ये बीमारियां आपकी बिल्ली की त्वचा पर हमला कर सकती हैं

ये बीमारियां आपकी बिल्ली की त्वचा पर हमला कर सकती हैं
सीसी छवि: आईईएस मैनुअल गार्सिया बार्स एक एस्ट्रडा

कई बार, पालतू मालिकों को उन विभिन्न बीमारियों को अच्छी तरह से नहीं पता जो उन्हें प्रभावित कर सकते हैं। और क्या है, मेरे पास एक बिल्ली है और मैं कभी नहीं जानता था कि वे त्वचा रोगों से पीड़ित हो सकते हैं, जब तक कि उनमें से एक से बीमार न हो जाए। इसी कारण से, और आपकी बीमारियों की नाजुक त्वचा को पीड़ित विभिन्न बीमारियों को पहचानने में आपकी सहायता करने के लिए , हम एक दिलचस्प सूची विस्तृत करते हैं जो आपको पहचानने में आपकी सहायता करेगा।

दाद: मानो या नहीं, कुत्तों की तरह बिल्लियों, रिंगवर्म से पीड़ित हो सकते हैं। यह, कवक द्वारा उत्पादित किया जाता है जो आपकी बिल्ली की त्वचा पर खिलाता है। यह खुजली और जलन पैदा कर रहा है . बदले में, बिल्ली लगातार चोट लगती है और गंभीर चोट लगती है। फारसी बिल्लियों वे हैं जो इस बीमारी का अनुबंध करते हैं। दूसरी तरफ, एक वर्ष से कम उम्र के बिल्लियों की संभावना अधिक है रिंगवॉर्म होने के लिए , रक्षा की कमी के लिए।

मुँहासे: दरअसल, कोई मानता है कि लोग, केवल एक ही प्राणी हैं जो मुँहासे से प्रभावित हो सकते हैं . हालांकि, बिल्लियों को भी इस बीमारी से पीड़ित हैं। लंबी बालों वाली बिल्लियों में उनके ठोड़ी में रोगाणुओं और नमी को जमा करने की अधिक प्रवृत्ति होती है . मुँहासे के ठोड़ी क्षेत्र में मुँहासे छोटे काले धब्बे के रूप में पता चला है। यह एक जीवाणु संक्रमण है, जिसका उद्देश्य इस उद्देश्य के लिए एक विशेष शैम्पू के साथ इलाज किया जा सकता है।

एलर्जी डार्माटाइटिस: वसंत पहले से ही कम हो रहा है और हमारी बिल्लियों भी पराग एलर्जी से ग्रस्त हैं। इस समय आपकी त्वचा आसानी से परेशान है। लेकिन गर्मी के साथ उभरे पतंग, आमतौर पर बिल्ली की त्वचा को जब्त करते हैं , इतना संवेदनशील होने पर, आसानी से प्रभावित होता है। कुछ अवसरों में, बिल्ली भी त्वचा के छोटे टुकड़े खो देता है। इन एलर्जी के लिए शॉर्टकट डालने के लिए तुरंत पशु चिकित्सा क्लिनिक में भाग लेना महत्वपूर्ण है।

फ्ली एलर्जी: हालांकि यह सच है, fleas बिल्लियों के साथ रह सकते हैं, बिना किसी बड़ी असुविधा के (केवल थोड़ी सी असुविधा), कई बिल्लियों को पिस्सू काटने से गंभीर रूप से प्रभावित होते हैं। यह पहचानने के लिए एक कठिन कठिन रोगविज्ञान है, इसलिए, यह आवश्यक है कि एक डॉक्टर इस एलर्जी को पहचान ले। वैसे भी, इस बीमारी से निपटने का सबसे अच्छा तरीका एंटीबायोटिक दवाओं की खुराक लगाकर है।




खुजली: बिल्लियों के बीच यह बहुत आम नहीं है, लेकिन यह अस्तित्व में है। यह मनुष्यों के लिए संक्रामक नहीं है, लेकिन यह हमारे पालतू जानवरों के लिए बहुत दर्दनाक है। यह एक के माध्यम से विकसित किया गया है परजीवी (पतंग), जो हमारे जानवरों की कम रक्षा का लाभ उठाता है। जब बिल्ली बीमार हो जाती है, यह अक्सर होता है। शुरुआत में, यह अक्सर fleas के साथ उलझन में है, क्योंकि वे बहुत खरोंच। लेकिन, अगर बीमारी पर हमला नहीं किया जाता है, तो यह त्वचा पर खराब गंध से भी पता लगाया जा सकता है।

त्वचा पर कैंसर: पुरानी बिल्लियों त्वचा कैंसर के सबसे प्रवण हैं। ट्यूमर भी स्पष्ट संकेत हो सकते हैं कि कुछ सही नहीं है। अजीब घाव या खुजली भी आवर्ती, चिंता करने के लिए हैं। यह तय करने के लिए पशु चिकित्सक एकमात्र सक्षम पेशेवर है कि त्वचा कैंसर के साथ एक बिल्ली का क्या पालन करना चाहिए।

जैसा कि आप देख सकते हैं, बिल्ली की त्वचा की बीमारियां सुपर आवर्ती हैं। उन्हें रोकने के लिए, उन्हें सही ढंग से खिलाना आवश्यक है। साथ ही, अपने एंटीपारासिटिक टीकों को लागू करने के लिए, पशु आधार पर नियमित आधार पर सहायता करें (बाहरी और आंतरिक दोनों)।

क्या आप जानते थे कि बिल्ली बीमारियों से त्वचा तक पीड़ित हो सकती है?

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
नए घर और नई बिल्लियों के अनुकूलननए घर और नई बिल्लियों के अनुकूलन
बिल्लियों में खरोंच और कवकबिल्लियों में खरोंच और कवक
मेरी बिल्ली के बाल गिरते हैं, मुझे क्या करना चाहिए?मेरी बिल्ली के बाल गिरते हैं, मुझे क्या करना चाहिए?
मेरी बिल्ली के डैंड्रफ़ का इलाज कैसे करेंमेरी बिल्ली के डैंड्रफ़ का इलाज कैसे करें
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली अल्बिनो हैकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली अल्बिनो है
क्या आपकी बिल्ली फैटर है?क्या आपकी बिल्ली फैटर है?
अपनी बिल्ली को ठंड पकड़ने से बचाने के लिए 6 युक्तियाँअपनी बिल्ली को ठंड पकड़ने से बचाने के लिए 6 युक्तियाँ
मेरी बिल्ली डंड्रफ है - कारण और समाधानमेरी बिल्ली डंड्रफ है - कारण और समाधान
हमारी बिल्लियों में एलर्जीहमारी बिल्लियों में एलर्जी
बिल्ली का बच्चा श्वसन परिसरबिल्ली का बच्चा श्वसन परिसर
» » ये बीमारियां आपकी बिल्ली की त्वचा पर हमला कर सकती हैं
© 2022 TonMobis.com