मुँहासे मुँहासे: क्या यह क्षितिज पर है?




जबकि मुँहासे के इलाज के लिए कई उत्पाद मुँहासे इलाज होने का दावा करते हैं, लेकिन स्थिति वास्तव में "इलाज योग्य" नहीं है, इसलिए बोलने के लिए। कलियों बैक्टीरिया के खिलाफ शरीर की प्राकृतिक रक्षा का परिणाम हैं। यदि आप मुँहासे के प्रकोप से ग्रस्त हैं, तो मुँहासे के निरंतर उपचार के माध्यम से बैक्टीरिया की गतिविधि को नियंत्रित करने के लिए पर्याप्त है।

Acnes Proionibacterium सूजन और चकत्ते के लिए जिम्मेदार जीवाणु हैं। Propionibacterium बैक्टीरिया त्वचा में रहते हैं, हर किसी के पास है। यह मूल रूप से हानिरहित है जब तक कि पर्यावरण को विकसित करने के लिए बनाया गया न हो।

जीवाणु एक समस्या बन जाते हैं जब छिद्र या बाल follicles भीड़ हो जाते हैं और ऑक्सीजन की कमी होती है। यह ब्लॉक सीबम (यह भी तेल के रूप में जाना जाता है) और मृत त्वचा कोशिकाओं है कि खुद को नवीनीकृत करने के लिए प्राकृतिक त्वचा विकसित करने के लिए योगदान कर सकते हैं।

जब एक छिद्र या बाल कूप अवरुद्ध हो जाता है, तो एक मुर्गी विकसित होती है और पी बैक्टीरिया आक्रमण पर आक्रमण शुरू होता है। इस बिंदु पर, त्वचा के आंतरिक भाग, त्वचा के कूप की दीवार टूट जाती है और स्पिल या छिद्र होती है। बैक्टीरिया के जवाब में, प्रतिरक्षा प्रणाली बैक्टीरिया को नष्ट करने के लिए छिद्र में सफेद रक्त कोशिकाओं भेजती है। जैसे-जैसे युद्ध जारी रहता है, पुस आम ज्ञात अनाज के गठन द्वारा बनाया जाता है।

अनाज, नोड्यूल और सिस्ट के बीच क्या अंतर है?

नोडुलर मुँहासे और सिस्टिक मुँहासे गंभीर माना जाता है। नोड्यूल और सिस्ट हल्के या मध्यम मुँहासे के रूप में बनाए जाते हैं। अंतर बाल कूप दीवार या छिद्रों के टूटने की गहराई है। गंभीर प्रकोप दर्दनाक, अधिक स्थायी, दोहराया जा सकता है, और निशान छोड़ने की अधिक संभावना है।

सबसे अच्छा प्राकृतिक मुँहासे उपचार क्या है?

वहाँ कोर्टिसोन चोट, या सामयिक इंजेक्शन लगाने के द्वारा नियंत्रण में सीबम उत्पादन रखने के लिए मुँहासे के इलाज के लिए कई तरह से खाद्य मुद्दों से लेकर, हार्मोन के साथ एंटीबायोटिक दवाओं, शल्य जल निकासी चोट की समस्याओं ले रहे हैं।

इनमें से कोई भी मुझे समझ में नहीं आता है जब आप स्वाभाविक रूप से इसका ख्याल रख सकते हैं। मुँहासा तोड़ने बैक्टीरिया के अतिप्रवाह के लिए एक प्राकृतिक प्रतिक्रिया है। अवधि। इसलिए, प्रकोप को खत्म करने का प्राकृतिक तरीका बैक्टीरिया पर आक्रमण को रोकने के लिए है। यह एक पूरी तरह से प्राकृतिक मुँहासा उपचार उत्पाद के एक सामयिक अनुप्रयोग के माध्यम से किया जा सकता है जो छिद्रों को हमेशा घिरा रहता है।

बहुत से लोग केवल उपचार को अपनाने के दौरान ही अपनाते हैं। उपचार में बाधा डालने पर, एक और ब्रेक होता है। आप मुँहासे प्रवण त्वचा है, तो एक preventative उपाय के रूप में उपचार के तरीकों में से निरंतर उपयोग breakouts रोकने के लिए और आपकी त्वचा को साफ और स्वस्थ रखने के लिए आवश्यक है। यह एक इलाज "नहीं है" बस की स्थिति है कि breakouts के लिए नेतृत्व को नियंत्रित करने के एक कार्य है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
7 घरेलू उपचार घर पर सिस्टिक मुँहासे का इलाज7 घरेलू उपचार घर पर सिस्टिक मुँहासे का इलाज
असाधारण त्वचा देखभाल के लिए मूल तत्वअसाधारण त्वचा देखभाल के लिए मूल तत्व
Clearpores समीक्षा - आप कैसे मदद कर सकते हैं? Clearpores खरीदने से पहले पता लगाएंClearpores समीक्षा - आप कैसे मदद कर सकते हैं? Clearpores खरीदने से पहले पता लगाएं
कार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचारकार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचार
मुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँमुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँ
मुँहासे हटाने - मुँहासे हटाने की वास्तविकतामुँहासे हटाने - मुँहासे हटाने की वास्तविकता
मुँहासे के गंभीर रूप: सिस्टिक मुँहासामुँहासे के गंभीर रूप: सिस्टिक मुँहासा
मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!
किशोर मुँहासे इसके साथ कैसे निपटने के लिए?किशोर मुँहासे इसके साथ कैसे निपटने के लिए?
मुँहासे मुँहासे दवा प्राकृतिक उत्पादों में पाया गयामुँहासे मुँहासे दवा प्राकृतिक उत्पादों में पाया गया
» » मुँहासे मुँहासे: क्या यह क्षितिज पर है?
© 2022 TonMobis.com