भेड़िये की तरह दिखने वाले 10 कुत्ते नस्लों

भेड़िये की तरह दिखने वाले 10 कुत्ते नस्लों

सभी कुत्तों , सबसे बड़े से छोटे तक, भेड़िया से आओ . कुछ, भौतिक रूप से, भेड़िये की तरह बहुत बड़े हैं।

हालांकि, इस भौतिक समानता का अर्थ यह नहीं है कि यह कुत्ता आनुवंशिक रूप से पैतृक भेड़िये के करीब है। जर्मन चरवाहा और सलाकी के बीच एक स्पष्ट उदाहरण होता है। सैलुकी आनुवांशिक रूप से भेड़िया के करीब है, लेकिन शारीरिक रूप से वे समान दिखते नहीं हैं। हालांकि, जर्मन चरवाहे में इतनी शक्तिशाली अनुवांशिक भार नहीं है, लेकिन शारीरिक रूप से यह सैलुकी की तुलना में भेड़िया की तरह अधिक है।

ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में हम भौतिक समानताओं का उल्लेख करेंगे, आनुवंशिकी को किसी अन्य अवसर के लिए छोड़ देंगे। आज हम आपको दिखाएंगे भेड़िये की तरह दिखने वाले 10 कुत्ते नस्लों.

आप भी रुचि ले सकते हैं: भेड़ियों और कुत्तों के बीच मतभेद

वुल्फडॉग

wolfdog यह भेड़िया और कुत्ते का एक संकर है कि विभिन्न प्रजनकों दुनिया के विभिन्न क्षेत्रों में क्रॉसिंग कर रहे हैं। इसका लोबुन आनुवंशिक भार 3 स्तरों में विभाजित है:

  • नियंत्रण रेखा। आनुवांशिक स्तर 1% और 49% के बीच।
  • एम सी। आनुवंशिक स्तर 50% और 75% के बीच।
  • कोर्ट। अनुवांशिक स्तर 75% से अधिक है।

विशेषज्ञों के बीच बहस है, चाहे इस संकर को कुत्ते माना जाना चाहिए या नहीं। कई देशों में, अपने कब्जे पर रोक लगा दी . वैसे भी, इस जानवर में वे अपने उच्च आनुवांशिक भार के साथ भेड़िया के साथ अपने शारीरिक समानता के साथ मेल खाते हैं।

संयुक्त राज्य अमेरिका में अनुमान लगाया गया है कि एक पालतू जानवर के रूप में 300,000 से 500,000 भेड़िया के बीच हैं। यद्यपि यह पता चला है कि बहुत धोखाधड़ी है और भेड़ियों की प्रतियां केवल उपस्थिति हैं। ऐसे राज्य हैं जो उनके अनुवांशिक भार को सीमित करते हैं।

असली भेड़िया कुत्ते अविश्वसनीय रूप से स्वस्थ जानवर हैं। उनके व्यवहार कुत्तों की तुलना में भेड़ियों के समान दिखते हैं। वे आदी हैं भौंकने के बजाय उगने या कर्कश.

वुल्फडॉग

Tamaskan

tamaskan यह एक प्रामाणिक है wolfdog कि उनके कुछ प्रजनकों (सभी नहीं) नमूने को बेहतर बनाने के लिए परिवार के माहौल में नस्ल पैदा करते हैं। प्रजनकों के मुताबिक, ये जानवर बहुत आनुवंशिक शुद्धता के कारण बहुत लंबे समय तक जीवित रहते हैं। वे आश्वासन देते हैं कि एक तमास्कन का औसत जीवन है के बीच 15 और 20 साल.

वास्तविक तामास्कन की उत्पत्ति फिनलैंड से आती है, जो साइबेरियाई भूसी और अलास्का मालामुट के बीच एक क्रॉस के पहले नमूने शुरू करती है। इसके बाद कुछ प्रजनकों में वृद्धि हुई है लूपॉयड जेनेटिक्स बाद की पीढ़ियों में कुत्ते का।

तमास्कन की उपस्थिति प्रभावशाली है, इसकी विशाल भेड़िया उपस्थिति दी गई है। 60 से 70 सेमी के बीच क्रॉस तक मापें। और इसका वजन 25 से 40 किलो के बीच है। मादाएं पुरुषों की तुलना में छोटी हैं। मूल रूप से इसे एक काम करने वाला कुत्ता माना जाता था और स्लेज को खींचने के लिए उपयोग किया जाता था।

Tamaskan

अलास्का malamute

अलास्का मालामुट एक प्राचीन कुत्ते नस्ल है जो इनुइट को एक मसौदे और कार्गो कुत्ते के रूप में उठाया गया है। वे कुत्ते हैं असाधारण रूप से मजबूत , चूंकि वे कई किलोमीटर के लिए 20 किलो वजन तक ले सकते हैं (व्यावहारिक रूप से अपने वजन का आधा)।

पुरुष क्रॉस पर 66 सेमी तक और मादाएं 61 सेमी तक मापते हैं। पुरुषों का वजन 45 किलोग्राम तक पहुंच सकता है, और महिलाओं की 38 किलोग्राम तक पहुंच सकती है। उनकी जीवन प्रत्याशा 10 या 12 साल है।

अलास्का malamute बाल बहुत खास है और विशिष्ट देखभाल की आवश्यकता है . दिलचस्प बात यह है कि जब यह गीला हो जाता है तो यह मात्रा कम नहीं करता है। अलास्का malamute एक शानदार भेड़िया उपस्थिति है।

अलास्का malamute

साइबेरियाई हुस्की

साइबेरियाई भूसी एक बड़ा कुत्ता है, लेकिन अलास्का malamute से छोटा है। पुरुष क्रॉस तक 60 सेमी तक पहुंचते हैं और 56 तक महिलाएं हैं। उनके संबंधित वजन 27 किलोग्राम और 23 किग्रा तक हैं। भूसी की जीवन प्रत्याशा 12 से 14 वर्ष है। आपके बालों को एक की जरूरत है निरंतर ब्रशिंग मृत बाल को खत्म करने के लिए।

यह एक ग्रेगरीय, झुंड कुत्ता है- यही कारण है कि अकेलापन नहीं खड़ा हो सकता है . आज्ञाकारी अपने गुणों का सबसे अच्छा नहीं है। दैनिक अभ्यास की अच्छी खुराक की आवश्यकता में, वह बहुत स्नेही, सक्रिय और सौहार्दपूर्ण कुत्ता है।

साइबेरियाई हुस्की

चेकोस्लोवाकियन वुल्फडॉग

चेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड 1 9 55 में किए गए एक प्रयोग का परिणाम है। एक जर्मन चरवाहा कार्पैथियंस से चार भेड़ियों के साथ पार हो गया था, कई पीढ़ियों के बाद भेड़िया बहुत संतुलित . नतीजा हाइब्रिड के कुछ टुकड़े थे जो खुद के बीच पुन: पेश कर सकते थे।




इन कुत्तों को बहुत कम उम्र से लोगों और अन्य पालतू जानवरों के साथ सही ढंग से सामाजिककृत किया जाना चाहिए। 1 9 82 में नस्ल को पॉलिश किया गया था, चेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड को ए के रूप में पहचाना गया था राष्ट्रीय प्रतीक विलुप्त चेकोस्लोवाक गणराज्य का। यदि वे सही ढंग से सामाजिककरण नहीं करते हैं तो अचानक आक्रामक प्रतिक्रियाओं के साथ वे शर्मीली और अविश्वसनीय होते हैं। यह बहुत पदानुक्रमित है और यदि यह अच्छी तरह से सामाजिककृत नहीं है तो यह छोटे पालतू जानवरों के साथ समस्याग्रस्त हो सकता है।

उनकी जीवन प्रत्याशा 13 से 16 साल के बीच है। हालांकि, यह जर्मन चरवाहे के आनुवंशिकी के कारण हिप डिस्प्लेसिया से प्रवण है। उनका आकार बड़ा है, क्योंकि वे क्रमश: 28 किलोग्राम और 20 किलोग्राम वजन के साथ 65 सेमी पुरुषों और 60 महिलाओं को मापते हैं।

चेकोस्लोवाकियन वुल्फडॉग

कनाडाई एस्किमो कुत्ता

कैनेडियन एस्किमो कुत्ता , क्यूममीक के रूप में भी जाना जाता है, यह एक बड़ा कुत्ता है जो इन सूट अपनी स्लाड्स खींचने के लिए उपयोग करता है। इसे उत्तरी अमेरिका में सबसे पुरानी कुत्ते नस्ल माना जाता है। इसका आकार क्रॉस से 50 से 70 सेमी तक है, पुरुषों के मुकाबले नर बड़े होते हैं। यह लिंग के आधार पर 20 से 40 किलो वजन कर सकता है।

आर्कटिक में स्नोमोबाइल के आधुनिक उपयोग के कारण यह नस्ल प्रतिगमन में है। यह भी होता है कि उन्हें दौड़ अलास्का malamute और साइबेरियाई Husky द्वारा प्रतिस्थापित किया जा रहा है, जो तेजी से, लेकिन कम प्रतिरोधी हैं।

कनाडाई एस्किमो कुत्ता

Utonagan

Utonagan यह ब्रिटिश मूल का एक प्रभावशाली कुत्ता है। यह 3 दौड़ के बीच एक संकर है:

  • अलास्का malamute
  • जर्मन चरवाहा
  • साइबेरियाई भूसी

यह एक बुद्धिमान कुत्ता, दोस्ताना, सभ्य और मिलनसार है। उनकी जीवन प्रत्याशा 10 से 15 साल है। यह बच्चों के साथ अच्छी तरह से मिलता है और अन्य पालतू जानवरों के साथ मिलनसार होता है। यह अभी तक किसी भी आधिकारिक एजेंसी द्वारा नस्ल के रूप में मान्यता प्राप्त नहीं है। यह ऊंचाई में 76 सेमी तक पहुंच सकता है और वजन 42 किग्रा हो सकता है। मादाएं छोटी हैं।

Dog-learn.com छवि:

Utonagan

जर्मन शेफर्ड

जर्मन चरवाहा दुनिया के सबसे लोकप्रिय कुत्तों में से एक है। इसके कारण बुद्धि, ताकत, दृढ़ता, आज्ञाकारिता और स्वभाव , जर्मन चरवाहा के काम की अनुवांशिक रेखाओं का उपयोग अक्सर अग्निशामक और आदेश की विश्व शक्तियों द्वारा किया जाता है।

जर्मन चरवाहे की जीवन प्रत्याशा 9 से 13 साल तक है। यह ऊंचाई में 65 सेमी तक माप सकता है और वजन 40 किलो तक हो सकता है। मादाएं छोटी हैं। यह एक कुत्ता है परिवार के लिए महान लगाव , और विशेष रूप से बच्चे। वह एक बहुत अच्छा अभिभावक है।

जर्मन शेफर्ड

Saarloos wolfhound

Saarloos का भेड़िया, यह के बारे में है एक आकर्षक कुत्ता . यह 45 किलो वजन के साथ 76 सेमी ऊंचाई तक मापता है। मादाएं छोटी हैं।

यह नस्ल हॉलैंड से आता है, और एक क्रॉस का परिणाम था जर्मन चरवाहा और यूरोपीय भेड़िया के बीच . इसमें बहुत लंबे पैर हैं और इसका मंडल छोटा है। 1 9 75 में इसे एक दौड़ के रूप में पहचाना गया था। यह एक जीवंत कुत्ता, उत्सुक, भरोसेमंद और स्वतंत्र है। उसके पास एक ईर्ष्यापूर्ण शरीर है।

Saarloos wolfhound

Samoyed

Samoyed यह रूसी मूल का एक कर है। समेकित कुत्तों का मूल कार्य रेनडियर हर्डिंग था, स्लेज खींच रहा था और रात में अपने रखवाले को गर्म रखता था, उनके साथ सो रहा था।

Samoyed का फर घने और लंबा है। पुरुष 60 सेमी तक पहुंच सकते हैं, और वजन 32 किलो तक हो सकता है। यह एक बहुत पुरानी नस्ल है, क्योंकि इसे माना जाता है 3,000 साल पहले सामूहिक थे.

Samoyed का चरित्र है जीवंत, चंचल, दोस्ताना और मिलनसार, लेकिन सतर्क . इन विशेषताओं ने उन्हें अपनी योग्यता के लिए एक गार्ड कुत्ते के रूप में त्याग दिया। हालांकि, वह आमतौर पर बहुत छाल डालता है जब वह किसी अज्ञात को समझता है जो अपने क्षेत्र पर हमला करता है, जिसके लिए वह एक अच्छा पहरेदार है। यदि यह सही ढंग से सामाजिककृत है तो यह एक अच्छा परिवार कुत्ता हो सकता है और अन्य पालतू जानवरों के साथ मिल सकता है। आपकी जिंदगी प्रत्याशा 12 या 13 साल है

Samoyed

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं भेड़िये की तरह दिखने वाले 10 कुत्ते नस्लों , हम आपको हमारे तुलनात्मक अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
10 कुत्तों की नस्लों हिप डिस्प्लेसिया से ग्रस्त हैं10 कुत्तों की नस्लों हिप डिस्प्लेसिया से ग्रस्त हैं
चेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंडचेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड
मेरा भेड़िया आक्रामक है, क्या यह सामान्य है?मेरा भेड़िया आक्रामक है, क्या यह सामान्य है?
चेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड का प्रशिक्षणचेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड का प्रशिक्षण
कुत्ते की उत्पत्तिकुत्ते की उत्पत्ति
भेड़ियों और कुत्तों के बीच मतभेदभेड़ियों और कुत्तों के बीच मतभेद
क्या कुत्ते बच्चों के साथ माता-पिता को पार कर सकते हैं?क्या कुत्ते बच्चों के साथ माता-पिता को पार कर सकते हैं?
क्या भाई कुत्तों को पार करना बुरा है?क्या भाई कुत्तों को पार करना बुरा है?
क्या कुत्ता भेड़िया से उतरता है?क्या कुत्ता भेड़िया से उतरता है?
सिंहासन के खेल के भेड़िये के बारे में सब कुछसिंहासन के खेल के भेड़िये के बारे में सब कुछ
» » भेड़िये की तरह दिखने वाले 10 कुत्ते नस्लों
© 2022 TonMobis.com