गर्भावस्था का त्रैमासिक




गर्भावस्था का पहला त्रैमासिक गर्भावस्था की इस महत्वपूर्ण यात्रा की शुरुआत है। यहां तक ​​कि यदि आप स्पष्ट नहीं हैं कि आप बाहर से बच्चे को ले जा रहे हैं, तो यह अलग लगता है और आपको अपने शरीर में कई बदलाव दिखाई देंगे। इनमें आपके स्तनों में बदलाव शामिल हैं, आप अधिक बार पेशाब करेंगे, आप सामान्य से ज्यादा थके हुए हो सकते हैं, और आपको मतली, दिल की धड़कन, सिरदर्द हो सकता है। इसके अलावा, कुछ महिलाएं अवसाद, चिंता, भय और मूड स्विंग की भावनाओं को ठीक करती हैं। शरीर में सबसे महत्वपूर्ण परिवर्तनों में से एक के रूप में, आप वजन बढ़ाने (जो गर्भावस्था के पहले तिमाही में सबसे अधिक संभावना होती है) महसूस कर सकते हैं, खासकर यदि आपके हाल के वर्षों में लगातार वजन बढ़ने का असर पड़ा है।

गर्भावस्था के पहले तिमाही के दौरान गर्भावस्था की मतली महिलाओं की सबसे आम शिकायत है। इसके अलावा, आप थके हुए महसूस कर सकते हैं और बहुत सारे काम किए बिना। आपके स्तन आकार में बढ़ सकते हैं और संवेदनशील हो सकते हैं। कुछ महिलाओं को इस चरण में लगातार पेशाब का अनुभव होता है। आप कब्ज या सूजन भी महसूस कर सकते हैं। अपचन एक और असुविधाजनक इलाज है। जो भी दर्द हो, गर्भावस्था के विकास का यह चरण मुश्किल होगा, क्योंकि वे लगातार नए बदलावों और नई चीजों को सीखने के लिए अनुकूल हैं।

आम तौर पर, जब तक आप अपनी पहली अवधि भूल जाते हैं तब तक आपको कोई जानकारी नहीं है। लेकिन फिर भी, यदि आप अनियमित अवधि के लिए प्रवण हैं तो लक्षण पूरी तरह से खो जा सकता है। यह घर गर्भावस्था किट की मदद से, अकेले गर्भावस्था के अपने डॉक्टर या पुष्टि के साथ रहता है। वह अब खूबसूरत और घबराहट है कि गर्भावस्था का पहला चरण पुष्टि की गई है। हालांकि, खुशी लंबे समय तक नहीं टिकी। मतली विकसित करने के लिए, अजीब खाद्य पदार्थों के लिए cravings और असुविधा की एक सामान्य भावना, क्योंकि वे गर्भावस्था के अपने पहले तिमाही के माध्यम से तट। उसी समय, आप भयानक मूड स्विंग कर सकते हैं।

इसके अलावा, आपको अपनी पीठ पर सोने के लिए बहुत असहज लग सकता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि भ्रूण रक्त वाहिकाओं पर दबाव डालता है। चूंकि यह पेट में सो नहीं रहा है, इसलिए नींद का सबसे अच्छा तरीका पक्षियों द्वारा समर्थित है। बच्चे दबाव बनाता है के बाद से एक गंभीर पीठ दर्द, इस समय धक्का कर सकते हैं पर इसके ligaments.It एक आवधिक मूत्र में जाने के लिए गर्भकालीन मधुमेह, जो गर्भावस्था के इस अलग चरण में आम है की संभावना को दूर करने की सलाह दी। त्वचा के कुछ क्षेत्रों को अंधेरे में रखना भी संभव है। आप में से कुछ कभी-कभी चक्कर आना भी महसूस कर सकते हैं, जबकि कुछ अस्थिबंधकों के विस्तार के कारण आपके पैरों के आकार में मामूली वृद्धि देख सकते हैं।

गर्भावस्था के तीसरे तिमाही के दौरान कुछ महिलाएं बेहद असहज होती हैं। यह तब होता है जब बच्चा बड़ी मात्रा में वजन प्राप्त करता है। जब ऐसा होता है, रीढ़ की हड्डी में वजन बढ़ाना असुविधा और पीठ दर्द का कारण बनता है। अगर किसी लड़की को अतीत में समस्याएं आई हैं, तो यह आमतौर पर बहुत दर्दनाक होता है। आप संभवतः सीमित कर सकते हैं कि आप क्या कर सकते हैं। कुछ गर्भवती लड़की की असुविधा को कम करने के लिए शायद ही एकमात्र चीज हो सकती है, और कुछ लोगों ने यह नहीं पाया कि यह एक विकल्प नहीं है। वे नौकरी पाने में सक्षम हो सकते हैं या संभवतः, अन्य बच्चों की देखभाल करने में सक्षम हो सकते हैं।

आप इससे आगे जा सकते हैं - डर को खत्म न होने दें, और इसे आपको निष्क्रिय न होने दें। आपको अंतर बनाने के लिए असहाय महसूस नहीं करना चाहिए, या दूसरों को नियंत्रण लेने के लिए खुद को इस्तीफा देना चाहिए। डर जीतना आवश्यक है, न केवल स्वस्थ गर्भावस्था और प्रसव के लिए, बल्कि एक जिम्मेदार और देखभाल करने वाले माता-पिता होने के लिए। ऐसे संसाधन हैं जो इस प्रक्रिया में मदद कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
स्तन में कमी के बाद गर्भावस्थास्तन में कमी के बाद गर्भावस्था
गर्भावस्था में भोजन कैसे होता हैगर्भावस्था में भोजन कैसे होता है
बुलडॉग की मनोवैज्ञानिक गर्भावस्थाबुलडॉग की मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था
आपका कुत्ता सबसे अच्छा गर्भावस्था परीक्षण हैआपका कुत्ता सबसे अच्छा गर्भावस्था परीक्षण है
बिट्स में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था (छद्म-गर्भावस्था)बिट्स में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था (छद्म-गर्भावस्था)
मैं बिल्ली के बच्चे में कीड़े से गर्भावस्था को कैसे अलग करता हूं?मैं बिल्ली के बच्चे में कीड़े से गर्भावस्था को कैसे अलग करता हूं?
बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है?बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है?
गर्भावस्था के शुरुआती चरणों में मैं खुद का ख्याल कैसे रख सकता हूं?गर्भावस्था के शुरुआती चरणों में मैं खुद का ख्याल कैसे रख सकता हूं?
गर्भावस्था और संयुक्त दर्दगर्भावस्था और संयुक्त दर्द
संभावित प्रसव के संकेतों के साथ 54 दिनों की गर्भावस्था के साथ लैब्राडोरसंभावित प्रसव के संकेतों के साथ 54 दिनों की गर्भावस्था के साथ लैब्राडोर
» » गर्भावस्था का त्रैमासिक
© 2022 TonMobis.com