मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गर्भवती है या नहीं?




मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गर्भवती है या नहीं?


क्या आपको संदेह है कि आपका कुत्ता गर्भवती है, लेकिन आप सभी बच्चों को नहीं रख सकते हैं? जिम्मेदार मालिकों के रूप में, हमें अपने पालतू जानवरों का ख्याल रखना चाहिए कि अगर वे अधिक पिल्लों के लिए कोई जगह या संसाधन नहीं हैं तो वे पार नहीं करते हैं। अगर वे इसे सड़क पर पार करते हैं, तो आपको पिल्ले के परिवारों की तलाश करनी होगी - या यदि आपने क्रॉसिंग की योजना बनाई है और आप जानना चाहते हैं कि आप एक मां होने जा रहे हैं, तो आपको इन लक्षणों से अवगत होना चाहिए।

हमेशा हमारे पालतू जानवर मौजूद किसी भी बदलाव या समस्या के बारे में सुनिश्चित करने का तरीका इसे पशुचिकित्सा में ले जा रहा है। हालांकि, कुछ लक्षण खुद को पहचानने में आसान हैं, खासकर यदि आपके पास कुत्ते के मालिक के रूप में अनुभव है - जैसे सूखी नाक या घास खाने।

पशुचिकित्सा मारिया गोंजालेज बताते हैं कि विभिन्न दृश्य लक्षण हैं। "कुत्ते के udders, जब वह गर्भवती नहीं है, विशेष रूप से लंबे बालों वाले पालतू जानवरों में छोटे और कुख्यात हैं। लगभग, जब वे एक महीने के लिए गर्भवती हो जाते हैं, तो वे सूखने लगते हैं, भारी हो जाते हैं और दूरी पर ध्यान देने योग्य बन जाते हैं। वे संभोग के एक महीने बाद बहुत सारे योनि डिस्चार्ज शुरू करते हैं। "

गर्भावस्था के मध्य के दौरान, यह और अधिक स्पष्ट होना शुरू हो जाएगा, क्योंकि आपकी गुटिता सूजन शुरू हो जाएगी। "वे गर्भाशय की मोटाई के कारण वजन हासिल करना शुरू करते हैं और बड़े पेट होते हैं। जब वे लंबे समय तक गर्भवती होते हैं, तो वे पिल्ले को अपनी त्वचा के माध्यम से महसूस कर सकते हैं।"

इसे अपने व्यवहार से कैसे देखें, कुत्ते को भूख नहीं हो सकती, अधिक सुस्त हो सकती है, बहुत सो सकती है और एक आम दिन की तुलना में बहुत कम ऊर्जावान हो सकती है। हालांकि, अगर आपके पास यह लक्षण है तो आपको एक विशेषज्ञ को देखना होगा। "तथ्य यह है कि आप भूखे और उदास नहीं हैं, इसका मतलब यह हो सकता है कि आप एक और स्वास्थ्य समस्या का सामना कर सकें, जिसे आप अपने घर में नहीं ढूंढ पाएंगे और किसी अन्य प्रकार के उपचार की आवश्यकता हो सकती है जो केवल एक पशुचिकित्सा आपको दे सकता है।"

एक और चीज जो गर्भवती कुत्ते करते हैं, और जब वे पिल्लों के जन्म के लिए तैयार हों तो पता लगाने का एक तरीका है कि वे अपने बच्चों को सुरक्षित स्थान की तलाश शुरू करें। यही कारण है कि, यदि आपका पालतू मंजिल, उनके बिस्तर या कंबल को खरोंच करता है और उन्हें घोंसले की तरह आकार देने लगता है, तो ऐसा इसलिए होता है क्योंकि वे जन्म देने के लिए एक जगह की तलाश में हैं। आप छत के साथ अधिक कंबल, कुशन या एक विशेष कोने डाल कर उस जगह को बनाने में मदद कर सकते हैं।

यह जानने का सबसे अच्छा तरीका है कि क्या आपके कुत्ते की स्वस्थ गर्भावस्था है, कि यह जोखिम भरा नहीं होगा और पिल्ले ठीक होंगे, एक पशुचिकित्सा की देखरेख में है। जन्म के दौरान वहां होना जरूरी नहीं है, क्योंकि आपके पालतू जानवर को पता चलेगा कि क्या करना है, लेकिन बीमारी के किसी संदेह से पहले एक पास होना बेहतर है।

और आप, आपने कैसे देखा कि आपका कुत्ता गर्भवती था?

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता गर्मी में है और आज उसने एक कुत्ता लिया हैमेरा कुत्ता गर्मी में है और आज उसने एक कुत्ता लिया है
क्या आप गर्भवती पिटबुल व्यायाम कर सकते हैं?क्या आप गर्भवती पिटबुल व्यायाम कर सकते हैं?
बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है?बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है?
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली गर्भवती है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली गर्भवती है या नहीं
एक गर्भवती बिल्ली के लक्षणएक गर्भवती बिल्ली के लक्षण
एक बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक हैएक बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक है
एक गर्भवती कुत्ते के कदम से कदम कैसे देखभाल करेंएक गर्भवती कुत्ते के कदम से कदम कैसे देखभाल करें
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गर्भवती है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गर्भवती है या नहीं
मुझे नहीं पता कि मेरा कुत्ता गर्भवती है या नहींमुझे नहीं पता कि मेरा कुत्ता गर्भवती है या नहीं
मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गर्भवती है या नहीं?मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गर्भवती है या नहीं?
» » मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गर्भवती है या नहीं?
© 2022 TonMobis.com