एक घातक वायरस विदेशी पक्षियों की प्रजातियों के साथ समाप्त हो सकता है

एक घातक वायरस विदेशी पक्षियों की प्रजातियों के साथ समाप्त हो सकता है
सीसी छवि: जे जे हैरिसन

ऑस्ट्रेलिया की मूल प्रजातियां, वेंट्रिनर्जजा पैराकेट्स, एक वायरस के खतरे में हैं जो उन्हें बुझाने में सक्षम हो सकता है और इन प्रवासी पक्षियों द्वारा की गई लंबी यात्राओं के साथ खत्म करें।

इस पक्षी का वैज्ञानिक नाम नारंगी पेट वाले तोता है दुनिया में प्रवासी तोते की तीन प्रजातियों में से एक है, और विशेषज्ञों का अनुमान है कि इन पक्षियों की जनसंख्या स्वतंत्रता में रहते हैं और 70 प्रतियां के करीब है।

इस प्रजाति को बचाने के लिए, ऑस्ट्रेलियाई जीवों के प्रभारी अधिकारियों, उन्होंने 250 वेंट्रिनर पैराकेट उठाए, जिनमें से 27 को पिछले साल नवंबर में द्वीप पर जारी किया गया था तस्मानिया, यह जगह एकमात्र जगह है जहां इन पक्षियों की नस्ल होती है।

एबीसी न्यूज का कहना है कि सभी कैद में इन पक्षियों की प्रतियां, एक घातक वायरस चोंच प्रभावित होती है और नुकसान उठाना पड़ा है पंख इन तोतों और यहां तक ​​कि, विशेषज्ञों का डर है कि यह स्वतंत्रता में रहने वाली प्रजातियों से पहले ही फैल चुका है, जब पक्षी पिछले नवंबर में मुक्त थे।




"जंगली में रहने वाली प्रजातियों के दीर्घकालिक अस्तित्व के लिए सबसे महत्वपूर्ण खतरा" उन्होंने एक बयान में टिप्पणी की कि यह ला टर्केरा, बर्डलाइफ तस्मानिया समन्वयक, एरिक वोहलर द्वारा प्रकाशित किया गया था।

पर्यावरण प्राधिकरण प्रजातियों के बारे में चिंतित हैं, क्योंकि वे बीमारी शुरू करने के लिए जिम्मेदार हो सकते हैं, शुरुआती विचार प्रजातियों का संरक्षण था क्योंकि वे अनैच्छिक क्या करेंगे।

प्राथमिक उद्योग, पार्क, जल और पर्यावरण तस्मानिया, और प्रयोगशाला परीक्षणों के अनुसार मंत्रालय, बीमारी आनुवांशिक रूप से एक ही है कैद और डर में रहने वाले प्रभावित तोता कि तोते के अन्य प्रजातियों कि में हैं को प्रभावित कर सकता है कि वन्य जीवन।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
तोते के लिए पारंपरिक मकईतोते के लिए पारंपरिक मकई
तोतों की सामान्य विशेषताओंतोतों की सामान्य विशेषताओं
ऑस्ट्रेलियाई चरवाहा कुत्तों को खरीदने के लिए धन जुटाने जा रहे हैंऑस्ट्रेलियाई चरवाहा कुत्तों को खरीदने के लिए धन जुटाने जा रहे हैं
तोते को स्थायी देखभाल की आवश्यकता होती हैतोते को स्थायी देखभाल की आवश्यकता होती है
दक्षिणी यूरोप में प्रवासी पक्षियोंदक्षिणी यूरोप में प्रवासी पक्षियों
ऑस्ट्रेलियाई budgiesऑस्ट्रेलियाई budgies
ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट में चोंच में कवक हैऑस्ट्रेलियाई पैराकेट में चोंच में कवक है
तोतेतोते
पंखों से पता चला पक्षियों के रोगपंखों से पता चला पक्षियों के रोग
जंगली पक्षियों को खिलाना मूल प्रजातियों के लिए एक खतरा हैजंगली पक्षियों को खिलाना मूल प्रजातियों के लिए एक खतरा है
» » एक घातक वायरस विदेशी पक्षियों की प्रजातियों के साथ समाप्त हो सकता है
© 2022 TonMobis.com