त्वचा की रक्षा के लिए कोई कमाना लोशन नहीं?




हाल के वर्षों में त्वचा कैंसर की घटनाओं में वृद्धि हुई है, अब यह कैंसर का सबसे आम रूप है जिसमें लोगों का निदान किया जाता है। जनता इसे महसूस कर रही है, जो लोग अभी भी सूरज कमाना जैसे उपयोग के लिए कमाना उत्पादों की प्राकृतिक और स्वस्थ उपस्थिति के लिए इच्छुक हैं, तेजी से तनख्वाह करने और पराबैंगनी (यूवी) किरणों के संपर्क में कमी लाने की कोशिश कर रहे हैं। इससे त्वचा के कैंसर का खतरा कम हो जाता है?

लोग अपनी त्वचा कोशिकाओं को मेलेनिन उत्पादन में काफी वृद्धि करने के लिए मजबूर करने के लिए कमाना लोशन का उपयोग करते हैं। यह पदार्थ त्वचा कोशिकाओं द्वारा उत्पादित एक प्रोटीन है जो त्वचा को रंग में गहरा हो जाता है। आम तौर पर, शरीर विकिरण के हानिकारक प्रभाव से त्वचा की रक्षा के प्रयास में यूवी किरणों के संपर्क में आने पर मेलेनिन पैदा करता है।

टैनिंग लोशन में अक्सर एक एमिनो एसिड होता है जिसे टायरोसिन कहा जाता है, जो मेलेनिन प्रोटीन के लिए एक बिल्डिंग ब्लॉक है। टायरोसिन की बढ़ी हुई उपलब्धता शरीर को मेलेनिन को तेजी से उत्पन्न करने का कारण बनती है। यह यूवी त्वचा की संवेदनशीलता को भी बढ़ाता है, हालांकि, त्वचा क्षति के लिए भी अतिसंवेदनशील है।

इन उत्पादों के उपयोग के कारण त्वचा अधिक संवेदनशील हो जाती है। इसके अलावा, सनस्क्रीन इन उत्पादों की प्रभावशीलता को कम करता है, कई लोग सूंटन लोशन का उपयोग करते समय सनस्क्रीन का उपयोग करने से बचते हैं। पर्याप्त सूर्य संरक्षण के अधिक उपयोग करने में विफल होने से यूवी किरणों के लोगों को नुकसान का खतरा बढ़ जाता है।

अक्सर, लोग ब्रोंजर को सुरक्षित मानते हैं, क्योंकि यह मुख्य रूप से कमाना बिस्तरों में उपयोग के लिए डिज़ाइन किया गया है। हालांकि, यह एक मिथक है, व्यक्तियों को पराबैंगनी किरणों के लिए डबल एक्सपोजर होता है। सनबेड ने प्राकृतिक सूर्य की रोशनी की तुलना में यूवी किरणों की उच्च खुराक के लिए उपयोगकर्ताओं को उजागर किया।

कमाना के प्रभाव से होने वाली क्षति से त्वचा की रक्षा के लिए कई कमाना उत्पाद मॉइस्चराइज़र और विटामिन से लैस होते हैं। हालांकि यह त्वचा के लिए अच्छा हो सकता है, यह आग से क्षतिग्रस्त इमारत को पुनर्निर्मित करने की कोशिश करना है। अंतर यह है कि त्वचा को खारिज नहीं किया जा सकता है और पुनर्निर्मित नहीं किया जा सकता है, क्षति अपरिवर्तनीय है।

विभिन्न प्रकार के कमाना लोशन उपलब्ध हैं, जो गहरे कमाना, वैकल्पिक सुगंध, विकल्प या मॉइस्चराइज़र पेश करते हैं। उनमें से कई त्वचा को यूवी किरणों के प्रति अधिक संवेदनशील बनाते हैं। इन उत्पादों का अधिक उपयोग किया जाता है, त्वचा जितनी अधिक संवेदनशील होती है।

सच्चाई यह है कि, ब्रोंजर त्वचा की रक्षा नहीं करता है, जिससे तेजी से टैन करने में मदद मिलती है। वास्तव में, यह वास्तव में त्वचा के नुकसान और कैंसर के खतरे को बढ़ा सकता है। स्थानीय सैलून में उपलब्ध एक तन स्प्रे के बजाय विचार करें, ये यूवी किरणों के संपर्क में बिना प्राकृतिक तन दिखते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
इलाज के साथ उम्र के सर्वोत्तम अंक क्या देखना हैइलाज के साथ उम्र के सर्वोत्तम अंक क्या देखना है
नग्न तन: क्या यह वांछित है?नग्न तन: क्या यह वांछित है?
एक्टिनिक केराटोसिस - त्वचा कैंसर को रोकने के लिए सरल तरीकेएक्टिनिक केराटोसिस - त्वचा कैंसर को रोकने के लिए सरल तरीके
उम्र के धब्बे से छुटकारा पाने के लिए प्राकृतिक उपचारउम्र के धब्बे से छुटकारा पाने के लिए प्राकृतिक उपचार
त्वचा की उम्र बढ़ने - सूरज के हानिकारक प्रभाव क्या हैं?त्वचा की उम्र बढ़ने - सूरज के हानिकारक प्रभाव क्या हैं?
मेलेनिन अवरोधकों के बारे में सच्चाईमेलेनिन अवरोधकों के बारे में सच्चाई
गैलोर दिलचस्प तन: एक ऐतिहासिक दृष्टिगैलोर दिलचस्प तन: एक ऐतिहासिक दृष्टि
त्वचा विशेषज्ञों द्वारा अनुशंसित परिपक्व त्वचा के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँत्वचा विशेषज्ञों द्वारा अनुशंसित परिपक्व त्वचा के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँ
सर्वश्रेष्ठ आयु स्थान हटाने की खोज करेंसर्वश्रेष्ठ आयु स्थान हटाने की खोज करें
तो बिना नुकसान के त्वचातो बिना नुकसान के त्वचा
» » त्वचा की रक्षा के लिए कोई कमाना लोशन नहीं?
© 2022 TonMobis.com