कनाडाई एस्किमो कुत्ता

वास्तविक के पूर्वजों कनाडाई एस्किमो कुत्ता वे 1200 ईस्वी के आसपास आर्कटिक क्षेत्रों में पहुंचे। कुत्तों के शहर के सहयोगी और काम करने वाले साथी थे इनुइट. उन्होंने तलवारों को खींच लिया, बैकपैक्स ले लिए, शिकार किया और ध्रुवीय भालू की उपस्थिति की चेतावनी दी।

हालांकि, आधुनिक युग आर्कटिक में पेश किया गया था, कुत्तों को आधुनिक उपकरणों द्वारा प्रतिस्थापित किया गया था। 1 9 70 तक, दौड़ विलुप्त होने का सामना करना पड़ा। हालांकि दौड़ को बचाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं, फिर भी इसका भविष्य अनिश्चित है।

कनाडाई एस्किमो कुत्ते की विशेषताएं

इन कुत्तों में 58 सेमी और 69 सेमी के बीच अनुमानित ऊंचाई है और वजन 27 किलोग्राम और 45 किलो वजन के बीच हो सकता है। उनके कान खड़े हैं, लेकिन बड़े नहीं हैं। आंखें आम तौर पर अंधेरे होती हैं, दौड़ के मानक से नीली आँखों की अनुमति नहीं होती है। फर घने है, एक भारी कोट और एक और बाहरी परत थोड़ी देर के साथ। वे विभिन्न रंगों के हो सकते हैं। पूंछ लंबी है और आमतौर पर पीठ के चारों ओर लपेटा जाता है।

कनाडाई एस्किमो कुत्ते की देखभाल

सप्ताह में कम से कम दो बार बालों को ब्रश किया जाना चाहिए, हालांकि स्पिल सबसे खराब होने पर दैनिक ब्रशिंग आवश्यक हो सकती है।


इस नस्ल को काम करने के लिए डिजाइन किया गया था. यदि आपके पास कोई काम नहीं है (स्लेज को खींचना, बैकपैक लेना आदि), तो आपके पास बहुत सशक्त अभ्यास होना चाहिए। जब बर्फ नहीं है, तो आप साइकिल के बगल में दौड़ सकते हैं। उचित काम या व्यायाम के बिना, आप परेशानी में पड़ सकते हैं।

प्रशिक्षण कम उम्र में शुरू होना चाहिए। विशेषज्ञों का कहना है: "इस नस्ल के लिए फर्म प्रशिक्षण आवश्यक है, क्योंकि वे बहुत दृढ़ हैं।" प्रशिक्षण नौकरी के साथ दौड़ भी प्रदान कर सकता है।


कनाडाई एस्किमो कुत्ते की चेतावनी

साइबेरियाई हुस्की, अलास्का मालामुट और अन्य उत्तरी जातियों के विपरीत, यह नस्ल साधारण लोगों के लिए अपेक्षाकृत अज्ञात है, जो इसकी वर्तमान स्थिति का कारण बन सकती है। हालांकि, उत्तरी दौड़ का आनंद लेने वाले लोग अभी भी कनाडाई एस्किमो कुत्ते को बचाने में मदद कर सकते हैं।

जब पर्याप्त शिक्षा और व्यायाम प्रदान किया जाता है, तो यह कुत्ता एक अच्छा पालतू हो सकता है, उसके साथ उन बच्चों के साथ धैर्य है जो सम्मान के साथ उनका इलाज करते हैं। हालांकि, आपको उन्हें अन्य पालतू जानवरों के साथ अकेला नहीं छोड़ना चाहिए, क्योंकि उनके शिकार प्रवृत्त बहुत मजबूत हैं।

स्वास्थ्य समस्याओं के मामले में हम उल्लेख कर सकते हैं कि यह एक स्वस्थ दौड़ है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अलास्का malamute कुत्ते नस्लअलास्का malamute कुत्ते नस्ल
छोटी सीमा टेरियर शिकारीछोटी सीमा टेरियर शिकारी
अमेरिकी एस्किमो कुत्ते नस्ल को जाननाअमेरिकी एस्किमो कुत्ते नस्ल को जानना
वेल्श कोर्गी> अच्छा साथी कुत्तावेल्श कोर्गी> अच्छा साथी कुत्ता
Pyrenees के चरवाहे कुत्तेPyrenees के चरवाहे कुत्ते
कैरोलिना कुत्ता> अमेरिकी डिंगोकैरोलिना कुत्ता> अमेरिकी डिंगो
अंग्रेजी सेटरअंग्रेजी सेटर
प्रोफाइल: बिल्ली tonkinesप्रोफाइल: बिल्ली tonkines
अलास्का आर्कटिक टुंड्रा में विलुप्त होने के खतरे में जानवरों की सूचीअलास्का आर्कटिक टुंड्रा में विलुप्त होने के खतरे में जानवरों की सूची
ध्रुवीय भालू को खिलाानाध्रुवीय भालू को खिलााना
» » कनाडाई एस्किमो कुत्ता
© 2022 TonMobis.com