सीखने की कठिनाइयों वाले बच्चों के लिए संसाधन

अमेरिका के लर्निंग विकलांगता एसोसिएशन

1 9 64 में स्थापित, एसोसिएशन ऑफ लर्निंग विकलांगता अमेरिका एक गैर-लाभकारी संगठन है जो पिट्सबर्ग, पेंसिल्वेनिया में स्थित है, जो सीखने की अक्षमता, वयस्कों और पेशेवर संगठनों के बच्चों की सेवा करता है। संगठन दुनिया को शिक्षित करना चाहता है सीखने की कठिनाइयों और दैनिक गतिविधियों में विकलांग बच्चों और वयस्कों की सहायता करना। एसोसिएशन स्कूल कार्यक्रमों के अभिभावक समर्थन, रेफरल और व्यावसायिक विकास जैसे सेवाएं प्रदान करता है। लर्निंग विकलांगता संघ में 42 राज्यों और 27 देशों में वितरित 200 से अधिक कार्यालय हैं जो 15,000 सदस्यों की सहायता करते हैं।

विकलांग बच्चों के लिए सूचना के प्रसार के लिए राष्ट्रीय केंद्र

विकलांग बच्चों के लिए राष्ट्रीय सूचना प्रसार केंद्र एक संसाधन केंद्र है जो विकलांग बच्चों के शैक्षिक विकास से संबंधित माता-पिता, शिक्षकों और अन्य लोगों के लिए सीखने की समस्याओं के बारे में जानकारी प्रदान करता है। वाशिंगटन, डीसी के आधार पर, केंद्र ऑनलाइन संसाधन प्रदान करता है जैसे कि विकलांगता, विशेष शिक्षा सेवाएं, और राज्य सहायता के विभिन्न कार्यालयों की पहचान करने में सहायता करने वाले बच्चों का आकलन करने में सहायता।


सीखने की अक्षमता के लिए राष्ट्रीय केंद्र


1 9 77 में स्थापित, लर्निंग विकलांगता के लिए राष्ट्रीय केंद्र बच्चों, माता-पिता और शिक्षकों की सहायता करता है। एनसीएलडी व्यक्तिगत राज्य कार्यालयों को खोजने में सहायता करता है जो विकलांग बचपन, क्षेत्र शिविर, वित्तीय सहायता और विकलांग लोगों के अधिकारों के बारे में जानकारी प्रदान करते हैं। "संगठन शैक्षणिक अधिकारों और अवसरों की रक्षा और मजबूती के लिए अनुसंधान और वकालत कार्यक्रमों और प्रभावी नीति समर्थकों को भी बढ़ावा देता है।" इसके अतिरिक्त, आपकी वेबसाइट आपको एक अभिभावक प्रशिक्षण और सूचना केंद्र स्थान की सलाह दे सकती है और प्रदान करती है विशेषज्ञों के लिए प्रत्यक्ष संदर्भ।

अमेरिकी शिक्षा विभाग: 2004 के विकलांग लोगों के लिए शिक्षा अधिनियम

अमेरिकी शिक्षा विभाग विकलांग व्यक्तियों 2004 का समर्थन और रखरखाव करता है, जो सीखने की कठिनाइयों वाले बच्चों पर केंद्रित है। 2004 आईडीईए वेबसाइट आईडीईए और उसके आवेदन नियमों से संबंधित संसाधनों के लिए "ए" वन-स्टॉप शॉप "है। वेबसाइट एक प्रगति पर है जो शिक्षा, वित्तीय सहायता और बच्चों के लिए प्रारंभिक हस्तक्षेप में मदद करेगी 21 साल तक जन्म सबसे अद्यतित जानकारी प्रदान करने के लिए संसाधन लगातार वेबसाइट में जोड़े जा रहे हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पालक घरों के लिए संघीय अनुदानपालक घरों के लिए संघीय अनुदान
प्रशंसा बच्चों के प्रभावप्रशंसा बच्चों के प्रभाव
बच्चों पर शारीरिक दंड के प्रभावबच्चों पर शारीरिक दंड के प्रभाव
विकलांग लोगों के लिए नौकरी खोज रणनीतियोंविकलांग लोगों के लिए नौकरी खोज रणनीतियों
आवास एडीए की जरूरत हैआवास एडीए की जरूरत है
परिवारों के लिए कंप्यूटरपरिवारों के लिए कंप्यूटर
छोटे बच्चों के साथ परिवारों के लिए शुभ छुट्टियांछोटे बच्चों के साथ परिवारों के लिए शुभ छुट्टियां
विकलांग लोगों के लिए शिकार युक्तियाँविकलांग लोगों के लिए शिकार युक्तियाँ
किशोर माता-पिता के लिए सहायता समूहकिशोर माता-पिता के लिए सहायता समूह
बच्चे जो गोद ले सकते हैं?बच्चे जो गोद ले सकते हैं?
» » सीखने की कठिनाइयों वाले बच्चों के लिए संसाधन
© 2022 TonMobis.com