छा विचार होगा ताकि कुत्ता शुरुआत से सावधानी से इसे सीखना सीख सके। एक बार जब मैंने कबूतरों को पकड़ना सीखा है, तो यह अन्य पक्षियों का उपयोग करने का सवाल है।

एक निशान का पालन करना सीखना

शुरुआत करने वालों के लिए एक बतख का उपयोग करना बेहतर होता है जिस पर आपने पंखों को काट दिया है, क्योंकि यह एक मजबूत गंध देता है। बतख को एक मिनट के लिए आगे बढ़ने दें और फिर अपने कुत्ते को यह देखने दें कि क्या वह पता लगाता है कि निशान कहां से शुरू होता है। खोज करने के लिए आदेश दें - अगर शुरुआत में आपको अधिक टुकड़े टुकड़े के साथ जाना चाहिए। सावधान रहें और इसे निशान पर लौटने की आदत में न आने दें। थोड़ी देर के लिए बतख को आगे बढ़ने की इजाजत देने वाली दूरी बढ़ाएं। जब आपका लैब्राडोर हवा की दिशा और 65 मीटर से अधिक के लिए एक निशान का पालन करने में सक्षम होता है, तो यह फिजेंट्स के शिकार के लिए तैयार होगा।

जाल के लिए प्रजनन




एक कुत्ते को जाल में आदी करने का सबसे आसान तरीका जमीन पर एक को छोड़ना है और उसके ऊपरी भाग में कुत्ते के साथ चलना है। उन्हें स्नीफ या उनका पालन करने के सभी प्रयासों को बार-बार «नोवी» और एक दृढ़ आवाज के साथ होना चाहिए। अगला कदम जाल के पास डेको को फेंकना है ताकि शिकार को पकड़ने के लिए उसे वहां से गुजरना पड़े। यदि वह एक बेवकूफ की बजाय जाल पक्षी पकड़ने की कोशिश करता है, तो इसे प्रतिस्थापित करें और «ВЎн! В» दोहराएं और फिर से डेको लॉन्च करें। जब वह मैदान में जाल को अनदेखा करता है तो पानी में एक ही व्यायाम दोहराता है।

पानी और सड़कों के माध्यम से चार्जिंग, बाड़ पार करना और इलाके के परिवर्तन में

इसे सभी प्रकार के इलाकों और प्राकृतिक बाधाओं के लिए चार्ज करने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए। एक साधारण के साथ शुरू करो। एक बार जब कुत्ते ने नई समस्या को सही ढंग से समझ लिया और पार कर लिया, तो यह बाधाओं और दूरी की संख्या में वृद्धि कर सकता है।

अपने कुत्ते को अपने हाथों से निर्देशों का पालन करने और पालन करने के लिए शिक्षण देना

यह एक शॉटगन कुत्ते के लिए एक महत्वपूर्ण ज्ञान है, क्योंकि यह एक ऐसा टुकड़ा इकट्ठा करने का एकमात्र तरीका है जिसे आपने गिराया नहीं है। चूंकि आपके कुत्ते को अपने प्रशिक्षण की शुरुआत से गिरावट से एक रेखा का पालन करने का निर्देश दिया गया है, इसलिए वह आवाज़ के संकेतों और हाथों को कुछ चार्ज करने के साथ जोड़ देगा। समस्या यह है कि उसे अनिश्चित रेखा का पालन करने में उत्तेजित करने में उकसाया गया है जब उसने कुछ भी गिरावट नहीं देखी है। सीधी रेखा में दौड़ने की शुरुआत में, सड़क के सीधे किनारे या गाइड के रूप में बाड़ का उपयोग करना उपयोगी हो सकता है। डेको को पहले से रखा जाना चाहिए, और प्रस्थान के बिंदु से फ्लैट दिखाई देनी चाहिए। अपने कुत्ते को बैठकर और बेवकूफ का सामना करना रखें। सुनिश्चित करें कि चार्ज करने के आदेश देने से पहले आपका कुत्ता डेको देखता है। जब तक आप 100 मीटर से अधिक सीधी रेखा में भागने में सक्षम नहीं होते हैं, तब तक इन «अंधा शुल्क» की दूरी को धीरे-धीरे बढ़ाएं। जब आप सुनिश्चित हैं कि आपका कुत्ता सीधी रेखा में दौड़ने के आदी है, तो एक गाइड के रूप में बाड़ के बिना खुले मैदान में दौड़ने का प्रयास करें। शुरुआत में, दूरी कम करें।

seГ ± एल्स हाथ sГіlo आज्ञाकारिता प्रशिक्षण का एक हिस्सा हैं और जानता है estГ © चालाक पिल्ला जैसे ही शुरू करते हैं और В «siГ © ntatequietoВ ladoВ" В "sentadoВ करने के लिए" В "" और В «venВ कर सकते हैं »सीटी के साथ। यद्यपि वे पूरी तरह से फील्ड कार्य के बाहर होना चाहिए जब तक कि कुत्ते ने पूरी तरह से शिकार और अंकन क्षमताओं को विकसित नहीं किया है।

टुकड़ों के संग्रह के सबक की तरह, हाथ के साथ संकेत वनस्पति के बिना मैदान में शुरू होना चाहिए। अपने कुत्ते को बैठो, और उससे 50 मीटर दूर छोड़ दें और डेको को फेंक दें ताकि यह आपके और आपके लैब्राडोर के बीच दाईं ओर और उसी दूरी तक गिर जाए। आवाज या सीटी के साथ आदेश दें, जब उसने आपके प्रति 25 मीटर तक उन्नत किया है, तो उसे «sintate» का आदेश दें। जैसे ही वह महसूस करता है, उसके हाथ को तरफ और ऑर्डर करें «वहां»। हाथ बदलना बाएं तरफ वही करता है। सिग्नल सीधे आपको वापस करने के लिए एक «सीधे» आदेश के साथ एक सीधी हाथ रखने के लिए संकेत है।

अगला कदम इस प्रकार के इलाके में किया जाना चाहिए और एक त्रिकोण बनाने से पहले कई डेकोइस छोड़ने में शामिल होना चाहिए। अपने कुत्ते को त्रिकोण के आधार से ऊपर और बाईं ओर डेको से उसी दूरी पर रखें। प्रत्येक seГ ± अल, dГ © आदेश В "venВ" सीटी के साथ इससे पहले कि और कुछ सेकंड के लिए जब आप ada ± सीटी irГЎ acompaГ के साथ "triГЎngulo, В« siГ © ntateВ के आदेश के आधार पर उन्नत हाथ के साथ एक संकेत। अनुक्रमों को मिलाएं, पहले दाईं ओर, फिर वापस आएं, फिर बाईं ओर और अंत में बारी करें। धीरे-धीरे त्रिभुज के आकार को बढ़ाएं, जब तक कि आपके कुत्ते को एक दिशा में 45 मीटर या उससे भी कम दूरी तक कवर करने के लिए उपयोग न किया जाए।

जब आपने अपने हाथों से निर्देशों को समेट लिया है और सीधी रेखा में कैसे चलना है, तो आप दो ऑर्डर मिश्रण कर सकते हैं। «अंधा संग्रह» शुरुआत में छोटा होना चाहिए और जब हवा निशान को पार करती है तो शुरू होनी चाहिए। pГЎjaro निशान हवा आने की दिशा कुत्ते SitГєe और आप बिंदु जहां हवा में आपकी सहायता, आदेश सीटी के साथ बैठते हैं और В «allГВ की indicaciГіn हाथ देने के लिए देने के बाद पहुंचते हैं।" एक बार जब आप हवा की मदद से prГЎctica सभी Гіrdenes में डाल दिया है, दूरी बढ़ाने के लिए और एक ही संग्रह में एल्स ± अलग seГ शामिल करने के लिए शुरू होता है।

शिकार को उठाने के लिए अपने किसान को पढ़ाना

यद्यपि लैब्राडोर मुख्य रूप से एक संग्राहक है, लेकिन उसके पास एक कुलीन शिकारी होने की बुद्धि और सहज क्षमता है। एक निश्चित प्रेरणा और पसंद के साथ, लैब्राडर्स का बहुमत लगभग स्वाभाविक रूप से spaniels का काम करेगा। आपके प्रशिक्षण का यह चरण तब तक नहीं किया जाना चाहिए जब तक कि आप सिग्नलिंग में विशेषज्ञ बनें, बांध के पतन के क्षेत्र के बाहर काम करें, सीधी रेखा में दौड़ें और दिशानिर्देशों का पालन करें।

शुरुआत में, एक विशेषज्ञ कबूतर शिकारी, कबूतरों की एक जोड़ी और मध्यम वनस्पति के साथ एक बड़ा क्षेत्र की सेवाएं प्राप्त करना महत्वपूर्ण है। सुनिश्चित करें कि कुत्ता किसी भी तैयारी को देखने में सक्षम नहीं है। कबूतरों में से एक ले लो और इसे 135 मीटर की वनस्पति के साथ एक पहाड़ी पर रखो। जब आप अपना शॉटगन लेते हैं, तो आपका दोस्त और कुत्ता, कबूतर की दिशा में चलता है - कई मीटर के बाद, अपने कुत्ते को पालन करने के लिए प्रोत्साहित करें। जब यह लगभग 18 मीटर है, तो इसे रोकें और सीटी के साथ «« वापस बैठें »के लिए पूछें और« «वहां» का संकेत दें। हमेशा इसे शॉटगन की दिशा में पहले एक तरफ रखें और फिर दूसरी तरफ, जब तक आप कबूतर के क्षेत्र तक नहीं पहुंच जाते, तब तक चिह्नित क्षेत्र से घूमते रहें।

जैसे ही वह क्षेत्र तक पहुंचता है, दूसरे कबूतर को उठाए जाने पर «sištate» को आदेश देने के लिए तैयार रहें। अगर वह सीटी को अनदेखा करता है और कबूतर की खोज में जाता है, तो अपने दोस्त को फायरिंग से रोकें। उसके पीछे भागो और उसे शुरुआती बिंदु पर निचोड़ें, आदेश दोहराएं और उसे दंडित करें। यदि सब कुछ योजना के अनुसार जाता है, तो अपने दोस्त को शूट करने दें और अपने कुत्ते को टुकड़ा लें।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के लिए बुनियादी निर्देश: मकबरा आदेशकुत्तों के लिए बुनियादी निर्देश: मकबरा आदेश
कुत्ते प्रशिक्षण: अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नकुत्ते प्रशिक्षण: अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
कुत्तों को शिक्षित करने के अन्य तरीके: झूठ बोलने के लिएकुत्तों को शिक्षित करने के अन्य तरीके: झूठ बोलने के लिए
कुत्तों को रोकने के लिए कारों के लिए 7 उपायकुत्तों को रोकने के लिए कारों के लिए 7 उपाय
डोबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: स्नैउट के साथ परिवहन वस्तुओंडोबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: स्नैउट के साथ परिवहन वस्तुओं
एक गेंद या अन्य वस्तु को छोड़ने के लिए कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 7 चरणएक गेंद या अन्य वस्तु को छोड़ने के लिए कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 7 चरण
कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 7 चरण अभी भी बैठे हैं (बैठे हैं)कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 7 चरण अभी भी बैठे हैं (बैठे हैं)
अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 5 बुनियादी आदेशअपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 5 बुनियादी आदेश
एक कुत्ते को झूठ बोलने और अभी भी रहने के लिए सिखाने की मार्गदर्शिकाएक कुत्ते को झूठ बोलने और अभी भी रहने के लिए सिखाने की मार्गदर्शिका
8 कुत्ते को अपनी साइट पर जाने के लिए प्रशिक्षित करने के चरण8 कुत्ते को अपनी साइट पर जाने के लिए प्रशिक्षित करने के चरण
» » लैब्राडोर कुत्ता प्रशिक्षण - चरण 2
© 2022 TonMobis.com