पैर देने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाए। इसे करने में आसान है!

यदि आप आदेश देते समय अपने कुत्ते को छोड़ने के लिए सिखाना चाहते हैं, तो आप सही जगह पर हैं क्योंकि हम आपको ऐसा करने के लिए आवश्यक कदम सिखाएंगे। और आपके साथ ईमानदार होने के नाते, कुत्ते का मालिक होने वाला हर कोई इस चाल को केवल 5 से 10 मिनट में पढ़ाने में सक्षम हो सकता है। इसमें केवल कुछ उपहार या भोजन, व्यक्ति के हिस्से पर कुछ समय और प्रयास होता है।

पैर देने के लिए कुत्ते को सिखाने के लिए कदम हैं:

चरण 1

पैर देने के लिए अपने कुत्ते को सिखाने के लिए आपको सबसे पहले जो करना है, वह अपने कुत्ते को एक शांत वातावरण में ले जाना है जहां आप और कुत्ते बिना किसी विकृति के ट्रेन कर सकते हैं। मैं अनुशंसा करता हूं कि आप अपने लिविंग रूम में या ऐसे स्थान पर अभ्यास करें जहां कुत्ते का उपयोग किया जाता है। यदि आप सड़क पर या उस जगह पर ट्रेन करने की कोशिश करते हैं जहां कुत्ते को पता नहीं है, तो वह पर्यावरण की कई गंध और आवाज़ से विचलित हो जाएगा। लक्ष्य यह है कि अपने कुत्ते को आप पर ध्यान केंद्रित करें।

चरण 2

अपने कुत्ते को बैठे स्थान पर रखें, सुनिश्चित करें कि आपका कुत्ता आपके और आपके आंदोलनों पर चौकस है।

चरण 3

एक दृढ़ और गैर आक्रामक आवाज के साथ, आदेश "मुझे अपना हाथ दो"या फिर"मुझे पैर दो"या जो भी आप चाहते हैं, लेकिन याद रखें कि आपको केवल कुत्ते के साथ एक आदेश का उपयोग करना चाहिए, क्योंकि यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो यह विभिन्न आदेशों के साथ भ्रमित होने की संभावना है।


चरण 4

ऑर्डर देने के बाद कुत्ते के एक पैर को उठाकर, यह सुनिश्चित करना कि यह हमेशा बैठे स्थान पर है। हम कार्रवाई के साथ आदेश को जोड़ने के लिए ऐसा करते हैं।

चरण 5

कार्रवाई के बाद हम कार्य या भोजन को कार्रवाई के पुरस्कार के रूप में दे सकते हैं। हमें चरण 3, 4 और 5 को दोहराया जाना चाहिए जब तक कि कुत्ता आदेश और कार्रवाई को कुछ फायदेमंद नहीं मानता।

चरण 6

एक कदम से अधिक, यह सलाह का एक टुकड़ा है, कुत्ते इस गतिविधि को समझने के बाद, सलाह दी जाती है कि केवल एक सहवास या बधाई के लिए भोजन पुरस्कार को खत्म किया जाए।



यदि आप इन चरणों का सही ढंग से पालन करते हैं, तो यह बहुत निश्चित है कि आपका कुत्ता 10 मिनट से भी कम समय में हारना सीख जाएगा।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक कुत्ते को झूठ बोलने और अभी भी रहने के लिए सिखाने की मार्गदर्शिकाएक कुत्ते को झूठ बोलने और अभी भी रहने के लिए सिखाने की मार्गदर्शिका
9 अपने कुत्ते को बिना छेड़छाड़ के आपके साथ चलने के लिए सिखाए जाने के फायदे9 अपने कुत्ते को बिना छेड़छाड़ के आपके साथ चलने के लिए सिखाए जाने के फायदे
एक कुत्ते को ऑर्डर `echate` कैसे सिखाया जाएएक कुत्ते को ऑर्डर `echate` कैसे सिखाया जाए
एक पैर को हिलाकर कुत्ते को कैसे सिखाया जाएएक पैर को हिलाकर कुत्ते को कैसे सिखाया जाए
5 कुत्ते को बैठने के लिए सिखाने के लिए सरल चरण5 कुत्ते को बैठने के लिए सिखाने के लिए सरल चरण
कुत्ते को बैठने के लिए 3 कदम सिखाएंकुत्ते को बैठने के लिए 3 कदम सिखाएं
कुत्ते को बैठने के लिए कैसे सिखाया जाएकुत्ते को बैठने के लिए कैसे सिखाया जाए
एक कुत्ते को आदेश कैसे सिखाओएक कुत्ते को आदेश कैसे सिखाओ
झूठ बोलने के लिए मेरे कुत्ते को सिखाओझूठ बोलने के लिए मेरे कुत्ते को सिखाओ
पैर देने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाएपैर देने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाए
» » पैर देने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाए। इसे करने में आसान है!
© 2022 TonMobis.com