गर्मियों में एक अलास्का malamute की देखभाल

गर्मियों में एक अलास्का malamute की देखभाल

Iquest- क्या आप जानते थे कि अलास्का malamute स्लेज कुत्तों की सबसे पुरानी नस्लों में से एक है? इस नस्ल आर्कटिक के मूल निवासी है और यह मुख्य रूप से अपनी सुंदरता, अपनी महान शक्ति और काम करने की क्षमता है, जिसके कारण कुत्ते के इस प्रकार आर्कटिक सर्कल और बचाव के लिए अभियान के द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान घायल लिए चुना गया था पर जोर ।

हालांकि यह बहुत wolfhound के पास है और शायद ही अपनी मूल के बाद से बदल दिया गया है, अपने स्वभाव, बहुत संतुलित है किया जा रहा है एक, वफादार स्नेही, चंचल और बच्चों कुत्ते की दिशा में एक मजबूत सुरक्षात्मक वृत्ति के साथ।

यह आमतौर पर अपने घने और विशाल फर द्वारा पहचाना जाने वाला कुत्ता है, यह कोट जो इस जानवर को पालतू जानवर बनाता है जिसे विशिष्ट देखभाल की आवश्यकता होती है। इस पशु विशेषज्ञ लेख में हम आपको दिखाते हैं गर्मी में अलास्का Malamute की देखभाल कैसे करें।

आप भी रुचि ले सकते हैं: अलास्का मालामुट और साइबेरियाई हुस्की के बीच मतभेद

अलास्का malamute का कोट

अलास्का मालामुट अपनी उत्पत्ति एस्किमो जनजातियों के साथ वास्तव में प्रतिकूल मौसम की स्थिति में है, लेकिन जिसके लिए इस प्रकार का कुत्ता विशेष रूप से तैयार किया गया था। iQuest-कैसे? इसकी मजबूत संरचना के अलावा, इस ठंडे वातावरण में इसका सबसे बड़ा सहयोगी हमेशा अपना फर रहा है।

एक और कुत्ता जिसमें इन विशेषताओं में साइबेरियाई भूसी है, जो यद्यपि अलास्का मालामुट के समान है, इसके संबंध में कई मतभेद हैं।

अलास्का malamute इसमें बाल की दो परतें हैं:

  • बाहरी: यह किसी न किसी बनावट के साथ एक बहुत मोटी परत के रूप में विशेषता है
  • आंतरिक: यह परत कम घनी है और ऊन के समान तेल और एक बनावट है

उसके बाल गर्दन, कंधे, पूंछ और रीढ़ की हड्डी में अधिक लंबाई तक पहुंचते हैं। अलास्का malamute फर की एक और वास्तविक विशेषता है कि जब यह गीला हो जाता है, तो इसका आकार कम नहीं होता है.

अलास्का malamute और गर्मी




भूमध्य क्षेत्र में, गर्मी के दौरान, तापमान लगभग 38 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है, कभी-कभी यह हमारे लिए बहुत कुछ है, कल्पना करें कि आर्कटिक कुत्ते के लिए इसका क्या अर्थ हो सकता है ... iquest- लेकिन क्या यह मतलब है कि आप यह नहीं हो सकता है?

बिलकुल नहीं, लेकिन आपको पता होना चाहिए कि यह आपके कुत्ते के लिए सुखद नहीं होगा, हालांकि एक जिम्मेदार कार्यकाल के साथ आप वर्ष के इस समय के दौरान आवश्यक देखभाल प्रदान करेंगे और आप अपने कुत्ते को बनाए रख सकते हैं स्वास्थ्य और कल्याण की इष्टतम स्थिति , हालांकि जो पर्यावरण होता है वह नस्ल के मूल निवास के लिए बिल्कुल अलग है। इसी कारण से गर्मी में अलास्का malamute की देखभाल करने के लिए यह जानना बहुत महत्वपूर्ण है।

अलास्का malamute और गर्मी

देखभाल करें कि गर्मियों के दौरान अलास्का malamute की जरूरत है

iquest- गर्मियों में एक अलास्का malamute की देखभाल कैसे करें ताकि गर्म तापमान उसके लिए जितना संभव हो उतना सहनशील हो? यहां हम आपके कुत्ते के लिए सबसे अच्छी देखभाल प्रदान करने के लिए आपको जो कुछ भी ध्यान में रखना चाहते हैं, उसे दिखाते हैं:

  • आपको दिन के दौरान कुत्ते को बाहर रखने से बचना चाहिए, इसके विपरीत, मुख्य कोर घंटे घर के अंदर रहना चाहिए, लेकिन यह पर्याप्त नहीं है . एक अलास्का Malamute एक प्रणाली की जरूरत है जो एक अच्छा तापमान, या तो एक प्रशंसक, या एयर कंडीशनिंग प्रदान करता है। घर के अंदर तापमान में इस कमी को प्राप्त करने के लिए, रात में हवादार होने की कोशिश करें और अंधे को दिन के दौरान जितना संभव हो उतना नीचे रखें।
  • आपके कुत्ते की जरूरत है ताजा पानी लगातार . यह किसी भी कुत्ते के लिए एक स्पष्ट देखभाल है, लेकिन गर्मी के दौरान अलास्का malamute के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है। पानी का मुख्य माध्यम होना चाहिए ताकि आपके शरीर को आमतौर पर अधिक तापमान न रखने की अनुमति मिल सके। पानी को दिन में कई बार बदलें और यदि संभव हो, तो ताजा पानी का उपयोग करें, उदाहरण के लिए, पानी के तापमान पर पानी को रेफ्रिजरेटर में रेफ्रिजेरेट किया गया है।
  • कुत्ते का ब्रशिंग दैनिक होना चाहिए, क्योंकि यह सक्षम होना बहुत महत्वपूर्ण होगा सभी मृत बाल हटा दें साथ ही साथ किसी भी अवशेष जो फर पर पाया जा सकता है।
  • इन विशेषताओं के एक कुत्ते को दैनिक शारीरिक व्यायाम की आवश्यकता होती है, लेकिन जिम्मेदार मालिक के रूप में, व्यायाम के लिए इसे कब लेना चाहिए आपको अवश्य पता होना चाहिए और गर्मी के दौरान आपके पास केवल दो क्षण शेष हैं: सुबह में सबसे अच्छे घंटे और रात में सबसे अच्छे घंटे।

गर्मियों के दौरान अपने कुत्ते के बारे में बहुत जागरूक होना और पहले से जो भी देखभाल हमने दी थी, आप अपने पालतू जानवर के स्वास्थ्य की गारंटी दे सकते हैं , हालांकि यह आर्कटिक है और जलवायु बेहद गर्म है।

एक संभावित गर्मी स्ट्रोक के लिए बने रहें

एक अलास्का मालामुट स्ट्रोक गर्मी के लिए बहुत संवेदनशील है, इसलिए यह बहुत महत्वपूर्ण है चौकस रहो गर्मियों के दौरान अपने कुत्ते को और आप देख सकते हैं कि इस स्थिति को दर्शाने वाले लक्षण क्या हैं:

  • बहुत अधिक शरीर का तापमान
  • श्लेष्म झिल्ली के ब्लूश रंग
  • सांस, श्वास और तेज दिल की धड़कन की कमी
  • प्रचुर मात्रा में लापरवाही
  • मांसपेशी समन्वय, कमजोरी की कमी

यदि आप अपने कुत्ते में इन लक्षणों का पालन करते हैं तो यह महत्वपूर्ण है कि आप गर्मी के दौरे के लिए प्राथमिक चिकित्सा लागू करें और जाएं अगर यह सुधार नहीं करता है तो तुरंत पशुचिकित्सा के लिए।

एक संभावित गर्मी स्ट्रोक के लिए बने रहें

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं गर्मियों में एक अलास्का malamute की देखभाल , हमारा सुझाव है कि आप हमारी अनुभाग अतिरिक्त देखभाल में दर्ज करें, और हम आपको जानने के लिए और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता घर की दीवारें खा रहा हैमेरा कुत्ता घर की दीवारें खा रहा है
Malamute कुत्तों की नस्लMalamute कुत्तों की नस्ल
वैज्ञानिक अध्ययन के अनुसार दुनिया में 18 सबसे पुराने कुत्ते नस्लोंवैज्ञानिक अध्ययन के अनुसार दुनिया में 18 सबसे पुराने कुत्ते नस्लों
कनाडाई एस्किमो कुत्ताकनाडाई एस्किमो कुत्ता
अलास्का malamute कुत्ते नस्लअलास्का malamute कुत्ते नस्ल
शीर्ष 10 स्वस्थ कुत्ते नस्लोंशीर्ष 10 स्वस्थ कुत्ते नस्लों
अलास्का क्ले का कुत्ते नस्लअलास्का क्ले का कुत्ते नस्ल
अलास्का malamuteअलास्का malamute
मेरे कुत्ते के शरीर पर त्वचा पर घावमेरे कुत्ते के शरीर पर त्वचा पर घाव
अलास्का malamute अक्षम हैअलास्का malamute अक्षम है
» » गर्मियों में एक अलास्का malamute की देखभाल
© 2022 TonMobis.com