बिल्ली को प्रशिक्षित करने के लिए व्यवहार को मजबूत करना आवश्यक है

सहज व्यवहार को लगातार मजबूत (पुरस्कृत) किया जाना चाहिए।

आप अपनी बिल्ली को पैर देने के लिए सिखा सकते हैं, उदाहरण के लिए, कुछ ही मिनटों में। लेकिन यदि आप व्यवहार जारी रखना चाहते हैं, तब भी जब आप इसे पुरस्कृत नहीं करेंगे, तो आपको नियमित रूप से प्रशिक्षण जारी रखना चाहिए लगभग एक हफ्ते तक, और उसके बाद उसे समय-समय पर इनाम दिया जाता है।

कैसे शुरू करें

सबसे पहले, आपको पुरस्कार के रूप में उपयोग करने के लिए कुछ चाहिए। इसका आमतौर पर भोजन का मतलब है, आदर्श रूप से आपकी बिल्ली को प्यार करता है और यह ऐसा कुछ नहीं है जिसे आप अक्सर देते हैं। अधिक गंध, बेहतर।




आप स्वाद के बहुत छोटे टुकड़े या स्वादयुक्त बिल्ली के भोजन के बिट्स का उपयोग कर सकते हैं, (विशेष रूप से यदि यह आपका सामान्य भोजन नहीं है)।

व्यावहारिक उदाहरण

उदाहरण के तौर पर, चलो उसे पैर देने के लिए सिखाएं। इसके लिए:

  • अपनी उंगलियों के बीच छिपे हुए पुरस्कार को पकड़ो, अपनी बांह को अपने हाथ में रखकर बिल्ली के सामने खींचें (जैसा कि आपने इसे पेश किया है)।
  • तब तक प्रतीक्षा करें जब तक बिल्ली तक पहुंचने की कोशिश न करे: आपका हाथ उसके पंजे से। यदि आप रुकने की कोशिश करते हैं और इसे सीधे अपने मुंह में लेते हैं, तो फिर से शुरू करें। सबसे पहले, आपको यह करने की आवश्यकता हो सकती है: पहले खाना दिखाएं, या इसे आज़माएं। जैसे ही आप अपने हाथ से अपने पैर स्पर्श करें, В «SALUDAВ" या В «ला PATITAВ" (कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा आप क्या कहते हैं, क्या मायने रखती है कि हमेशा एक ही बात कहते हैं), और अपने पुरस्कार दे।
  • कई दिनों के लिए उपरोक्त बार-बार दोहराएं। अपनी भाषा fГsico के बीच कॉम्बो और मौखिक (В «SALUDAВ `) (आप फैले हाथ से अधिक मोड़) estГmulo आप पुरस्कार साथ संबद्ध करना चाहते है।
  • कई बार, वही करें, लेकिन हाथ में भोजन के बिना। बहुत जल्द बिल्ली सीख जाएगी कि जब आप झुकते हैं, अपना हाथ बढ़ाते हैं, और ग्रेट कहते हैं, तो उसे आपको अपने छोटे पैर से छूना चाहिए, क्योंकि आपके हाथ में कुछ समृद्ध हो सकता है।
  • एक हफ्ते के लिए इसे कई बार दोहराएं। दूसरे दिन के बाद, भोजन के बिना इसे और अधिक बार करना शुरू करें। बिल्ली परवाह नहीं करेगा, वह «ग्रीटिंग» का पालन करेंगे। आपको बस यह सुनिश्चित करना होगा कि समय-समय पर बिल्ली को अपना इनाम मिलेगा।
  • एक हफ्ते के बाद, जब भी आप झुकते हैं, तो अपनी बिल्ली को अपने हाथ में अपने पंजे डाल देना चाहिए, अपना हाथ बढ़ाएं और «हेल्थ» कहें। व्यवहार इस तरह से लागू किया जाएगा कि यह संभव है कि आदेश के संकेत के लिए भी आवश्यक नहीं है: SALUDA
  • बस कुछ बार व्यवहार को पुरस्कृत करना याद रखें। और किसी भी व्यवहार के साथ, आपको समय-समय पर इसका अभ्यास करना चाहिए, इसलिए आप इसे न भूलें।
  • सिद्धांतों सीखा अभ्यास और यहाँ ar अपनी बिल्ली ± enseГ कोशिश आते हैं जब आप कॉल करें, या बैठने के लिए करने के लिए जब आप आदेश, या किसी अन्य प्राकृतिक व्यवहार (कूद, अपने पैरों चढ़ाई, फर्नीचर उतरना ...)।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते को सिखाने के लिए 5 कदम मेहमानों पर कूदना नहींकुत्ते को सिखाने के लिए 5 कदम मेहमानों पर कूदना नहीं
कुत्तों के प्रशिक्षण के लिए पुरस्कार का संचालनकुत्तों के प्रशिक्षण के लिए पुरस्कार का संचालन
अगर मेरा कुत्ता मेरी बात नहीं सुनता तो मुझे क्या करना चाहिए?अगर मेरा कुत्ता मेरी बात नहीं सुनता तो मुझे क्या करना चाहिए?
बिल्ली की मूल शिक्षाबिल्ली की मूल शिक्षा
एक बिल्ली की सामान्य सफाई और भोजनएक बिल्ली की सामान्य सफाई और भोजन
बिल्ली साफ करनाबिल्ली साफ करना
बेवकूफ बिल्ली और सीमेंट मंजिल licksबेवकूफ बिल्ली और सीमेंट मंजिल licks
मेरी बिल्ली में सामान्य रंग दस्त है कैफ ©मेरी बिल्ली में सामान्य रंग दस्त है कैफ ©
एक बिल्ली प्रशिक्षणएक बिल्ली प्रशिक्षण
बिल्लियों में सकारात्मक मजबूतीबिल्लियों में सकारात्मक मजबूती
» » बिल्ली को प्रशिक्षित करने के लिए व्यवहार को मजबूत करना आवश्यक है
© 2022 TonMobis.com