बिल्लियों में खरोंच का इलाज कैसे करें

बिल्लियों में खरोंच का इलाज कैसे करें

खुजली

घरेलू जानवरों में यह एक बहुत ही आम समस्या है, जो विशेष रूप से उन जानवरों में दिखाई देती है जो सड़क पर जाते हैं, जो अन्य जानवरों या घरों में संपर्क करते हैं जहां कई पालतू जानवर हैं। इसे नदी द्वारा उत्पादित किया जाता है खरोंच पतंग और यद्यपि इस स्थिति का एक साधारण उपचार है, बड़ी समस्या यह है कि यह बहुत संक्रामक है और, जब हम इसे पहचानने का प्रबंधन करते हैं, तो यह काफी उन्नत है, जो हमारी बिल्ली की त्वचा को गंभीर रूप से प्रभावित करता है। Animales.sitio2.xyz में आपकी उपस्थिति का पता चला है, हम क्यों समझाएंगे बिल्लियों में खरोंच का इलाज कैसे करें.

  • बिल्लियों में खरोंच के प्रकार

आमतौर पर कुत्तों में दो प्रकार के खरोंच होते हैं:

  • कान scabies जो जानवर के कानों में दिखाई देता है, जिससे इसे लगातार पकाया जाता है और बहुत असुविधा उत्पन्न होती है। यह इन जानवरों में एक प्रकार का खरोंच बहुत आम है।
  • स्केल डैंड्रफ़ , जो आम तौर पर सिर में और जानवर के पीछे होता है, जो कि बिल्ली के समान डैंड्रफ़ के समान होता है।

É महत्वपूर्ण है कि मांगे के प्रकार की परवाह किए बिना बिल्ली पेश करने के लिए, उचित समझेंगे ताकि हमें पता चलता है, तो इस घुन होगा, पशु, जो अंततः कमजोर और प्रकट नुकसान लगेगा में महान अशांति उत्पन्न करता है भूख की, जो आपके सौदे को महत्वपूर्ण तरीके से प्रभावित करेगी।

  • पशुचिकित्सा के साथ जांचें

    के लिए सबसे अधिक अनुशंसित बिल्लियों में खरोंच का इलाज एक बार इस बीमारी के लक्षणों की पहचान हो जाने के बाद, आपकी बिल्ली तुरंत पशुचिकित्सा में जाती है। खरोंच का निदान करने के लिए बहुत आसान है, इसलिए पशुचिकित्सक को पता चलेगा कि पतंग को खत्म करने और त्वचा के स्वास्थ्य में सुधार करने में मदद करने के लिए अपने पालतू जानवर को संकेत दिया गया है। सबसे आम विकल्पों में से विशेष एंटीपारासिट्रियोस साबुन, एयरोसोल, पिपेट, टैबलेट या शैंपू हैं।

    विशेषज्ञ के संकेतों के बाद और उचित तरीके से उपचार का प्रशासन करने के बाद, इस समस्या को और अधिक तेज़ी से और समय पर समाप्त करने में मदद मिलेगी।

  • बिल्लियों में खरोंच के लिए घरेलू उपचार




    बिल्लियों में खरोंच के लिए घर भगवान के भगवान उनके पास सीमित आयु और परीक्षण है, इसलिए हमेशा एक पशुचिकित्सा से परामर्श करने की अनुशंसा की जाती है ताकि आपके पालतू जानवर को पेशेवर उपचार प्राप्त हो सके जो इसके लायक है। हालांकि, कुछ घर का बना समाधान त्वचा को हाइड्रेट करने में मदद कर सकता है ताकि पतंग को इसका पालन करने से रोक सके और चिकित्सा उपचार प्रभावी होने पर जानवर के परिशिष्ट में सुधार किया जा सके।

    कुछ विकल्प हैं:

  • दस्ताने का उपयोग करके आपको घर से हटा देना चाहिए, खरोंच और मालिश से प्रभावित क्षेत्र में जैतून का तेल की कुछ बूंदें लागू करें। यह असुविधा को कम करने, त्वचा को हाइड्रेट करने में मदद करेगा और आपके पालतू जानवरों के बालों में पतंगों को ठीक करने में मुश्किल होगी। आप इसे हर दिन कर सकते हैं।
  • नींबू या अंगूर की परत इन पतंगों को बेअसर करने के लिए उपयोगी हो सकती है। अंगूर या नींबू छील को 10 मिनट तक उबालें, इस तरल को ठंडा करने के लिए प्रतीक्षा करें और फिर प्रभावित बिल्ली पर धीरे-धीरे अपनी बिल्ली की त्वचा को मालिश करके लागू करें। यह अनुशंसा की जाती है कि आप दस्ताने के साथ ऐसा करते हैं।
  • हनी वर्मेलिडॉन को कम करने और पालतू जानवर की त्वचा पर सूजन होने का एक प्रभावी उपाय है। वे स्थानीय रूप से लागू होते हैं।
  • एलिया एम, और उस क्षेत्र को धोना सुविधाजनक है जहां जानवर सो जाता है और उसके बिस्तर के कपड़े होने पर, इस तरह से सभी पर्यावरण के पतंग को खत्म कर देगा।
  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों में खरोंच का इलाज कैसे करें हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें बिल्लियों.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    कुत्तों में पतंग - लक्षण, संक्रमण और उपचारकुत्तों में पतंग - लक्षण, संक्रमण और उपचार
    बिल्लियों में खरोंच और कवकबिल्लियों में खरोंच और कवक
    बिल्ली में खरोंच हैं और मुझे नहीं पता कि गोली का उपयोग कैसे करेंबिल्ली में खरोंच हैं और मुझे नहीं पता कि गोली का उपयोग कैसे करें
    खरोंच के दौरान बिल्ली का बच्चा उसके कान को चोट पहुंचाता हैखरोंच के दौरान बिल्ली का बच्चा उसके कान को चोट पहुंचाता है
    घरेलू उपचार के साथ बिल्लियों में खरोंच का इलाज कैसे करेंघरेलू उपचार के साथ बिल्लियों में खरोंच का इलाज कैसे करें
    बिल्लियों में खरोंच - लक्षण और उपचारबिल्लियों में खरोंच - लक्षण और उपचार
    बिल्लियों में खरोंच का इलाज करने के लिए घरेलू उपचारबिल्लियों में खरोंच का इलाज करने के लिए घरेलू उपचार
    क्या आपकी बिल्ली सबकुछ खरोंच करती है?क्या आपकी बिल्ली सबकुछ खरोंच करती है?
    मेरी बिल्ली के डैंड्रफ़ का इलाज कैसे करेंमेरी बिल्ली के डैंड्रफ़ का इलाज कैसे करें
    मेरी बिल्ली डंड्रफ है - कारण और समाधानमेरी बिल्ली डंड्रफ है - कारण और समाधान
    » » बिल्लियों में खरोंच का इलाज कैसे करें
    © 2022 TonMobis.com