हचिको, वफादार कुत्ते का इतिहास

हचिको, वफादार कुत्ते की कहानी

हचिको एक कुत्ता था जो अपने मालिक के लिए अपनी अनंत वफादारी और प्यार के लिए जाना जाता था। उनका मास्टर एक विश्वविद्यालय के प्रोफेसर थे और कुत्ते उनकी मृत्यु के बाद भी हर दिन स्टेशन लौटने तक उसके लिए इंतजार कर रहे थे।

स्नेह और निष्ठा के इस प्रदर्शन ने हचिको का इतिहास विश्व प्रसिद्ध बन गया है, और फिल्मों को भी उनकी कहानी कहने के लिए फिल्माया गया है।

यह प्यार का एक आदर्श उदाहरण है कि एक कुत्ता अपने गुरु के लिए महसूस कर सकता है और इससे भी मुश्किल आंसू आती है। यदि आप अभी भी नहीं जानते हैं हचिको, वफादार कुत्ते की कहानी ऊतक के एक पैकेज को पकड़ो और विशेषज्ञ पशु द्वारा इस लेख को पढ़ना जारी रखें।

आप में भी रुचि हो सकती है: पिट बैल टेरियर का इतिहास

शिक्षक के साथ जीवन

हाचिको एक अकिता इनू था जिसका जन्म 1 9 23 में अकिता प्रीफेक्चर में हुआ था। एक साल बाद यह टोक्यो विश्वविद्यालय में कृषि विज्ञान के प्रोफेसर की बेटी को उपहार मिला। जब शिक्षक, हिदेसबूरो यईनो, उसे देखा के लिए पहली बार एहसास हुआ कि उसके पैर से थोड़ा कुटिल थे, वे कांजी का प्रतिनिधित्व संख्या 8 (八, जो जापानी में Hachi स्पष्ट है) से मेल खाता था, तो मैं Hachiko नामित लगाने का फैसला ।

जब यूनो की बेटी बड़ी हुई, तो उसने शादी कर ली और कुत्ते के पीछे छोड़कर अपने पति के साथ रहने के लिए चला गया। शिक्षक ने उसका शौक उगाया था, इसलिए उसने इसे देने के बजाए इसे रखने का फैसला किया।

यूनो हर दिन ट्रेन से काम करने गया और हाचिको उसका वफादार साथी बन गया। हर सुबह मैं उसके साथ शिबुया स्टेशन जाता था और जब वह लौट आया तो मैं उसे फिर से प्राप्त करूंगा.

शिक्षक के साथ जीवन

शिक्षक की मौत

एक दिन, विश्वविद्यालय में पढ़ाने के दौरान, यूनो को कार्डियक गिरफ्तारी का सामना करना पड़ा जिसने अपना जीवन समाप्त कर दिया, हालांकि, हचिको ने शिबू में उसके लिए इंतजार किया.

दिन के बाद हाचिको स्टेशन गया और अपने मालिक के लिए घंटों तक इंतजार कर रहा था, जिससे हजारों अजनबियों के बीच उसका चेहरा तलाश रहा था। दिन महीने बन गए और महीने साल बन गए। हचिको अपने मालिक के लिए अथक रूप से इंतजार कर रहा था नौ साल के लिए, बारिश, बर्फ या चमक




शिबुया के लोगों को हचिको को पता था और वे उस समय के दौरान प्रभारी थे और उनकी देखभाल करते थे, जबकि कुत्ते स्टेशन के दरवाजे पर इंतजार कर रहे थे। अपने गुरु के लिए उस निष्ठा ने उन्हें "वफादार कुत्ता" उपनाम दिया।

दोनों स्नेह और प्रशंसा, Hachiko, जो 1934 में स्टेशन के सामने उनके सम्मान में एक प्रतिमा बनवाया की वफादारी की वजह से सही है, जहां कुत्ते हर दिन अपने मालिक के लिए इंतजार।

शिक्षक की मौत

हचिको की मौत

9 मार्च, 1 9 35 को, हचिको मूर्ति के पैर पर मृत पाया गया था। उनकी उम्र उसी स्थान पर उनकी मृत्यु के कारण हुई, जहां उन्होंने नौ साल तक अपने मालिक की वापसी की उम्मीद की थी। वफादार कुत्ते के अवशेष थे अपने गुरु के बगल में दफनाया टोक्यो में अयमा कब्रिस्तान में।

द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान, सभी कांस्य मूर्तियों को हचिको के हथियार बनाने के लिए जोड़ा गया था। हालांकि, कुछ साल बाद, एक नई मूर्ति पाने और इसे उसी स्थान पर स्थानांतरित करने के लिए एक समाज बनाया गया था। अंत में, मूल मूर्तिकार के पुत्र तक्षी एंडो को मूर्ति को फिर से करने के लिए किराए पर लिया गया था।

आज हाकिचो मूर्ति अभी भी एक ही स्थान पर है, शिबुया स्टेशन और उसके विपरीत प्रत्येक वर्ष 8 अप्रैल को इसकी निष्ठा मनाई जाती है।

इन सभी वर्षों के बाद Hachiko की कहानी है, वफादार कुत्ते अब भी जिंदा प्रेम, निष्ठा और बिना शर्त प्यार की संकेत दिया कि आबादी के दिल को छू गया है और अब भी ऐसा करने के लिए जारी है के कारण है।

हचिको की मौत

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं हचिको, वफादार कुत्ते की कहानी , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
वफादार कुत्तावफादार कुत्ता
कुत्ते नस्लों inkita inu: जानकारी और विशेषताओंकुत्ते नस्लों inkita inu: जानकारी और विशेषताओं
क्या अकिता इनू एक खतरनाक कुत्ता है?क्या अकिता इनू एक खतरनाक कुत्ता है?
प्रसिद्ध कुत्तों के नामप्रसिद्ध कुत्तों के नाम
कुत्ता भी दिल का सबसे अच्छा दोस्त हैकुत्ता भी दिल का सबसे अच्छा दोस्त है
कुत्ते प्रेमियों के लिए फिल्मेंकुत्ते प्रेमियों के लिए फिल्में
अकिता कुत्ते नस्लअकिता कुत्ते नस्ल
कुत्तों और बिल्लियों के बारे में 8 रीडिंग्सकुत्तों और बिल्लियों के बारे में 8 रीडिंग्स
अकिता की देखभाल कैसे करेंअकिता की देखभाल कैसे करें
अकिता इनु: जापान का खजानाअकिता इनु: जापान का खजाना
» » हचिको, वफादार कुत्ते का इतिहास
© 2022 TonMobis.com