खरोंच के साथ एक बिल्ली की देखभाल कैसे करें

खरोंच के साथ एक बिल्ली की देखभाल कैसे करें

आपकी बिल्ली में खरोंच हैं? यह एक त्वचा की स्थिति है जो तब होती है क्योंकि जानवर की त्वचा और खुजली, त्वचा के चकत्ते और यहां तक ​​कि त्वचा छीलने पर एक पतंग स्थापित होता है। यह जानना महत्वपूर्ण है कि क्या आपकी बिल्ली में खरोंच हैं और यदि यह मामला है, तो विशेष ध्यान देने में सक्षम होने के लिए यह सहायता कर सकता है इससे लक्षणों को कम करने में मदद मिलेगी, और उपचार जल्दी हो जाएगा। उम के इस लेख में हम कैसे बोलते हैं खरोंच के साथ एक बिल्ली की देखभाल कैसे करें उसे वह ध्यान देने के लिए जो उसे चाहिए।

त्वचा पर और बाहरी कान में दिखाई देने वाली डोनिया की मंगेतर और इसके कारण होती है आपके पास एक पतंग है . दोनों जानवर और लोग खरोंच से पीड़ित हो सकते हैं, लेकिन बिल्लियों के मामले में, यह दिलचस्प है खरोंच प्रकार कौन हो सकता है:

  • कान में खरोंच : यह कान के बाहर स्थापित है और आप इसे ध्यान में रख सकेंगे जब जानवर आग्रह से क्षेत्र से हवा को छिड़कने से रोक देगा। यह vermelhidón दिखाई देगा और क्षेत्र छीलने के लिए भी खा सकते हैं।
  • स्केल डैंड्रफ़ : बिल्लियों आमतौर पर cabeña और कमर में इस तरह के एनोन स्थितियों का सामना करते हैं और कई बार यह डैंड्रफ़ के साथ उलझन में हो सकता है। जिस दिन जानवर एक और अधिक जोरदार तरीके से coñará होगा।
  • आप देख सकते हैं कि आपकी बिल्ली में खरोंच हैं क्योंकि यह कटनी त्वचा त्वचा पर संकेतों की एक श्रृंखला का कारण बनती है जो बहुत खुलासा कर रही है। हालांकि यह सच है कि, पतंग के प्रकार के आधार पर, जिसके साथ आपके पालतू संक्रमित हैं, लक्षण वे एक या दूसरे हो सकते हैं, लेकिन सबसे आम केवल निम्नलिखित हैं:

  • बालों के झड़ने जब पतंग बिल्ली की त्वचा को प्रभावित करता है, तो बालों के झड़ने को कमजोर कर दिया जाता है और यही कारण है कि बालों के झड़ने सामान्य से अधिक प्रचुर मात्रा में होते हैं।
    • Vermelhidón त्वचा में: यह त्वचा पर एक कटनीस विस्फोट की उपस्थिति भी उत्पन्न करता है और, एलेम, कोनेयर को और भी तीव्र बनाता है।
    • खुजली और rimming : आपके बिल्ली की चपेट में आने वाले स्पष्ट संकेतों में से एक और यह लगातार निरंतर गुस्से में है।
    • Enciendeñón पतंग भी संक्रमित क्षेत्र को सूजन हो सकता है और शरीर के बाकी हिस्सों से अधिक सूजन और गर्म हो सकता है।
    • scabs : तीव्र खुजली के कारण, और यह प्रोलैक्टिक है कि बिल्ली त्वचा पर स्कैब्स और घावों को ठीक करेगी जो थोड़ा खून बह सकता है।

    एक डोनिया की खरोंच यह अन्य जानवरों के संपर्क से संचरित होता है . ये परजीवी जानवरों की त्वचा पर रहते हैं और 2 सप्ताह से अधिक समय तक जीवित रह सकते हैं। वे वहां रह रहे हैं। इस कारण से, वे आमतौर पर जीवित रहने के लिए एक जानवर से दूसरे में जाते हैं। तो, अगर आपकी बिल्ली में खरोंच हैं और क्योंकि उसके पास कोई अन्य जानवर नहीं था।

  • यदि आप खरोंच वाली बिल्ली का ख्याल रखना चाहते हैं तो सबसे अधिक अनुशंसा की जाती है अपने पशुचिकित्सक के पास जाओ आमतौर पर उस लिंग को इंगित करने के लिए जो उपचार का पालन करता है, क्योंकि वे आमतौर पर उपचारात्मक और निवारक तरीकों दोनों प्रदान करते हैं जो आपके जानवर को अच्छी तरह से संरक्षित रखते हैं। सबसे आम चिकित्सा उपचार इस प्रकार के दान के लिए हैं pipettes यही है, बिल्ली के पीछे के निचले क्षेत्र में पीओआर एक रासायनिक समाधान है जो ठीक करता है और, एलम भी जानवरों में संक्रामक को रोकता है।




    यदि आपका पालतू गंभीर स्थिति में है, तो इसका इलाज करना अधिक सामान्य है विरोधी परजीवी टीकों वे एक मजबूत प्रोटीओओ बनाने के लिए, खरोंच को मारने में कामयाब रहे। लेकिन अगर आपको लगता है कि जानवर को टीकाकरण करना जरूरी है, तो आप अन्य विधियों जैसे चुन सकते हैं शुष्क शैंपू कि उनके पास जीवाणुरोधी गुण हैं और जब बिल्ली की त्वचा में बोरीफिडास होने पर इन पतंगों की आबादी कम हो सकती है। इस दूसरे समाधान का प्रभाव छोटा और अधिक प्रगतिशील था, लेकिन यह जानवर के लिए कम आक्रामक था।

  • यदि आप um में अनुसरण करने के लिए अन्य प्राकृतिक उपचारों को आजमाने की इच्छा रखते हैं, तो नीचे हम कुछ लोगों का प्रस्ताव देते हैं बिल्लियों में खरोंच के लिए घर भगवान के भगवान जो लक्षणों को कम करने में कामयाब रहे। हालांकि, आपको पता होना चाहिए कि सबसे उपयुक्त व्यक्ति जो आपको पशुचिकित्सा में ले जाता है और निम्नलिखित उपचार को चिकित्सीय उपचार के पूरक तरीके से अभ्यास किया जाता है।

  • जैतून का तेल : खुजली से छुटकारा पाने और बिल्ली को बेहतर महसूस करने के सबसे प्रभावी तरीकों में से एक। ऐसा करने के लिए, आपको उन क्षेत्रों में इस तेल की कुछ बूंदों को लागू करना होगा जो सबसे ज्यादा प्रभावित होते हैं और इस प्रकार, पतंगों को कमजोर करते हुए त्वचा को हाइड्रेट करते हैं।
    • औषधीय पौधों : केवल नीम या निओली जानवर को हटाने के लिए सबसे कुशल, जिसमें पुनर्जागरण, एंटीसेप्टिक और जीवाणुरोधी गुण होते हैं। बिल्ली के प्रभावित क्षेत्रों में जैतून का तेल और पीओआर के साथ इन पौधों का उपयोग करने का तरीका है। सबसे ऊपर, बिल्लियों के लिए जहरीले पौधों के उपयोग से बचें क्योंकि यह ठीक करने के लिए चाट से सुरक्षित है और नशे में जा सकता है।
  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं खरोंच के साथ एक बिल्ली की देखभाल कैसे करें हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें बिल्लियों.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    मिनीचर स्केनौज़र खुद को खरोंच तक खरोंच करता हैमिनीचर स्केनौज़र खुद को खरोंच तक खरोंच करता है
    मेरा कुत्ता बहुत खरोंच करता हैमेरा कुत्ता बहुत खरोंच करता है
    बिल्लियों में खरोंच और कवकबिल्लियों में खरोंच और कवक
    खरोंच के दौरान बिल्ली का बच्चा उसके कान को चोट पहुंचाता हैखरोंच के दौरान बिल्ली का बच्चा उसके कान को चोट पहुंचाता है
    मेरी बिल्ली अक्सर उसके कान खरोंच करती हैमेरी बिल्ली अक्सर उसके कान खरोंच करती है
    घरेलू उपचार के साथ बिल्लियों में खरोंच का इलाज कैसे करेंघरेलू उपचार के साथ बिल्लियों में खरोंच का इलाज कैसे करें
    बिल्लियों में खरोंच - लक्षण और उपचारबिल्लियों में खरोंच - लक्षण और उपचार
    बिल्लियों में खरोंच का इलाज कैसे करेंबिल्लियों में खरोंच का इलाज कैसे करें
    बिल्लियों में खरोंच का इलाज करने के लिए घरेलू उपचारबिल्लियों में खरोंच का इलाज करने के लिए घरेलू उपचार
    मेरी बिल्ली के डैंड्रफ़ का इलाज कैसे करेंमेरी बिल्ली के डैंड्रफ़ का इलाज कैसे करें
    » » खरोंच के साथ एक बिल्ली की देखभाल कैसे करें
    © 2022 TonMobis.com