घरेलू उपचार के साथ बिल्लियों में खरोंच का इलाज कैसे करें

घरेलू उपचार के साथ बिल्लियों में खरोंच का इलाज कैसे करें

खुजली सबसे आम डोनेनलस में से एक है जिसके लिए आपकी बिल्ली पीड़ित हो सकती है, जिसमें आपकी त्वचा पर पतंग स्थापित होते हैं, जिससे संक्रामक कारण बहुत ही असहज और परेशान लक्षण जैसे खुजली, आर्टिकिया, छीलने वाली त्वचा, दूसरों के बीच होता है। यह एक बहुत ही संक्रामक त्वचा की समस्या है और ये पतंग जानवरों के बीच आसानी से फैल सकते हैं। इस कारण से, जितनी जल्दी हो सके कार्य करना आवश्यक था और अपने पशु को अपने कल्याण और सौ की अच्छी स्थिति की गारंटी देने के लिए उचित उपचार देना आवश्यक था। Animales.sitio2.xyz के इस आलेख में हम voce दिखाते हैं घर भगवान के देव के साथ बिल्लियों में खरोंच का इलाज कैसे करें.

खरोंच के लक्षण उन्हें पहचानना बहुत आसान है, वे बहुत ही विवेकपूर्ण हैं और एलिया एम इरॉन के कारण आपकी बिल्ली में बहुत बढ़िया मजाक उड़ाते हैं। यदि आपकी बिल्ली खरोंच में है, तो आप देखेंगे कि आप कुछ प्रकार के भोजन खोजने की कोशिश करने के लिए लगातार अपने कानों को घुमाते हैं और रगड़ते हैं। यह संभव है कि दर्द से भी, आपकी बिल्ली चिल्लाती है जब आप पार्ट-टाइम करते हैं, तो आप देखेंगे कि यह लगातार चलती है और सिर को हिलाती है, कि कान में मोम स्राव होता है और एक गंध की गंध होती है। कान की सूजन आमतौर पर मजबूत होती है, और यदि इलाज किया जाता है, तो यह वर्णक के बाद रक्त वाहिकाओं को तोड़ने का कारण बन सकता है।

  • महत्वपूर्ण बात यह है कि जितनी जल्दी हो सके इस स्कैबीज पतंग की समस्या को हल करना ताकि आपकी बिल्ली जल्दी से बढ़ जाए। यहां हम कुछ की सिफारिश करने जा रहे हैं प्राकृतिक भगवान की प्रार्थना कि हम उम्मीद करते हैं कि वे ठीक होने के लिए बिल्ली के लिए उपयोगी हैं।

    सफेद सिरका उदाहरण के लिए, यह बहुत प्रभावी है इलाज खरोंच इसकी एसिड सामग्री के कारण, यह कान में पतंग मलबे से छुटकारा पाने में मदद करेगा। आप थोड़ा सिरका पतला कर सकते हैं, पानी जोड़ सकते हैं और श्रवण पैविलहोल में समाधान डाल सकते हैं - यदि आपके पास खुले घाव हैं, तो इस उपचार का उपयोग किया जा सकता है, क्योंकि इससे स्थिति खराब हो सकती है।

  • आपकी बिल्ली और scabies से लड़ने के लिए एक और प्राकृतिक उपाय मकई के तेल का उपयोग। यह अनुमानित लोगों के खिलाफ बहुत कुशलता से कार्य करेगा और खुजली से छुटकारा पाने में मदद करेगा। आपको अपने कान के अंदर तेल मालिश करना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि कोई क्षेत्र मुक्त न हो - आप कम से कम 12 दिनों तक इस उपचार का उपयोग कर सकते हैं और आप देखेंगे कि पतंग कैसे गायब हो जाते हैं और आपकी बिल्ली की त्वचा ठीक हो जाती है।

  • आप स्टेबीज पतंगों के साथ भी इलाज कर सकते हैं जैतून का तेल क्योंकि यह मॉइस्चराइजिंग है और प्रभावित क्षेत्र में खुजली को कम करता है। आपको केवल सबसे क्षतिग्रस्त इलाकों में जैतून का तेल की कुछ बूंदें लागू करनी होंगी और फिर मालिश करें ताकि वह त्वचा में अच्छी तरह से प्रवेश कर सके।




    एलिया एम कि, और यह बहुत महत्वपूर्ण है कि बिल्लियोंडोब्रे में उनकी स्वच्छता के रूप में मंगेतर का उपचार। आपको उपयोग करना होगा शुष्क शैंपू कि वे बिल्ली की त्वचा को साफ करने के लिए जीवाणुरोधी हैं, क्योंकि पतंग शरीर के अन्य हिस्सों में आसानी से फैल सकते हैं, जिससे स्थान को काफी हद तक बढ़ाया जा सकता है। यदि आपको इसके बारे में कोई समस्या है, तो पशु चिकित्सक से परामर्श लें और सभी प्राप्त टूल का पालन करें।

  • जैतून का तेल के समान प्रभाव भी समाधान के साथ हासिल किए जा सकते हैं अमेटेस और विटामिन ई का तेल आपको कंटेनर को कमरे के तापमान में गर्म करना होगा और मिश्रण को ड्रॉप-गिनती के साथ लागू करना होगा - याद रखें कि इस उपचार को कम से कम 6 दिनों के लिए हर 48 घंटे में प्रशासित किया जाना चाहिए।

    पतंग के इलाज के लिए एक और अच्छा विकल्प है बॉरिक एसिड चूंकि इसमें एंटीसेप्टिक गुण होते हैं और आपकी बिल्ली के कान को साफ करने के लिए एक अच्छा soluñón है, संक्रमण का इलाज और मैंज द्वारा प्रभावित त्वचा को बहाल करने के लिए।

  • और अंत में, ताकि आपकी बिल्ली को एक बार फिर से मैंग द्वारा हमला किया जा सके, और बहुत ही अनुशंसा की जाती है कि मासिक सफाई दिनचर्या और एलेस्पेरासाइट को सुरक्षित रखने के लिए सही तरीका है। इस प्रकार, यह सूखी और पतंगों के विकास को रोक देगा। और याद रखें कि यदि आपके घर में एक से अधिक पालतू जानवर हैं, तो संक्रमण से बचने के लिए अपनी बिल्ली को अलग करना और अलग करना सबसे अच्छा है।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं घरेलू उपचार के साथ बिल्लियों में खरोंच का इलाज कैसे करें हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें बिल्लियों.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    मेरा कुत्ता बहुत खरोंच करता हैमेरा कुत्ता बहुत खरोंच करता है
    बिल्लियों में खरोंच और कवकबिल्लियों में खरोंच और कवक
    बिल्लियों में खरोंच - लक्षण और उपचारबिल्लियों में खरोंच - लक्षण और उपचार
    बिल्लियों में पतंग के लिए घरेलू उपचारबिल्लियों में पतंग के लिए घरेलू उपचार
    बिल्लियों में खरोंच का इलाज कैसे करेंबिल्लियों में खरोंच का इलाज कैसे करें
    बिल्लियों में खरोंच का इलाज करने के लिए घरेलू उपचारबिल्लियों में खरोंच का इलाज करने के लिए घरेलू उपचार
    कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में ओटिटिस है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में ओटिटिस है या नहीं
    बिल्लियों में पतंग का इलाज कैसे करेंबिल्लियों में पतंग का इलाज कैसे करें
    मेरी बिल्ली के डैंड्रफ़ का इलाज कैसे करेंमेरी बिल्ली के डैंड्रफ़ का इलाज कैसे करें
    बिल्लियों में कवक का इलाज कैसे करेंबिल्लियों में कवक का इलाज कैसे करें
    » » घरेलू उपचार के साथ बिल्लियों में खरोंच का इलाज कैसे करें
    © 2022 TonMobis.com