प्लाज्मा बनाम 600 हर्ट्ज। 120 हर्ट्ज एलसीडी

प्रौद्योगिकी

एलसीडी टीवी आपकी स्क्रीन पर दिखाई देने वाली छवियों को बनाने के लिए पिक्सल का उपयोग करता है। पहले मॉडल मोशन ब्लर से पीड़ित थे, एक प्रभावशाली प्रभाव जो आंदोलन की गति के अप्रभावी उपचार के कारण होता है। प्लाज़्मा टीवी, हालांकि, उस समस्या को कभी नहीं मिला है, क्योंकि वे प्लाज्मा कोशिकाओं का उपयोग करते हैं, जो कि सर्वश्रेष्ठ एलसीडी पिक्सेल से भी तेज हैं। एलसीडी टीवी निर्माताओं ने मोशन ब्लर की समस्या को हल करने के लिए 120 हर्ट्ज की शुरुआत की और वर्ष 200 9 के लिए मानक 60 हर्ट्ज रीफ्रेश दर को प्रतिस्थापित किया।

मोशन ब्लर

प्लाज्मा धुंध 600 हर्ट्ज दर गति धुंध को कम करने के लिए 120 हर्ट्ज दर से अधिक प्रभावी है। 120 हर्ट्ज एलसीडी टीवी की गति का उपयोग करना शुरू हो गया है, इसे करने के लिए पर्याप्त से अधिक है, तेजी से आंदोलनों को तेजी से संसाधित करने के लिए प्रति सेकंड 120 बार डिस्प्ले स्क्रीन को अपडेट करना। हालांकि, 600 हर्ट्ज पांच गुना तेजी से, संख्या बताती है कि आप प्रति सेकंड 600 बार छवियों को ताज़ा कर सकते हैं।


उप-फील्ड


ध्यान देने योग्य, हालांकि, यह तथ्य है कि प्लाज्मा टीवी के निर्माता, जैसे कि सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स कार्पोरेशन और पैनासोनिक का उपयोग उप-क्षेत्र कहा जाता है "600 हर्ट्ज उत्पादन करने के लिए तकनीक। इसका मतलब है कि प्रत्येक के साथ दिखाए गए 60 फ्रेम, एक इकाई उप-क्षेत्रीय कोशिकाओं में तेजी से चमकती है, या अलग-अलग तत्व जो छवियों को बनाते हैं, 10 गुना, तो 60 फ्रेम प्रति 600 हर्ट्ज फ्रेम द्वारा 10 चमकों से गुणा करते हैं

वर्तमान स्थिति

प्रकाशन के समय, एलसीडी टीवी में उपयोग की जाने वाली 120 हर्ट्ज दर सबसे तेज अद्यतन आवृत्तियों, जैसे कि 240 हर्ट्ज, 480 हर्ट्ज और 600 हर्ट्ज तक पहुंच गई थी। नतीजतन, कुछ ब्रांड नाम जो टेलीविजन निर्माता एचजे the20 बाजार का मूल्यांकन करते थे, इन गति को समायोजित करने के लिए थोड़ा संशोधित किया गया था। उदाहरण के लिए, सोनी कॉर्प "अब 480 हर्ट्ज की रीफ्रेश दर को प्रतिबिंबित करने के लिए मोशनफ्लो एक्सआर 480 में प्रत्यय जोड़ता है। इसके बजाय, 2011 तक, 600 हर्ट्ज प्लाज्मा टीवी पर उपलब्ध उच्चतम ताज़ा दर है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एचडीटीवी सेट के साथ टीवी संगतएचडीटीवी सेट के साथ टीवी संगत
टीवी की तुलना करें: प्लाज्मा बनाम। फ्लैट पैनल एलसीडीटीवी की तुलना करें: प्लाज्मा बनाम। फ्लैट पैनल एलसीडी
प्लाज्मा टीवी की तुलना में एलसीडी टीवी अधिक महंगा क्यों हैं?प्लाज्मा टीवी की तुलना में एलसीडी टीवी अधिक महंगा क्यों हैं?
प्लाज्मा बनाम टीवी सीआरटीप्लाज्मा बनाम टीवी सीआरटी
एक अति पतली एलसीडी टीवी कैसे खरीदेंएक अति पतली एलसीडी टीवी कैसे खरीदें
पास बैंड की गणना कैसे करेंपास बैंड की गणना कैसे करें
एक एनटीएससी टीवी ट्यूनर के लिए विनिर्देशएक एनटीएससी टीवी ट्यूनर के लिए विनिर्देश
घटक वक्ताओं की तुलना करेंघटक वक्ताओं की तुलना करें
टीवी के प्रकारटीवी के प्रकार
एक सैमसंग टीवी पर अद्यतन समस्याओं को हल करने के लिए कैसेएक सैमसंग टीवी पर अद्यतन समस्याओं को हल करने के लिए कैसे
» » प्लाज्मा बनाम 600 हर्ट्ज। 120 हर्ट्ज एलसीडी
© 2022 TonMobis.com