मुँहासे के इलाज के लिए गर्म - मुँहासा नियंत्रण की मूल बातें




मुँहासे के लिए सबसे अच्छा तरीका बिल्कुल, यदि संभव हो तो मुँहासे का प्रकोप रोका जा सके। कुछ चरणों का अनुसरण आप मुँहासे की घटना को रोकने के लिए उठा सकते हैं। कुछ कार्रवाईयों को भरा हुआ pores की रोकथाम में शामिल हैं, unclog pores कि पहले से ही कर रहे हैं बैक्टीरिया है कि संक्रमण का कारण लड़ने और लालिमा कि पहले से ही मुँहासे के कारण मौजूद हो सकता है कम करने infectadas-।

एक मुलायम धोने के साथ अपने चेहरे की देखभाल, दिन में एक या दो बार केवल साबुन और पानी का उपयोग करके आपके छिद्रों को साफ रखने में अंतर हो सकता है। इसके अलावा, बेंज़ॉयल पेरोक्साइड लगाने से यह त्वचा को सुखाने में मदद करेगा, साथ ही साथ इसे साफ कर देगा। बेंज़ॉयल पेरोक्साइड ऑक्सी बियरिंग्स जैसे अधिकांश ओवर-द-काउंटर चेहरे के वाइप्स में सक्रिय घटक है। बेंज़ॉयल पेरोक्साइड का उपयोग करने के बारे में वास्तव में अच्छी चीजों में से एक यह है कि इसे मुँहासे के लिए अन्य उपचारों के साथ जोड़ा जा सकता है।

मुँहासे को नियंत्रित करने का एक अन्य लोकप्रिय विधि exfoliating है। संक्षेप में, यह एक प्रक्रिया है कि त्वचा की सतह से मृत कोशिकाओं को दूर करता है। ये त्वचा से मृत कोशिकाओं pores अवरुद्ध और मुँहासे पैदा कर सकता है कर रहे हैं। परिणाम छूटना त्वचा बहुत नरम चिकनी और स्वस्थ उपस्थिति है। सावधानी के एक शब्द के रूप में: exfoliating एजेंटों के यौगिकों बहुत कठिन हो सकता है, तो यह आपके चेहरे पर यह सब उपयोग करने से पहले त्वचा के एक छोटे से क्षेत्र पर एक नए उत्पाद की कोशिश करने की सलाह दी जाती है, यदि आप एक प्रतिक्रिया नकारात्मक।

कुछ मुँहासे नियंत्रण उत्पादों के दोहरे उद्देश्य है। Exfoliating उत्पादों न केवल त्वचा की सतह से मृत कोशिकाओं को हटा दें, वे एंटी-बैक्टीरिया और विरोधी भड़काऊ के लाभ भी प्रदान करते हैं। इन दोनों अवयवों में मौजूदा मुँहासे का इलाज करने में मदद मिल सकती है और अक्सर मुँहासे के दौरे के साथ लाली और सूजन को कम किया जा सकता है।

मुँहासे के इलाज के लिए उत्पादों में पाए जाने वाले अन्य सामान्य तत्व सल्फर और एजेलेइक एसिड होते हैं। चेहरे पर उपयोग करने के लिए सावधान रहने के लिए एक घटक सैलिसिलिक एसिड है। जबकि यह घटक छिद्रों को छिड़कने से रोकने में मदद कर सकता है, यह चेहरे पर संवेदनशील त्वचा के लिए बहुत परेशान है।

लगातार या गंभीर मुँहासे के लिए त्वचा विशेषज्ञ के साथ परामर्श की आवश्यकता हो सकती है। आपका त्वचा विशेषज्ञ आपको एक प्रभावी सफाई दिनचर्या स्थापित करने में मदद कर सकता है। मुँहासे के सबसे गंभीर मामलों का मुकाबला करने के लिए वह लेजर या पर्चे का भी उपयोग कर सकता है। मुँहासे के लिए दवाएं बहुत मुश्किल हो सकती हैं, और आपको अपने डॉक्टर के संभावित दुष्प्रभावों से अवगत होना चाहिए।

यदि त्वचा विशेषज्ञ विशेषज्ञ द्वारा निर्धारित उपचारों का विचार, ओवर-द-काउंटर उत्पादों को आज़माएं। वे आसानी से उपलब्ध हैं, कम महंगे हैं, और आपके लिए काम कर सकते हैं। चूंकि इन उत्पादों को बाहरी रूप से लागू किया जाता है, इसलिए वे मुँहासे दवाओं को निगलना से बचते हैं और संभावित दुष्प्रभावों का सामना कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
हरी मुँहासा चाय उपायहरी मुँहासा चाय उपाय
मुँहासे से ग्रस्त त्वचा के लिए सबसे अच्छी त्वचा टिप क्या है? इसे आसान रखें!मुँहासे से ग्रस्त त्वचा के लिए सबसे अच्छी त्वचा टिप क्या है? इसे आसान रखें!
क्या आप मुँहासे को नियंत्रित करने के लिए सौंदर्य और त्वचा देखभाल के बारे में अधिक जानना चाहते हैं?क्या आप मुँहासे को नियंत्रित करने के लिए सौंदर्य और त्वचा देखभाल के बारे में अधिक जानना चाहते हैं?
किशोरावस्था के लिए प्रभावी मुँहासा उपचारकिशोरावस्था के लिए प्रभावी मुँहासा उपचार
मुँहासे का इलाज करने के लिए शीर्ष 5 तरीकेमुँहासे का इलाज करने के लिए शीर्ष 5 तरीके
मुँहासे खाने के लिए तीन मुख्य उपचारमुँहासे खाने के लिए तीन मुख्य उपचार
मुँहासे उपचार: युवा महिलाओं के लिए समाधान के लिए विकल्पमुँहासे उपचार: युवा महिलाओं के लिए समाधान के लिए विकल्प
मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!
मुँहासे मुँहासे दवा प्राकृतिक उत्पादों में पाया गयामुँहासे मुँहासे दवा प्राकृतिक उत्पादों में पाया गया
मुँहासे ओवर-द-काउंटर के लिए दवाएंमुँहासे ओवर-द-काउंटर के लिए दवाएं
» » मुँहासे के इलाज के लिए गर्म - मुँहासा नियंत्रण की मूल बातें
© 2022 TonMobis.com