कैसे स्वतंत्र लेखक धोखाधड़ी से बच सकते हैं

मैंने वर्षों के लिए एक स्वतंत्र लेखक के रूप में काम किया है, और यह रोमांचक और डरावना है। सबसे बड़ी चिंता बस हर महीने बिलों को कवर करने के लिए पर्याप्त कमाई करने के लिए होती है, इसलिए जब कोई प्रकाशक चोर बन जाता है तो यह विनाशकारी होता है। क्या वास्तव में ऐसे स्कैमर हैं जो कड़ी मेहनत और अपनी रचनात्मकता के पसीने से अर्जित धन से चिपकते हैं? सौभाग्य से, यह लोगों के विचार के समान सामान्य नहीं है - और थोड़ा सामान्य ज्ञान के साथ आप स्कैमर से बच सकते हैं।


ये पांच सबसे महत्वपूर्ण युक्तियां हैं।


अपने अधिकारों को जानें। यदि आपको प्रकाशक के साथ कोई समस्या है, तो आप अपने अभ्यास के बारे में शिकायतों का एक पैटर्न खोजने के लिए बेहतर व्यापार ब्यूरो से जांच सकते हैं, और आप अपने राज्य में उपभोक्ता मामलों के विभाग से भी संपर्क कर सकते हैं। लेकिन ऑनलाइन प्रकाशकों द्वारा भुगतान के साथ समस्याओं का सामना करने के लिए एक सिंपर भी है: अधिकारों को सही तरीके से सुरक्षित नहीं किया गया है, तो अपने काम को ऑनलाइन प्रकाशित करना अवैध है। इसका मतलब है कि, अंतिम उपाय के रूप में, आप अपने इंटरनेट सेवा प्रदाता से संपर्क कर सकते हैं और प्रकाशक कॉपीराइट दावा प्रस्तुत करता है। डीएमसीए नोटिस के लिए दर्जनों ऑनलाइन मॉडल हैं "(कानून का नाम बताता है कि - डिजिटल मिलेनियम कॉपीराइट अधिनियम 1 99 8)"। संयुक्त राज्य अमेरिका में प्रत्येक इंटरनेट सेवा कॉपीराइट उल्लंघनों के बारे में शिकायतों से निपटने की प्रक्रिया है - और ऑनलाइन प्रकाशकों को पता है कि ऐसा करने के कानूनी अधिकार पर जोर देना जारी रखना उचित नहीं है, वास्तव में यह गिनती नहीं है।


ठीक प्रिंट पढ़ें। चेहरे पर सबसे बड़ा घोटाला एक बहुत ही सीमित फ्रीलांस अनुबंध है। एक लेखक को प्रकाशित होने के बाद भी अपने काम का अधिकार बनाए रखना चाहिए, और सबसे प्रसिद्ध प्रकाशक बस पूछते हैं कि "प्रकाशित" करने के लिए एक विशेष पहला अधिकार के रूप में जाना जाता है। इसका मतलब है कि यह आपके प्रकाशन में पहले दिखाई देता है, लेकिन आपके अधिकार एक निश्चित अवधि के बाद विशेष समाप्ति (आमतौर पर 9 0 दिन)। फिर आप इस लेख को कहीं और प्रकाशित करने के लिए स्वतंत्र हैं - अपनी वेबसाइट पर, पौराणिक कथाओं में, या यहां तक ​​कि किसी अन्य प्रकाशन में भी। स्कैमर उचित होने से परे अधिकारों को पकड़ने का प्रयास करेंगे - जैसे कि आपके लेख को हमेशा के लिए, हमेशा के लिए, और सभी संभावित तरीकों से प्रकाशित करने का अनन्य अधिकार।





अपने प्रकाशकों को खोजें। अधिकांश स्कैमर जल्दी ही परेशानी में रहते हैं, इसलिए आप यह निर्धारित करके सबसे बुरा प्रकाशकों को खत्म कर सकते हैं कि वे कितने समय तक व्यवसाय में हैं। ऑनलाइन प्रकाशकों के लिए, आपको केवल उस तारीख की जांच करनी होगी जब आपका डोमेन बनाया गया था। और प्रकाशकों के पास आमतौर पर एक ऑनलाइन वेबसाइट नहीं होती है, जहां आप कंपनी के इतिहास के बारे में मूल्यवान जानकारी प्राप्त कर सकते हैं (हालांकि हम अनुशंसा करते हैं कि आप वेब पर अन्य स्थितियों के साथ अपनी प्रतिष्ठा की जांच करें)।


कैलेंडर देखें। अपने लेख पर बातचीत करते समय, भुगतान प्राप्त करने में कितना समय लगता है, इस पर दृढ़ प्रतिबद्धता प्राप्त करें। (कुछ वैध प्रकाशकों को चेक भेजने से पहले 90 दिन तक लगते हैं) एक बार भुगतान की तारीख स्थापित हो जाने के बाद, यह जानना आसान हो जाता है कि कब पालन करना है - और यह हमेशा एक स्वतंत्र पेशेवर के काम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। कैलेंडर में भुगतान तिथियां रखें - और भुगतान देर हो जाने पर अगली में लगातार रहें!


ध्यान से चुनें। स्कैमर से निपटना एक आसान कारण के लिए खराब व्यवसाय है। क्लिप के पोर्टफोलियो को इकट्ठा करते समय, आपको प्रतिष्ठित साइटों के लिए लिखना होगा - आदर्श रूप से, जो आपके संपादक भविष्य को पहचानेंगे। अपने पूरे करियर में, जब आप लेख लॉन्च करते हैं, तो आपसे पूछा जाएगा कि आपने और क्या लिखा है - इसलिए आपको हमेशा अंधेरे कपड़े के लिए उड़ान भरने से बचना चाहिए। स्थापित मीडिया के लिए लेखन एक छाया चोर द्वारा लाभ उठाए जाने की संभावना को कम करेगा, लेकिन यह आपके करियर में भी मदद करता है!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
ऑनलाइन परफ्यूम स्टोरऑनलाइन परफ्यूम स्टोर
एक रात में पैसे कैसे कमाएंएक रात में पैसे कैसे कमाएं
स्वास्थ्य किताबें: इसके बारे में अधिक जानने के लिए चुनें।स्वास्थ्य किताबें: इसके बारे में अधिक जानने के लिए चुनें।
उस आदर्श ऑनलाइन फार्मेसी कनाडा के लिए खोज रहे हैंउस आदर्श ऑनलाइन फार्मेसी कनाडा के लिए खोज रहे हैं
एक स्वतंत्र लेखन टीम कैसे बनाएंएक स्वतंत्र लेखन टीम कैसे बनाएं
सीखने की कठिनाइयों वाले बच्चों के लिए संसाधनसीखने की कठिनाइयों वाले बच्चों के लिए संसाधन
अमेरिकी श्रम विभाग में नौकरियों का एक सिंहावलोकनअमेरिकी श्रम विभाग में नौकरियों का एक सिंहावलोकन
एक बहु क्षेत्र डीवीडी ऑनलाइन कैसे खरीदेंएक बहु क्षेत्र डीवीडी ऑनलाइन कैसे खरीदें
सैन डिएगो में होटल की तुलना कैसे करेंसैन डिएगो में होटल की तुलना कैसे करें
ऑनलाइन पैसे कमाने का एक त्वरित तरीकाऑनलाइन पैसे कमाने का एक त्वरित तरीका
» » कैसे स्वतंत्र लेखक धोखाधड़ी से बच सकते हैं
© 2022 TonMobis.com