एलसीडी मॉनीटर को साफ करने का सबसे अच्छा तरीका

precleaning

किसी भी सफाई ऑपरेशन शुरू करने से पहले, स्क्रैचिंग को रोकने के लिए स्क्रीन से धूल हटा दें। कुंजीपटल से मलबे को हटाने के लिए उपयोग की जाने वाली हवा का वही द्रव क्रिस्टल डिस्प्ले से धूल को सुरक्षित रूप से हटा सकता है। धीरे-धीरे पाउडर को उड़ाने के लिए संपीड़ित हवा के साथ मॉनिटर की सतह स्प्रे करें।

विशिष्ट सफाई उत्पादों

एलसीडी मॉनिटर को साफ करने के लिए विशेष रूप से कई उत्पाद बनाए गए हैं। सबसे तेज़ और उपयोग करने में आसान, एलसीडी मॉनीटर के लिए इलेक्ट्रॉनिक्स, एंटीस्टैटिक सफाई वाइप्स के लिए एंडस्ट के रूप में पोंछे हैं। डिस्पेंसर से कपड़े निकालें और स्क्रीन पर धीरे-धीरे स्लाइड करें। खरीदे गए ब्रांड के आधार पर, वाइप्स तेजी से सूखते हैं और एंटीस्टैटिक संरक्षण स्ट्रिप प्रदान करते हैं। एलसीडी स्क्रीन के लिए सफाई किट भी अच्छे विकल्प हैं। किट सफाई समाधान की एक बोतल और मुलायम कपड़े के साथ आते हैं। समाधान के साथ कपड़े को स्प्रे करें, धीरे-धीरे स्क्रीन को साफ़ करें। हालांकि, यह किट के साथ रखरखाव नहीं है। यह सुनिश्चित करने के लिए कपड़े को समय-समय पर साफ किया जाना चाहिए कि यह स्क्रीन पर गंदगी को फिर से जमा नहीं करता है।


घर पर समाधान


आसुत पानी के साथ एलसीडी मॉनीटर को साफ करने का सबसे सस्ता तरीका। आसुत पानी के साथ एक स्प्रे बोतल भरें, हल्के से सूखे कपड़े को सूखा करें (माइक्रोफाइबर कपड़ा आदर्श है) पानी के साथ और स्क्रीन को साफ करें। सुखाने का समय रासायनिक समाधानों से कुछ सेकंड लंबा हो सकता है, लेकिन परिणाम तुलनीय हैं। समय-समय पर कपड़े साफ करें। इस नौकरी के लिए कभी भी तौलिया या ऊतक का उपयोग न करें, जो एलसीडी स्क्रीन को खरोंच कर सकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
टूटे एमपी 3 को कैसे ठीक करेंटूटे एमपी 3 को कैसे ठीक करें
फ्लैट स्क्रीन एलसीडी इन्वर्टर बोर्ड को कैसे बदलेंफ्लैट स्क्रीन एलसीडी इन्वर्टर बोर्ड को कैसे बदलें
टॉमटॉम 9 10 को कैसे बदलेंटॉमटॉम 9 10 को कैसे बदलें
टीवी की तुलना करें: प्लाज्मा बनाम। फ्लैट पैनल एलसीडीटीवी की तुलना करें: प्लाज्मा बनाम। फ्लैट पैनल एलसीडी
प्लाज्मा बनाम 600 हर्ट्ज। 120 हर्ट्ज एलसीडीप्लाज्मा बनाम 600 हर्ट्ज। 120 हर्ट्ज एलसीडी
एक intermittent एलसीडी की मरम्मत कैसे करेंएक intermittent एलसीडी की मरम्मत कैसे करें
प्लाज्मा टीवी की तुलना में एलसीडी टीवी अधिक महंगा क्यों हैं?प्लाज्मा टीवी की तुलना में एलसीडी टीवी अधिक महंगा क्यों हैं?
एक सैमसंग प्लाज्मा एचडीटीवी टेलीविजन कैसे साफ करेंएक सैमसंग प्लाज्मा एचडीटीवी टेलीविजन कैसे साफ करें
एलसीडी को साफ करने का सबसे अच्छा तरीकाएलसीडी को साफ करने का सबसे अच्छा तरीका
एलसीडी मॉनीटर की मरम्मत कैसे करेंएलसीडी मॉनीटर की मरम्मत कैसे करें
» » एलसीडी मॉनीटर को साफ करने का सबसे अच्छा तरीका
© 2022 TonMobis.com