मेलेनिन अवरोधकों के बारे में सच्चाई




यह मुझे मौत के लिए डरा दिया! केवल दो प्रभावी मेलेनिन अवरोधक हैं और यह सुझाव देने के लिए कोई सबूत नहीं है कि उनमें से कई आपकी त्वचा के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकते हैं। यहां, आप मेलेनिन उत्पादन के सुरक्षित अवरोधक के साथ-साथ जो निश्चित नहीं हैं, के बारे में जान सकते हैं।

एक संयोजन दृष्टिकोण आपकी त्वचा को हल्का करने का सबसे प्रभावी तरीका है। पहला कदम कपड़ों, टोपी, छाया या सूर्य के ब्लॉक के साथ सूर्य के संपर्क में सीमित होना है। अब, बहुत से लोकप्रिय सनस्क्रीन जाहिर है, इतना निश्चित नहीं हैं। हाल ही में, शोधकर्ताओं ने नियमित सनस्क्रीन के बीच, त्वचा कैंसर का एक गंभीर रूप घातक मेलेनोमा की बढ़ती घटनाओं की सूचना दी है।

यह अभी तक ज्ञात नहीं है कि अगर मामला सूर्य संरक्षण पर अत्यधिक निर्भरता है, नियमित रूप से नवीकरण या यूवी किरणों को फैलाने के लिए उपयोग की जाने वाली कुछ सामग्री की कैंसरजन्य गतिविधि नहीं है। सनस्क्रीन और सनस्क्रीन मेलेनिन के प्रति अवरोधक नहीं हैं, लेकिन केवल यूवी किरणों से त्वचा कोशिकाओं की रक्षा करते हैं जो मेलेनिन के उत्पादन को उत्तेजित करते हैं, जो यौगिक त्वचा रंग बनाता है।

सनस्क्रीन के लिए विकल्पों की सामग्री टाइटेनियम डाइऑक्साइड और जिंक ऑक्साइड हैं। से बचने वाले ऑक्सीबेंज़ोन, एवोबेंज़ोन और बेंजोफेनोन हैं। कैंसरजन्य बेंजीन डेरिवेटिव के रूप में, यह कैंसर के खतरे को बढ़ा सकता है।

मेलेनिन उत्पादन के सबसे प्रसिद्ध अवरोधक हाइड्रोक्विनोन और पदार्थ है जो हाइड्रोक्विनोन-जैसे अर्बुटिन कहा जाता है, जो विभिन्न पौधों से प्राप्त होता है। हाइड्रोक्विनोन भी कैंसर के खतरे को बढ़ाने के लिए सोचा जाता है और यहां तक ​​कि अगर अर्बुटिन एक प्राकृतिक पदार्थ है, जो समान गतिविधि हो सकती है। बेशक, बढ़ी हुई कैंसर का जोखिम केवल मेलेनिन के घटित उत्पादन के कारण हो सकता है। चूंकि दाग कोशिकाएं त्वचा के कैंसर के कारण यूवी किरणों की गहरी परतों की रक्षा करती हैं।

मेलेनिन उत्पादन के सबसे हालिया अवरोधक एक अलग पौधे से प्राप्त होते हैं, जो विभिन्न नामों से जाना जाता है, यह कहां बढ़ता है। इसे कोक्विटो घास लाल या बैंगनी कहा जा सकता है, या बस मर जाते हैं। और `यूरोप, अफ्रीका, भारत और दक्षिण एशिया के मूल क्षेत्रों। यह एक औषधीय पौधे है, जड़ों के साथ जो घावों, चोटों और अन्य त्वचा की समस्याओं का इलाज करने के लिए सदियों से उपयोग किया जाता है।

जब आधुनिक शोधकर्ताओं ने जड़ों का मूल्यांकन करना शुरू कर दिया है, तो वे मेलेनिन अवरोधक की तलाश नहीं कर रहे थे, लेकिन त्वचा की जलन को कम करने के लिए एक घटक के लिए। बाद में यह पता चला कि रूट निष्कर्ष मेलेनिन उत्पादन के प्रभावी अवरोधक थे।

आप क्रीम के साथ तेजी से परिणाम देखेंगे जिसमें मेलेनिन अवरोधक और अवयव शामिल हैं जो नई त्वचा कोशिकाओं की कारोबार दर को बढ़ाते हैं। ज्यादातर कंपनियां ऐसा करने के लिए बहिष्कार की सलाह देते हैं, लेकिन वे आमतौर पर लाली और जलन पैदा करते हैं।

सिनेर्जी टीके नामक एक घटक को जलन पैदा किए बिना त्वचा कोशिकाओं के उत्पादन को प्रोत्साहित करने के लिए दिखाया गया है। दरअसल, यह आपकी त्वचा के स्वास्थ्य के लिए अच्छा है, क्योंकि प्रोटीन मुख्य घटक है। जड़ी बूटी के जड़ों की जड़ों से प्राप्त मेलेनिन उत्पादन के अवरोधक, 0.5% की एकाग्रता को 40% से अधिक का सबसे प्रभावी, अवरोधक मेलेनिन उत्पादन दिखाया गया है।

इसके बारे में कोई गलती मत करो। सबसे अच्छी कंपनियां सूर्य में खर्च होने के समय के आधार पर महीने में एक बार क्रीम के सामान्य दिन के साथ मेलेनिन इनहिबिटर के उपयोग को वैकल्पिक बनाना चाहते हैं।

स्वस्थ त्वचा देखभाल के प्राकृतिक बीमा के लिए स्वस्थ त्वचा और अन्य अविश्वसनीय प्राकृतिक पदार्थों के लिए विटामिन के बारे में अधिक जानकारी के लिए, आज मेरी वेबसाइट पर जाएं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सबसे अच्छा विरोधी बुढ़ापे त्वचा देखभाल कैसे प्राप्त करेंसबसे अच्छा विरोधी बुढ़ापे त्वचा देखभाल कैसे प्राप्त करें
इलाज के साथ उम्र के सर्वोत्तम अंक क्या देखना हैइलाज के साथ उम्र के सर्वोत्तम अंक क्या देखना है
नग्न तन: क्या यह वांछित है?नग्न तन: क्या यह वांछित है?
एक प्रभावी आयु बिंदु क्रीम की मदद से, आप अपनी उम्र के धब्बे को झपकी देते हैंएक प्रभावी आयु बिंदु क्रीम की मदद से, आप अपनी उम्र के धब्बे को झपकी देते हैं
एक्टिनिक केराटोसिस - त्वचा कैंसर को रोकने के लिए सरल तरीकेएक्टिनिक केराटोसिस - त्वचा कैंसर को रोकने के लिए सरल तरीके
उम्र के धब्बे से छुटकारा पाने के लिए प्राकृतिक उपचारउम्र के धब्बे से छुटकारा पाने के लिए प्राकृतिक उपचार
त्वचा की उम्र बढ़ने - सूरज के हानिकारक प्रभाव क्या हैं?त्वचा की उम्र बढ़ने - सूरज के हानिकारक प्रभाव क्या हैं?
त्वचा विशेषज्ञों द्वारा अनुशंसित परिपक्व त्वचा के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँत्वचा विशेषज्ञों द्वारा अनुशंसित परिपक्व त्वचा के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँ
पुरुष उम्र स्पॉट्स को खत्म करने के लिए केवल प्रभावी तत्वों को खोजता हैपुरुष उम्र स्पॉट्स को खत्म करने के लिए केवल प्रभावी तत्वों को खोजता है
सनस्क्रीन आपको अपनी सनस्क्रीन में क्या देखना चाहिए?सनस्क्रीन आपको अपनी सनस्क्रीन में क्या देखना चाहिए?
» » मेलेनिन अवरोधकों के बारे में सच्चाई
© 2022 TonMobis.com