उम्र के धब्बे से छुटकारा पाने के लिए प्राकृतिक उपचार




आयु धब्बे वे होते हैं जो तब होते हैं जब आप सूर्य से यूवी किरणों के संपर्क में आते हैं, खासकर यदि आप स्वयं को बचाने के लिए सनस्क्रीन का उपयोग नहीं कर रहे हैं। शरीर में मेलेनिन का उत्पादन आयु धब्बे के आकार को निर्धारित करता है। जब आप सूरज में होते हैं, मेलेनोसाइट्स मेलेनिन के उत्पादन में वृद्धि करते हैं जिसके परिणामस्वरूप आयु धब्बे बन जाते हैं। आयु धब्बे के लिए प्राकृतिक उपचार ढूँढना आदर्श रूप से उन्हें खत्म करने के लिए आवश्यक है।

सूर्य का संपर्क त्वचा की झुर्री, सूखापन और असमान टन त्वचा भी पैदा कर सकता है। इससे आपको अपनी उम्र से पुराना दिखता है।

आयु धब्बे हानिरहित हैं, भले ही आप जिस तरह से दिखें उसे पसंद न करें। लेकिन यदि आपके पास उम्र के धब्बे हैं, तो वे सामान्य से हमेशा गहरे होते हैं या आकार में बदलते हैं जिन्हें आपको सुनिश्चित करने के लिए अपने डॉक्टर को सूचित करना चाहिए। यदि आप इनमें से किसी भी बदलाव को देखते हैं, जैसे: डार्क पिग्मेंटेशन, जो आकार में तेजी से बढ़ता है, अनियमित सीमा, असामान्य रंग संयोजन, अपने डॉक्टर से परामर्श लें।

कमाना बिस्तर या सौर लैंप के साथ आयु धब्बे भी पैदा कर सकते हैं। धूप से स्नान करने का निर्णय लेने पर बहुत सावधान रहें, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप इसकी रक्षा कर रहे हैं।

आयु धब्बे को हटाने के लिए चुनने के कई विकल्प हैं। यह तय करने के लिए कि आपके लिए कौन सा सबसे अच्छा है, आपको अपने त्वचा विशेषज्ञ से परामर्श लेना चाहिए।

ठंड: आप तरल नाइट्रोजन के साथ जमीन को फ्रीज कर सकते हैं। यह उपचार डॉक्टर के कार्यालय में किया जाना चाहिए। ऐसे जोखिम हैं कि रसायन बहुत अच्छी तरह से काम कर सकते हैं और सफेद धब्बे छोड़ सकते हैं जहां एक बार पिग्मेंटेशन के धब्बे थे।

Microdermabrasion - इस प्रक्रिया के साथ, त्वचा की शीर्ष परत मृत कोशिकाओं exfoliates और हटा दिया जाता है। त्वचा की उपस्थिति और बनावट में सुधार होगा, लेकिन इसमें कुछ समय प्रभावी हो सकता है। आपको थोड़ी सी जलन हो सकती है और आपको अपनी प्राकृतिक दिखने वाली त्वचा को फिर से देखने के लिए कुछ दिनों की आवश्यकता होगी। इस प्रक्रिया से जुड़े लागतें हैं जो इलाज के क्षेत्र के आधार पर भिन्न हो सकती हैं।

रासायनिक exfoliation: इस प्रक्रिया के साथ, त्वचा पर एक रासायनिक समाधान लागू किया जाता है। समाधान, उम्र के धब्बे क्षतिग्रस्त ऊतकों को भंग कर देता है। नई त्वचा एक मुक्त जगह देकर बनाई गई है। इसके अलावा, यह भी झुर्रियों को खत्म कर देगा। इस उपचार के साथ कुछ समय है। इस विधि को लागू करने से पहले आपको सावधान रहना चाहिए, सुनिश्चित करें कि आपकी त्वचा को नुकसान न पहुंचे।

लेजर उपचार: यह उपचार आयु धब्बे को हटाने में बहुत प्रभावी हो सकता है। कम से कम दर्द होना चाहिए, लेकिन यह आपके दर्द की सीमा पर निर्भर करता है। स्पॉट को हटाने के लिए आपको एक से अधिक उपचार की आवश्यकता हो सकती है। उपचार की संख्या उन अंकों की संख्या पर निर्भर करती है जिन्हें आप खत्म करना चाहते हैं।

उम्र के धब्बे के लिए प्राकृतिक उपचार: यह वह जगह है जहां आप अकेले, डॉक्टर के कार्यालय में जाने के बिना उम्र के धब्बे को हटाने के लिए सही उत्पाद के साथ, कोई डाउनटाइम नहीं, कोई जलन नहीं, कोई असुविधा नहीं है और बहुत सुविधाजनक एक उत्पाद जो यह सब वादा कर सकता है, में प्राकृतिक सक्रिय तत्व होते हैं जो धीरे-धीरे उम्र के धब्बे से छुटकारा पा लेते हैं, एक ही समय में त्वचा को फिर से जीवंत करते हैं। इस उत्पाद में एक्स्ट्रापोन अखरोट नामक पदार्थ होता है। एक्स्ट्रापोन पोषक तत्व मेलेनिन के उत्पादन को रोकता है, इस प्रकार उम्र के धब्बे की उपस्थिति को रोकता है। हालांकि, आपको अभी भी सूरज की रोशनी से बचाने की ज़रूरत है और सूरज में जाने से पहले अपनी कार को अच्छी हालत में कवर करना होगा।

Nutgrss Extrapone के साथ मिलकर इस उत्पाद में उम्र के धब्बे को हटाने के लिए कई अन्य महान पदार्थ होते हैं, स्वाभाविक रूप से, त्वचा रंग को स्वस्थ, चिकनी, यहां तक ​​कि सभी एक ही समय में बनाते समय।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
ब्लैकहेड के लिए इलाजब्लैकहेड के लिए इलाज
कुत्ते की त्वचा पर लाल धब्बे होते हैंकुत्ते की त्वचा पर लाल धब्बे होते हैं
इलाज के साथ उम्र के सर्वोत्तम अंक क्या देखना हैइलाज के साथ उम्र के सर्वोत्तम अंक क्या देखना है
एक प्रभावी आयु बिंदु क्रीम की मदद से, आप अपनी उम्र के धब्बे को झपकी देते हैंएक प्रभावी आयु बिंदु क्रीम की मदद से, आप अपनी उम्र के धब्बे को झपकी देते हैं
प्राकृतिक त्वचा के साथ झुर्री के लिए क्रीम निवेश करेंप्राकृतिक त्वचा के साथ झुर्री के लिए क्रीम निवेश करें
त्वचा की उम्र बढ़ने - सूरज के हानिकारक प्रभाव क्या हैं?त्वचा की उम्र बढ़ने - सूरज के हानिकारक प्रभाव क्या हैं?
मेलेनिन अवरोधकों के बारे में सच्चाईमेलेनिन अवरोधकों के बारे में सच्चाई
पुरुष उम्र स्पॉट्स को खत्म करने के लिए केवल प्रभावी तत्वों को खोजता हैपुरुष उम्र स्पॉट्स को खत्म करने के लिए केवल प्रभावी तत्वों को खोजता है
सर्वश्रेष्ठ आयु स्थान हटाने की खोज करेंसर्वश्रेष्ठ आयु स्थान हटाने की खोज करें
त्वचा की मलिनकिरण को हटाने के लिए मैं क्या उपयोग कर सकता हूं?त्वचा की मलिनकिरण को हटाने के लिए मैं क्या उपयोग कर सकता हूं?
» » उम्र के धब्बे से छुटकारा पाने के लिए प्राकृतिक उपचार
© 2022 TonMobis.com