मेरे कुत्ते को ताजा होने में मदद करने के लिए टिप्स

मेरे कुत्ते को ताजा होने में मदद करने के लिए टिप्स

आगमन उच्च तापमान न केवल यह हमें प्रभावित करता है, बल्कि इसका हमारे पालतू जानवरों पर भी महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ता है, खासकर जब यह प्रचुर मात्रा में कोट वाले जानवरों की बात आती है या जिनकी प्राकृतिक जलवायु हमारे शहर की तुलना में बहुत अधिक ठंडा है। इस परिदृश्य में यह महत्वपूर्ण है हमारे कुत्ते को शांत रखें हाइड्रेटेड, स्वस्थ होने और गर्मी के दौरे से बचने के लिए जो आपके स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है। यही कारण है कि पशु विशेषज्ञ में हम आपको कुछ सुझाव देते हैं गर्मियों में अपने कुत्ते को ठंडा होने में मदद करें यह आपके लिए बहुत उपयोगी होगा

आप भी रुचि रखते हैं: अपने पिल्लों के लिए कुत्ते की देखभाल में कैसे मदद करें?
अनुसरण करने के लिए कदम:
1

शुरू करने के लिए यह आवश्यक है आपका कुत्ता बहुत अच्छी तरह से हाइड्रेटेड है जब तापमान बढ़ता है, तो और ऐसा लगता है कि यह बहुत स्पष्ट है कि आपके पालतू जानवर को पूरे दिन ताजा और साफ पानी के स्रोत तक पहुंच है।

गर्मी के कारण आपके कुत्ते के लिए अधिक पानी पीना आम बात है, यही कारण है कि आपको अपने कंटेनर को अधिक बार भरना चाहिए, यह सुनिश्चित करना कि यह हमेशा साफ पानी है। इसके अलावा चलने और आउटडोर खेलों के दौरान आपको अपने जानवर को कई बार पानी की पेशकश करनी चाहिए, जब तक आप घर नहीं जाते हैं या आपका जानवर निर्जलित हो जाता है तब तक प्रतीक्षा न करें।

2

यह महत्वपूर्ण है कि सबसे गर्म दिनों में आपका कुत्ता अंदर है एक शांत और कवर जगह जहां आप एक अच्छी छाया और सुखद तापमान हो सकते हैं। यदि आपके घर में आमतौर पर आपका कुत्ता है, तो आपको उसके लिए एक जगह सक्षम करनी होगी जो इन स्थितियों को पूरा करती है, या तो आपके घर के बाहर या अंदर।

यदि आपका पालतू दिन उच्च तापमान के संपर्क में आने वाले दिन में अधिकतर खर्च करता है तो निर्जलीकरण का उच्च जोखिम होता है एक गंभीर गर्मी स्ट्रोक से पीड़ित हैं . इसलिए, यदि आपके पास कोई उपयुक्त स्थान नहीं है, तो अपने पालतू जानवर को गर्मी से सुरक्षित रखने के लिए सबसे अच्छा है।

3



अपने कुत्ते को ताजा होने में मदद करने का एक अच्छा विचार, विशेष रूप से यदि आपके पास बहुत प्रचुर मात्रा में फर वाला पालतू जानवर है, तो है उसे गीला होने की अनुमति दें एक पूल में, पानी के जेट या यहां तक ​​कि नली के साथ। आपको कुत्ते को पूरी तरह से गीला करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन आप थोड़ा कूलर रहने में मदद के लिए अपने सिर को गीला कर सकते हैं, यह समाधान आदर्श है, खासकर जब हम अपने पालतू जानवरों के साथ चलते हैं या दिन में जब हम बाहर और अधिक समय बिताते हैं।

4

जब गर्मी आने वाली है तो यह कुत्ते के सौंदर्य की यात्रा करने का समय है। कुत्ते के बाल काट लें यह वेंटिलेशन में सुधार करने और पशु कूलर को बनाए रखने में मदद करेगा, खासकर प्रचुर मात्रा में और बहुत घने फर के साथ नस्लों के मामले में। जब आप गर्म दिन शुरू करते हैं, तो आप यह उपाय ले सकते हैं, हमेशा यह सुनिश्चित कर लें कि वे आपके फर को पूरी तरह से बलात्कार न करें, यह न भूलें कि यह आपकी त्वचा की रक्षा करने के लिए कार्य करता है।

5

इन बुनियादी सुझावों के अलावा गर्मियों में अपने कुत्ते को ठंडा होने में मदद करें , सबसे आवश्यक सिफारिशें हैं जिन्हें सबसे गर्म महीनों के दौरान जानवरों के कल्याण को सुनिश्चित करने के लिए ध्यान में रखा जाना चाहिए:

  • अपने कुत्ते को दिन के सबसे गर्म घंटों में कभी न चलें या यह गिर सकता है। सुबह के पहले घंटों के दौरान या दोपहर के अंत में, यह सुनिश्चित करने के लिए सलाह दी जाती है कि फुटपाथ आपके पैरों के लिए बहुत गर्म न हो।
  • कभी भी, कुछ मिनटों के लिए, अपने कुत्ते को कार में बंद कर दें। गर्मी का संग्रह और अच्छी वायु परिसंचरण की कमी से आपके पालतू जानवर को आपके जीवन को जोखिम में डालकर गर्मी का दौरा हो सकता है।
  • यदि आपके कुत्ते के पास बहुत लंबा या प्रचुर मात्रा में कोट है तो आप एक खरीद सकते हैं ठंडा पैड गर्म दिनों के दौरान झूठ बोलना। यह एक प्रकार की चटाई है जो गर्मी को अलग करने में मदद करती है और हमारे पालतू जानवर को बहुत ठंडा रखती है।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरे कुत्ते को ताजा होने में मदद करने के लिए टिप्स , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड बेसिक देखभाल डालें और हम आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जानें कि गर्मी में अपने कुत्ते को सुरक्षित कैसे रखेंजानें कि गर्मी में अपने कुत्ते को सुरक्षित कैसे रखें
कुत्तों में हीट स्ट्रोक - लक्षण और रोकथामकुत्तों में हीट स्ट्रोक - लक्षण और रोकथाम
कुत्तों में ठंड को रोकें और इलाज करेंकुत्तों में ठंड को रोकें और इलाज करें
कुत्तों में गर्मी के दौरे को कैसे रोकेंकुत्तों में गर्मी के दौरे को कैसे रोकें
अगर आपके कुत्ते को गर्मी का दौरा पड़ता है तो क्या करें?अगर आपके कुत्ते को गर्मी का दौरा पड़ता है तो क्या करें?
गर्मियों में कुत्ते को खिलाानागर्मियों में कुत्ते को खिलााना
अगर मेरे कुत्ते को गर्मी का दौरा पड़ता है तो क्या करना हैअगर मेरे कुत्ते को गर्मी का दौरा पड़ता है तो क्या करना है
गर्मी में कुत्ते को ठंडा रखें। 3 प्रभावी चालें।गर्मी में कुत्ते को ठंडा रखें। 3 प्रभावी चालें।
कुत्तों में गर्मी से बचने के लिए चालेंकुत्तों में गर्मी से बचने के लिए चालें
हमारे कुत्तों के लिए गर्मी का खतरा। 10 अंक में इससे कैसे बचेंहमारे कुत्तों के लिए गर्मी का खतरा। 10 अंक में इससे कैसे बचें
» » मेरे कुत्ते को ताजा होने में मदद करने के लिए टिप्स
© 2022 TonMobis.com