गर्भाशय में बढ़ने वाला बच्चा कैसे काम करता है?

पहले महीने

समय भ्रूण गर्भाशय के माध्यम से टूट जाता है और गर्भाशय की दीवार से जुड़ कर, यह सभी जानकारी डीएनए के साथ एक पूर्ण भ्रूण में एक अंडा से विकसित की है। क्या के लेखकों की अपेक्षा कब आप भ्रूण के रूप में इस स्तर पर टैडपोल, चावल के दाने से भी छोटे "के रूप में" का वर्णन है, लेकिन जोर देना कितनी जल्दी यह कोशिकाओं के छोटे बड़े पैमाने पर विकसित कर रहा है उम्मीद कर रहे हैं। पहले महीने के अंत में, बच्चे के मुंह के उद्घाटन, एक मूल दिल और मस्तिष्क की शुरुआत के साथ एक सिर होता है।

पहली तिमाही

(तीन महीने के लिए गर्भाधान से) गर्भावस्था की पहली तिमाही के दौरान, एक बच्चे को एक प्रभावशाली से बढ़ रही है, मछली पकड़ने के आकार में एक भ्रूण में कोशिकाओं के एक छोटे समूह से बदलने। गर्भावस्था के तेरह हफ्तों में सामान्य बच्चा 2.5 और 3 सेंटीमीटर लंबाई, नितंबों के ताज के बीच होता है। एक भ्रूण माँ से पोषण हो जाता है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि गर्भवती महिलाओं को नियमित अंतराल पर स्वस्थ खाद्य पदार्थ अपने बढ़ते बच्चों को खिलाने के लिए खाते हैं।


दूसरी तिमाही

दूसरे तिमाही (4-6 महीने) के दौरान, बच्चा तेजी से बढ़ता जा रहा है, जो कि 9 महीने के ताज तक पहुंचने के लिए सात महीने तक ब्रीच करता है। गर्भाशय अब एक फुटबॉल गेंद का आकार है। चूंकि त्वचा वसा की तुलना में तेज दर से विकसित हो रही है, इसलिए आपके बच्चे की त्वचा को लाल, झुर्रियों से जोड़ा जाएगा। बच्चे बहुत ज्यादा बढ़ते हैं, शरीर पर छोटे बाल फजी फज़ कहते हैं, जो पिछले तिमाही के दौरान गायब हो जाते हैं। बच्चे के आंतरिक अंग परिपक्व हो रहे हैं और वह अम्नीओटिक द्रव और पेशाब निगलने में सक्षम है। बच्चे के पास अब पूरी तरह से गठित चेहरा है, और कुछ बच्चों को दूसरी तिमाही के दौरान गर्भाशय में उंगली को चूसने के लिए भी छायाचित्रित किया गया था।

तीसरी तिमाही


पिछले तिमाही (सात से नौ महीने) के दौरान बच्चे को वजन कम करना जारी रहता है। सातवें महीने के अंत तक, औसत बच्चे के बारे में 3 पाउंड वजन होता है और ताज से लगभग दस सेंटीमीटर तक का उपाय होता है। इस बिंदु पर, फ्लफ गायब होने लगता है, जबकि बाल बच्चे के सिर पर बढ़ने लगते हैं। लगभग सात महीने, बच्चे में eyelashes और भौहें होती है। पिछले तिमाही के दौरान बच्चे का मस्तिष्क तेजी से विकसित होता है, जो कि समयपूर्व जन्म के कारणों में से एक है, बेहतर नहीं है। फेफड़े गर्भावस्था के अंत में भी जमा हो जाते हैं, भले ही एक बच्चा पैदा हुआ हो, फिर भी उन्नत चिकित्सा तकनीक के कारण जीवित रहने की संभावना है।

पिछले महीने

गर्भावस्था के आखिरी हफ्तों में, एक बच्चा अपने जन्म के वजन और लंबाई तक पहुंचता है। आपकी खोपड़ी पूरी तरह ठोस नहीं है, जो जन्म प्रक्रिया में मदद करेगी। जैसे ही बच्चा जन्म नहर से गुज़रता है, सिर थोड़ा लचीला होता है और बच्चे के मस्तिष्क को नुकसान पहुंचाए बिना स्थानांतरित करने में सक्षम होता है। उसके जन्म के कुछ हफ्तों बाद, उसका सिर फिर से दौर में होगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
गर्भवती बिल्ली को खिलाानागर्भवती बिल्ली को खिलााना
गर्भावस्था में भोजन कैसे होता हैगर्भावस्था में भोजन कैसे होता है
एक बिल्ली के दूध पिलाने के दौरान भोजनएक बिल्ली के दूध पिलाने के दौरान भोजन
गर्भावस्था का त्रैमासिकगर्भावस्था का त्रैमासिक
अलास्का कॉस्मेटिक दंत चिकित्सक गर्भावस्था के दौरान दांत निकालने के लिए निश्चित है?अलास्का कॉस्मेटिक दंत चिकित्सक गर्भावस्था के दौरान दांत निकालने के लिए निश्चित है?
बिट्स के वितरण में जटिलताओंबिट्स के वितरण में जटिलताओं
ग्रेविडानज़ा में टेर्ज़ो दर्द तिमाहीग्रेविडानज़ा में टेर्ज़ो दर्द तिमाही
अल्ट्रासाउंड का महत्वअल्ट्रासाउंड का महत्व
बिट्स में गर्भावस्थाबिट्स में गर्भावस्था
मादा कुत्ते की गर्भावस्था में अल्ट्रासाउंड का उपयोग करेंमादा कुत्ते की गर्भावस्था में अल्ट्रासाउंड का उपयोग करें
» » गर्भाशय में बढ़ने वाला बच्चा कैसे काम करता है?
© 2022 TonMobis.com